Top 5 Varanasi News Of The Day : वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, पीएम मोदी को मानद फेलोशिप, जूनियर रेजिडेंट का प्रदर्शन

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शनिवार 27 नवंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:45 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, पीएम मोदी को मानद फेलोशिप, जूनियर रेजिडेंट का प्रदर्शन
बनारस शहर की कई खबरों ने 27 नवंबर 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरीं जिनमें वाराणसी पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, पीएम मोदी को मानद फेलोशिप, जूनियर रेजिडेंट का प्रदर्शन, वाराणसी में डा. दिनेश शर्मा, बीएचयू के तीन डाक्टरों फेलोशिप आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में, परखेंगे काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण की तैयारियां

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का पीएम के हाथों लोकार्पण की तैयारियां परखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे बनारस। सर्किट हाउस में अफसरों के साथ कुछ देर में करेंगे बैठक। इसमें 13 दिसंबर को लोकार्पण के दौरान, उससे पहले और बाद में एक माह तक चलने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। विभिन्न आयोजनों की जिम्मेदारी अलग-अलग विभागों को दी गई है। इसका प्रस्तुतिकरण किया जाएगा और सीएम की स्वीकृति के बाद इसे अंतिम रूप देते हुए सूचीबद्ध किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे। विस्तारीकरण- सुंदरीकरण परियोजना के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य की प्रगति देखेंगे। गंगा किनारे खिड़किया घाट पुनर्विकास, दशाश्वमेध घाट में टूरिस्ट प्लाजा व बेनियाबाग में बनाई जा रही मल्टी लेवल पार्किंग का भी निरीक्षण करेंगे। इन तीनों परियोजनाओं का पीएम के काशी आगमन पर लोकार्पण प्रस्तावित है।

काशी में राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी ने की पीएम मोदी को मानद फेलोशिप देने की घोषणा

राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी के 61वां वार्षिक सम्मेलन की शुरुआत शनिवार की शाम को कृषि विज्ञान संस्थान के शताब्दी सभागार में हुई। वैसे इसकी औपचारिक शुरूआत शुक्रवार को ही हो गई थी। यह आयोजन चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू की ओर से 28 नवंबर तक हो रहा है। इसकी मुख्य अतिथि तेलंगाना की राज्यपाल व पुडुचेरी की उपराज्यपाल डा. तमिलिसाई सौन्दराराजन हैं। इस बाबत उन्‍होंने आयोजन में शामिल होने को लेकर इंटरनेट मीडिया में भी जानकारी साझा की है। इस दौरान काशी में राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी ने की पीएम मोदी को मानद फेलोशिप देने की घोषणा भी की गई है। करीब दो दशक बाद यहां पर यह कार्यक्रम हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मानद फेलोशिप देने की घोषणा की जानी है। अकादमी की ओर से पीएम को यह सम्मान देश में स्वास्थ्य सेवाओं के उत्थान व कोरोना महामारी के खिलाफ सफल लड़ाई में उनके अग्रणी योगदान के लिए दिया जाना है।

बीएचयू में जल्दी काउंसिलिंग के लिए जूनियर रेजिडेंट का प्रदर्शन, शाम पांच बजे से कैंडिल मार्च

काउंसिलिंग जल्द कराने की मांग को लेकर चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट (जेआर) ने शनिवार को ओपीडी सेवा व वार्ड सेवा से कार्य बहिष्कार किया। इस संबंध में शुक्रवार को संस्थान के निदेशक को एक पत्र भी सौंप दिया था। हालांकि, प्रशासन ने जेआर को सिर्फ प्रतीकात्मक विरोध करने के लिए ही मनाया ताकि चिकित्सा सेवा प्रभावित नहीं हो पाए। वहीं सभी सीनियर डाक्टरों व रेजिडेंट अलर्ट जारी कर दिया गया है। जेआर ने शनिवार को चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। वहीं शाम पांच बजे सर सुंदरलाल अस्पताल से रविदास गेट तक कैंडिल भी निकाला जा रहा है। मालूम हो कि तृतीय वर्ष के जेआर का कार्यकाल पूरा हो गया है। वहीं प्रथम वाले द्वितीय में चले गए हैं, लेकिन प्रथम वर्ष के जेआर की नियुक्ति नहीं होने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। कारण कि जेआर प्रथम वर्ष के दाखिले के लिए अभी तक काउंसिलिंग नहीं हो पाई है।

वाराणसी में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा बोले - 'जनता ने जो सपना देखा योगी-मोदी उसे पूरा कर करे हैं'

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की अवधारणा पूरे देश में फैलाई है। जनता ने जो सपना देखा योगी-मोदी उसे पूरा कर रहे हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश पूंजी निवेश प्रदेश बन गया है। अगर उत्तर प्रदेश में सौ मोबाइल बिक रहा हैं तो इसमें रो 75 मोबाइल इसी प्रदेश के बने हुए। डिफेंस कॉरिडोर, पांच- पांच एक्सप्रेस वे, पांच शहरों में मेट्रो, 23 हवाई अड्डे से प्रदेश समृद्ध हुआ है। यहीं नहीं पूरे देश व प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। सूबे में 33 नए मेडिकल कालेज खुले हैं। सरकार ने हर जिले में एक मेडिकल कालेज खोलने का निर्णय लिया है। वह शनिवार को बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी कालेज के खेल मैदान में आयोजित दो दिवसीय मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि निष्पक्षता व पारदर्शी तरीके से सूबे में डेढ़ लाख शिक्षकों की नियुक्तियां की गई हैं, वह भी योग्यता के आधार पर। संस्कृत विद्यालयों में भी शिक्षकों की कमी पूरी हुई है।

बीएचयू के तीन डाक्टरों प्रो. वीके दीक्षित, प्रो. राजनीति प्रसाद व प्रो. राहुल खन्ना को फेलोशिप

राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी के 61वां वार्षिक सम्मेलन की औपचारिक शुरूआत शुक्रवार को हो चुकी है। हालांकि, इसका विधिवत उद्घाटन शनिवार को ही हुआ। यह आयोजन चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू की ओर से 28 नवंबर तक होगा। इसमें गैस्ट्रोएंट्रोलाजी विभाग के प्रो. वीके दीक्षित, बाल रोग विभाग के प्रो. राजनीति प्रसाद व जनरल सर्जरी विभाग के प्रो. राहुल खन्ना को फेलोशिप के लिए चुना गया है। उनको यह सम्मान चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर दिया जाना है। बताया जा रहा है कि करीब दो दशक बाद यहां पर यह कार्यक्रम हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मानद फेलोशिप देने की घोषणा की जानी है। अकादमी की ओर से पीएम को यह सम्मान देश में स्वास्थ्य सेवाओं के उत्थान व कोरोना महामारी के खिलाफ सफल लड़ाई में उनके अग्रणी योगदान के लिए दिया जाना है। सम्मेलन के आयोजक व आइएमएस के डीन (रिसर्च) प्रो. अशाेक कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी 1961 में स्थापित की गई थी।

chat bot
आपका साथी