Top 5 Varanasi News Of The Day : चोरों ने की लूटपाट, गांजे की खेप पकड़ाई, भागकर थाने पहुंचे प्रेमी

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने मंगलवार 28 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

Abhishek SharmaTue, 28 Sep 2021 03:18 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 28 सितंबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरीं जिनमें चोरों ने की लूटपाट, गांजे की खेप पकड़ाई, भागकर थाने पहुंचे प्रेमी, बकायेदारों से वसूलें गृहकर, गुलाबी ठंड का अहसास शुरू आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी के रोहनिया में घर में सो रहे दंपती को बाहर से कुंडी लगाकर चोरों ने घंटे भर की लूटपाट

महज दो दिन पहले रोहनिया के अखरी में हुई डकैती का पर्दाफाश नही हो पाया चोरों ने धावा बोलकर लाखों का माल पार कर दिया।लगातार बढ़ रहे अपराध से जहां ग्रामीणों में दहशत है वहीं पुलिस की नींद उड़ गई है।थाना क्षेत्र के दरेखूं (नाटापुर) के रहनेवाले राजेश यादव के घर बीती रात चोरों ने धावा बोलकर कमरे के अंदर सो रहे दंपति को बाहर से कुंडी लगाकर घंटे भर लूटपाट करके नगदी सहित 4 लाख के गहने लेकर फरार हो गए।112 पर फ़ोन नही मिलने के बाद चौकी पर घटना की जानकारी दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच और छानबीन के वापस लौट गई। दरेखूं के रहनेवाले राजेश यादव बस्ती से 50 मीटर की दूरी पर घर बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। राजेश यादव ने बताया कि चोर घर के पीछे से टीनशेड पर चढ़कर छत से सीढ़ी के रास्ते नीचे आंगन में लगे चैनल के ताले को काटकर घर के अंदर घुस गए। राजेश यादव अपनी पत्नी पूनम के साथ जिस कमरे में सो रहे थे उसे बाहर से कुंडी लगाकर चोरों में बंद कर दिया।

वाराणसी पुलिस के हाथ लगी कीमती गांजे की बड़ी खेप, ओडिसा से गाजियाबाद ले जाने की थी तैयारी

चेतगंज थानांतर्गत अंधरापुल पुराना बस अड्डा क्षेत्र से मंगलवार को तड़के करोड़ों रुपए कीमती 403.06 किलो गांजा बरामद हुआ। चेतगंज और सिगरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पांच पुरुष और चार महिला तस्करों को भी हिरासत में ले लिया गया। जो ओडिसा से गाजियाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे। चेतगंज पुलिस निरीक्षक पुरुषोत्तम गुप्ता ने बताया कि पांच किलो और दस किलो का पैकेट बनाकर उसे कंबल से छिपा कर लाया गया था। सभी सड़क मार्ग से यहां पहुंचे थे, अंधरापुल पुराना गाजीपुर बस अड्डा से वह गाजियाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे। जानकारी होने के बाद इस मामले से वरिष्‍ठ अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। माना जा रहा है कि तस्‍करों की पहुंच ऊपर तक है, ऐसे में पूरे गिरोह के बारे में जानकारी करने के साथ ही पुलिस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करने के प्रयास में है। गाजियाबाद में बैठा तस्करो का सरगना उन्हे गाइड कर रहा था। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के अधार पर आनन फानन में संयुक्त टीम बनाई गई। मौके पर दबिश देकर सभी नौ लोगों को पकड़ लिया गया। तलाशी में 403.06 किलो गांजा बरामद हुआ।

वाराणसी में प्रेमी युगल घर से भागकर थाने पहुंचे शादी करने, पुलिस ने कहा - 'पहले हवालात चलो'

