Top 5 Varanasi News Of The Day 28 August 2021 : दूसरी डोज वालों को वैक्सीन, बीएचयू में एबीवीपी का अनशन, वाराणसी में वाणिज्य कर अधिकारी

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 28 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 03:15 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 28 August 2021 : दूसरी डोज वालों को वैक्सीन, बीएचयू में एबीवीपी का अनशन, वाराणसी में वाणिज्य कर अधिकारी
बनारस शहर की कई खबरों ने 28 अगस्‍त 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरी जिनमें दूसरी डोज वालों को वैक्सीन, बीएचयू में एबीवीपी का अनशन, वाराणसी में वाणिज्य कर अधिकारी, वाराणसी में वेंडरों का विरोध, सतीश महाना ने दिया भरोसा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में सिर्फ दूसरी डोज वालों को वैक्सीन, 27 अगस्त को रिकार्ड 56324 को लगा था टीका

जनपदवासियों की इम्युनिटी बढ़ाने को दूसरी डोज़ वालों पर सरकार का जोर है। इसके लिए शनिवार को सुबह आठ बजे कोविन पोर्टल पर खुला तो स्लॉट के अनुसार सुबह 10 बजे से दूसरी डोज दी जा रही है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर आन लाइन स्लॉट बुक करने वाले एवं सीधे आने वाले प्रतिरक्षित हो रहे हैं। कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने के लिए उत्साहित लोगों के लिए अच्छी खबर है। पिछली बार की तरह इस शनिवार भी केवल दूसरी डोज़ वालों को ही कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। सुबह आठ बजे से कोविन पोर्टल पर स्लाट बुक करने के बाद लाभार्थियों को उनके नजदीकी केंद्रों पर सुबह 10 बजे से टीका लगाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने बताया कि राज्य स्तर से प्राप्त निर्देशानुसार कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज़ लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लग जाए।

बीएचयू में एबीवीपी का क्रमिक अनशन जारी, मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

बीएचयू के राजनीति विज्ञान विभाग की शोध प्रवेश परीक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के खिलाफ शनिवार को भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का धरना एवं क्रमिक अनशन जारी है। परिषद से जुड़े छात्र शाम को आंदोलन और तेज करने वाले हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, काशी हिंदू विश्वविद्यालय विभाग संयोजक अधोक्षज पाण्डेय ने बताया कि छात्र पहले हेड से मिलने गए लेकिन उन्होंने जबाब नहीं दिया। फिर जब छात्र वीसी से मिलने गए तो उन्होंने हमारी मांग का उचित जबाब नहीं दिया। इसके बाद छात्रों को मजबूरी में क्रमिक अनशन पर बैठना पड़ता है। बताया कि एबीवीपी विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो अपने स्थापना काल से ही देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय परिसरों में विद्यार्थियों के हित एवं विकास के लिए समर्पित रहा है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दशकों से ‘ठीक करेंगे तीन काम : प्रवेश,परीक्षा और परिणाम’ का लक्ष्य ले कर सम्पूर्ण भारतवर्ष में कार्य करता आ रहा है।

वाराणसी में वाणिज्य कर अधिकारियों का बढ़ा कार्यक्षेत्र, इस बाबत जवाबदेही भी तय की जाएगी

वाणिज्य कर विभाग में जीएसटी से संबंधित कार्यों से जुड़े अधिकारियों का कार्यक्षेत्र बढ़ाने के साथ ही अब उनकी जवाबदेही तय की गई है। उपायुक्त, सहायक आयुक्त और वाणिज्य कर अधिकारियों के स्तर पर टर्नओवर के मुताबिक काम का दायरा बढ़ाया गया है। उपायुक्त स्तर के अधिकारी जहां 2 करोड़ से अधिक टर्नओवर से संबंधित व्यापार पर नजर रखेंगे, वहीं सहायक कर आयुक्त 25 लाख से 2 करोड़ और वाणिज्य कर अधिकारियों के लिए 25 लाख की सीमा तय की गई है। जीएसटी लागू होने के बाद विभाग के कामकाज में कई बदलाव किए गए हैं। जीएसटी अधिनियम के तहत होने वाली विधिक कार्यवाही के मुताबिक अधिकारियों को 'उचित अधिकारी' (प्रॉपर आफिसर) नियुक्त करने की जरूरत थी। इसके मद्देनजर कर योग्य सभी क्रियाकलापों के क्रियान्वयन के लिए सक्षम अधिकारियों को जवाबदेह बनाया गया है। इस संबंध में सभी जोन के एडिशनल कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर (कार्यपालक), डिप्टी कमिश्नर, असिस्टेंट कमिश्नर को निर्देश दिए गए हैं।

वाराणसी में वेंडरों ने कलेक्ट्रेट में स्थापित ई स्टांप सुविधा केंद्र का किया विरोध, दी चेतावनी

आल यूपी स्टांप वेंडर एसोसिएशन ने वाराणसी कलेक्ट्रेट परिसर में स्टॉक होल्डिंग कारपोरेशन के द्वारा सुविधा केंद्र खोले जाने का विरोध किया है। स्टांप विक्रेताओ का कहना है कि लगातार जनता की व शासन प्रशासन की सेवा करते आ रहे राजस्व बढ़ाने में मदद करते आ रहे हैं। सरकार ने वादा किया था कि स्टांप वेंडरों को रोजगार से जोड़ेंगे लेकिन सरकार बेरोजगार करने पर आमादा है। स्टांप विक्रेताओं को लगातार किसी न किसी बहाने सरकार चोट पहुंचा रही है। गलत सूचनाओं के आधार पर स्टांप विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित किया जा रहा है । प्रशासन जांच के नाम पर वेंडरो का उत्पीड़न करने में जुटी हुई है। कहा कि ई स्टांप सुविधा केंद्र के नाम पर काउंटर खोले जा रहे हैं हम लोगों को विवश किया जा रहा है, सड़क पर उतरने के लिए। अगर इसी तरह चलता रहा तो हम लोग अपनी रोजी रोटी के लिए सड़क पर उतरेंगे और अंतिम दम तक संघर्ष करेंगे। शासन प्रशासन स्टॉक होल्डिंग के कर्मचारियों से निवेदन है अब अगर प्रदेश में कहीं भी सुविधा केंद्र या हमारे स्टांप विक्रेताओं के खिलाफ कोई भी गलत कार्रवाई होती है तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे।

वाराणसी में उद्यमियों की समस्याओं पर मंत्री सतीश महाना ने दिया भरोसा, मांगें पूरी करने का किया वादा

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ लघु उद्योग भारती संघटन की बैठक सर्किट हाउस, वाराणसी में हुई। काशी प्रांत में औद्योगिक विकास के लिए संघटन से जुड़े उद्यमियों ने सुझाव दिये और जल्द पूरा करने की मांग की। मंत्री ने सभी के बातों को ध्यान से सुना और जल्द पूरा करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि लघु उद्योग भारती संघटन देश का सबसे बड़ा औद्योगिक संघटन है जो पूरे देश में उद्योगों के विकास के लिए सदैव तत्पर रहता है। साथ ही संघटन के पदाधिकारियों के साथ जल्द ही बैठक करने का आश्वासन् भी दिया। राजेश कुमार सिंह ने मंत्री सतीश महाना को अंग वस्त्र पहना कर, संघटन का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया और बताया कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लघु उद्योग भारती संघटन पिछले काफी समय से हटकर्घा बुनकरों लकडी के खिलौना, गुलाबी मीनाकारी सहित कुटीर उदयमियों के उत्थान के लिए कार्यरत है।

chat bot
आपका साथी