Top 5 Varanasi News Of The Day 3 August 2021 : सुभाष दुबे अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट, बसपा के सियासी रण का श्रीगणेश, सीबीएसई हाईस्‍कूल का रिजल्‍ट जारी

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी तीन अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

Abhishek SharmaTue, 03 Aug 2021 03:56 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने तीन अगस्‍त 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरी जिनमें सुभाष दुबे अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट, बसपा के सियासी रण का श्रीगणेश, सीबीएसई हाईस्‍कूल का रिजल्‍ट जारी, चेतावनी बिंदु से तीन मीटर करीब गंगा, पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

IPS Subhash Dubey अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट, अखिलेश कुमार आजमगढ़ और आरके भारद्वाज मीरजापुर डीआइजी बने

प्रदेश में एक बार फ‍िर से पुलिस प्रशासन में नए सिरे से बदलाव किया गया है। पुलिस प्रशासन में पूर्वांचल में तीन अहम बदलाव किए गए हैं। आजमगढ़ परिक्षत्र के डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे का तबादला अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट के पद पर किया गया गया है। जबकि अखिलेश कुमार को आजमगढ़ रेंज का नया डीआइजी बनाया गया है। इसके अलावा आरके भारद्वाज मीरजापुर रेंज के डीआइजी बनाए गए हैं। इस प्रकार पूर्वांचल के तीनों मंडलों क्रमश: वाराणसी, मीरजापुर और आजमगढ़ में पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को नई जिम्‍मेदारी दी गई है। शासन स्‍तर पर पुलिस महकमे में कई तबादले किए गए हैं, पूर्वांचल के तीन जिलों में भी बदलाव हुआ है। इनमें आजमगढ़ परिक्षत्र के डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे का तबादला अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट के पद पर हुआ है। वहीं अखिलेश कुमार को आजमगढ़ रेंज का नया डीआइजी बनाया गया है। इसके अलावा आरके भारद्वाज मिर्ज़ापुर रेंज के डीआइजी बनाए गए हैं।

बसपा पीएम के संसदीय क्षेत्र में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन से करने जा रही सियासी रण का श्रीगणेश

विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर राष्‍ट्रीय पार्टियों से लेकर क्षेत्रीय दलों ने तीर -तरकश सजाने शुरू कर दिए हैं। चारों ओर से दलों को घेरने और सीटें निकालने के लिए मोर्चाबंदी की जाने लगी है। अभी दो दिन पहले भाजपा के रणनीतिकार माने जाने वाले पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मीरजापुर में एक तरफ से चुनाव अभियान का श्रीगणेश कर चुके हैं। अमित शाह ने जनसभा मंच से सपा-बसपा से पिछले 15 वर्षों का हिसाब मांगा था तो 2022 में जनता से समर्थन। अब बहुजन समाज पार्टी पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए चुनावी संवाद का आगाज करने जा रही है इसके लिए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा 17 अगस्त को वाराणसी में होंगे। वे कचहरी के समीप स्थित एक वाटिका में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

CBSE 2021 हाईस्‍कूल का रिजल्‍ट जारी, वाराणसी में विद्यालयों ने शत प्रतिशत रिजल्‍ट की जताई उम्‍मीद

सीबीसीएसई की बहु प्रतीक्षित दसवीं का रिजल्‍ट आज मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद जारी कर दिया गया। वाराणसी जिले में लगभर 20000 विद्यार्थियों को परिणाम का इंतजार था। रिजल्‍ट अचानक जारी होने की सूचना के बाद आनन फानन छात्रों ने अपना रिजल्‍ट देखना शुरू किया तो वहीं विद्यालय भी अपने यहां कि विद्यार्थियों का रिजल्‍ट जानने को उत्‍सुक रहे। प्रारंभिक स्‍तर पर लगभग शत प्रतिशत रिजल्‍ट जिले में होने की संभावना विद्यालयों ने जताई है। इस बार परीक्षा की जगह कोरोना संक्रमण की वजह से विद्यार्थियों को पिछली कक्षाओं के औसत अंक के आधार पर प्रमोट किया गया है। इसके अलावा सीबीएसई बोर्ड में 10वीं के रिजल्ट 2021 को छात्र नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से क्लिक करके जांच कर सकते हैं। सीबीएसई द्वारा 10वी बोर्ड रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in 12वीं रिजल्ट 2021 जांचने के लिए लिंक पोर्टल पर भी इसे सक्रिय कर दिया गया है। इससे पूर्व सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक ने शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 को इस बाबत जानकारी दी थी कि सीबीएसई सीबीएसई कक्षा 10वीं का रिजल्ट 2021 अगले सप्ताह जारी करेगा। ऐसे में रिजल्‍ट इतनी जल्‍द जारी होगा इसकी उम्‍मीद छात्रों को भी नहीं थी।

बनारस वालों हो जाओ सावधान! चेतावनी बिंदु से तीन मीटर भी दूर नहीं रहा अब गंगा का जल स्तर

पहाड़ों व मैदानी एरिया में भारी बरसात के बाद गंगा का जलस्तर उफान पर है। नदी के जल में लगातार बढ़ाव जारी है। हालात यह है कि गंगा किनारे सभी 84 घाटों का एक दूसरे से संपर्क तो दो दिन पहले से ही टूट गया है। अब दाह संस्कार भी छतों व सीढ़ियों पर होने लगा है। मणिकर्णिका घाट पूरी तरह से डूब गया है। वहां अब छतों पर दाह संस्कार होने लगा है। वहीं हरिश्चंद्र घाट की भी सभी सीढ़ियां सोमवार को डूब गई जिससे दाह संस्कार अब सबसे ऊपरी वाली सीढी पर होने लगा। गंगा में लगातार बढ़ाव का आलम यह है कि जहां सोमवार को गंगा का जलस्तर 66.52 मीटर रिकार्ड किया गया। वहीं, मंगलवार को 67.57 मीटर दर्ज किया गया। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु 70.26 मीटर है। इससे वर्तमान जल स्तर तीन मीटर से भी कम दूर रह गया है यानि गंगा अब खतरे के निशान बिंदु 71.26 मीटर की ओर अग्रसर हो रही है। इसे देखते हुए नौका संचालन पर पूरी तरह से रोक है। गंगा में लगातार बढ़ाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने नावों के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला, धूप हुई तो उमस में होगा इजाफा

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर है, एक ओर बारिश के बाद वातावरण में नमी बरकरार रहने से मौसमी मिजाज बदला हुआ है तो दूसरी ओर ठंडी हवाओं के असर से उमस में भी कमी आ चुकी है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में उमस में कमी आएगी और सुबह ठंडक का अहसास शुरू हो जाएगा। हालांकि, गुलाबी ठंडक का दौर भी अगले माह आने वाला है। दो माह में ही सुबह कोहरे का दौर पूर्वांचल में पहाड़ी क्षेत्रों से दस्‍तक देने लगेगा। मंगलवार की सुबह आसमान में धूप छांंव का दौर बना रहा और दिन चढ़ा तो भी धूप के बीच बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा। जबकि ठंडी हवाएं सुबह नौ बजे तक अपना अहसास कराती रहीं। हालांकि, धूप खिलने के बाद तापमान और उमस में भी इजाफा हुआ। दिन चढ़ा तो गर्मी का असर भी हुआ। जबकि हवाओं ने उमस को काबिज ही नहीं होने दिया। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस में कमी आती जाएगी। हालांकि, लोकल हीटिंग और नमी का असर हुआ तो बादलों की आवाजाही का दौर शुरू हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.