मिर्जामुराद थाने में मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया जब प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी युवती अपने प्रेमी के साथ थाने जा पहुंची। पुलिस ने फरार दोनों प्रेमियों को एक साथ देखकर दोनों को थाने में बैठाने के साथ ही परिजनों को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। परिजनों को बुलाया गया तो गांव के काफी लोग थाने पर आ गए। थाने में काफी देर तक पंचायत होने के बाद पुलिस ने आखिरकार युवती के परिजनों की शिकायत पर युवक को थाने के हवालात में बंद कर दिया। इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों की मौजूदगी थाने पर बनी रही तो पुलिस के सामने भी चुनौती आ गई। पुलिस के अनुसार युवती अपने प्रेमी के साथ मंदिर में विवाह कर चुकी है। इसके बाद युवती के परिजन नाराज होकर घर चले गए। इस दौरान थाने पर काफी गहमागहमी बनी हुई थी। इश्क का बुखार परवान चढ़ने पर एक सप्ताह पूर्व घर से भागे प्रेमी युगल मंगलवार को खुद ही थाने आ गए। दोनों पक्षों की ओर से दर्जनों महिला- पुरुष इस दौरान थाने पर जुटे रहे। इस दौरान थाने पर घंटों पंचायत होती रही।

वाराणसी में अभियान चलाकर बड़े बकायेदारों से वसूलें गृहकर, नगर आयुक्‍त ने अपनाया सख्‍त रुख

गृहकर वसूली को लेकर नगर आयुक्त ने सख्त रूख अपनाया है। इसके लिए उन्होंने टैक्स से जुड़े हर कर्मी को टास्क दिया। कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए सितम्बर माह में शासन की ओर से तय लक्ष्य को हर हाल में पूर्ण करें। इसमें कोई हीलाहवाली नहीं चलेगी। वर्ष 2021-22 की गृहकर वसूली का शासन ने 60 करोड़ का टारगेट दिया है जिसके सापेक्ष अभी तक 16.89 करोड़ की वसूली हुई है। दरअसल, कोरोना के चलते बहुतों ने टैक्स नहीं जमा किया है जबकि अब तक हर साल 24 करोड़ गृहकर जमा हो जाता था। नगर आयुक्त को प्रभारी अधिकारी (कर) पीके द्विवेदी ने बताया कि जोनल कार्यालयों को 100 बड़े बकायेदारों की सूची दी गई है तो उन्होंने कहा कि इस रकम को अभियान चलाकर बड़े बकायेदारों से वसूली कराएं। जोन में पांच सबसे खराब वसूली करने वाले कर निरीक्षक अमरजीत तिवारी, आदमपुर जोन, रामउग्रह पाठक, भेलूपुर जोन, जयशंकर पाण्डेय, दशाश्वमेध जोन, प्रमोद उपाध्याय, कोतवाली जोन, नीरज सिंह, वरूणापार जोन को चेतावनी जारी की गई।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला, गुलाबी ठंड का अहसास शुरू

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, वातावरण में ठंड का असर अब घुलने लगा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब मानसून पूरी तरह से वापसी की राह पर है। सप्‍ताह भर मानसून की सक्रियता का क्रम और बना रहेगा। इसकी वजह से बादलों की मामूली आवाजाही का रुख तो रहेगा लेकिन वातावरण में पर्याप्‍त नमी की कमी रहेगी और उमस की वजह से दिन का पारा चढ़ेगा तो रात का पारा नीचे आएगा। घरों में अब कूलर और एसी बंद हो चुके हैं। अक्‍टूबर मास की शुरुआत के साथ ही सुबह कुहासा अंचलों से लेकर कस्‍बों तक नजर आने लगेगा। माना जा रहा है कि अक्‍टूबर मध्‍य तक कुहासा कोहरे में भी बदल जाएगा। मंगलवार की सुबह आसमान पूरी तरह से साफ रहा, हालांकि मामूली बादलों की आवाजाही का रुख तो रहा लेकिन यह बादल स्‍थाई नहीं हो सके। मौसम विभाग की ओर से अगले चौबीस घंटों में बादलों की अधिक सक्रियता की आशंका जताई गई है। बारिश हुई तो वातावरण में गलन का असर भी घुल सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.