Top 5 Varanasi News Of The Day : छोटे भाई और पत्‍नी की हत्‍या, आठ लाख की डकैती, कारीडोर की दुकानों का आवंटन

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने रविवार 26 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:25 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : छोटे भाई और पत्‍नी की हत्‍या, आठ लाख की डकैती, कारीडोर की दुकानों का आवंटन
बनारस शहर की कई खबरों ने 26 सितंबर 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरीं जिनमें छोटे भाई और पत्‍नी की हत्‍या, आठ लाख की डकैती, कारीडोर की दुकानों का आवंटन, संविवि का छात्रावास खाली, वाराणसी में वाणिज्य महोत्सव आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Double Murder In Varanasi : लोहता में बड़े भाई ने संपत्ति विवाद में छोटे भाई और पत्‍नी को मार डाला

लोहता के रहीमपुर में पति पत्‍नी की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और विधिक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। लोहता थाना क्षेत्र के रहीमपुर नई बस्ती में रविवार सुबह संपत्ति के विवाद में एक युवक ने अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाई मौके से फरार हो गया। घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची है। घटना के संबंध में बताया गया कि रहीमपुर नई बस्ती निवासी मुन्ना का अपने छोटे भाई निसार (36) के साथ कई माह से पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था।

वाराणसी के रोहनिया में असलहे से आतंकित कर वृद्ध दंपती से आठ लाख की डकैती

राेहनिया थाना क्षेत्र के चंद्रिका नगर कालोनी में रिटायर प्राेफेसर के घर डकैती का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार पीड़‍ित के पुत्र दिल्ली क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर के तौर पर कार्यरत हैं। जबकि पिता रिटायर प्रोफेसर हैं। पीड़‍ितों के अनुसार हाथ डकैतों ने हाथ बांधकर मुंह पर टेप लगाया और बाथरूम में उनको बंद कर कमरों को पूरी तरह से खंगाल डाला। इस दौरान डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट यूनिट ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है। रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी चौकी अंतर्गत चंद्रिका नगर कालोनी में रहनेवाले प्रोफेसर हृदय नारायण राय के घर डकैत धावा बोलकर असलहे से आतंकित कर नगदी सहित आठ लाख के गहने लूट ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी और मौके पर डॉग स्क्वायड ,फिंगर प्रिंट यूनिट तथा सर्विलांस टीम ने जांच किया। मूलरूप से रामपुर, रेवतीपुर गाजीपुर के रहने वाले हृदय नारायण सिंह हरियाणा रोहतक में प्रोफेसर से रिटायर होने के बाद अखरी में मकान बनाकर 15 साल से पत्नी श्याम देवी के साथ रहते हैं। इनके दो बेटे दिल्ली में रहते हैं जिसमे बड़ा बेटा अमलेश्वर राय क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर तथा छोटा बिजनेस मैन है।

Kashi Vishwanath Dham Corridor : कारीडोर की दुकानों का गुपचुप चल रहा था आवंटन, खेल हुआ उजागर

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी का महत्‍वाकांक्षी ड्रीम प्रोजेक्‍ट काशी विश्‍वनाथ धाम कारीडोर अब दो माह में पूरा होकर लोकार्पण के लिए तैयार हो जाएगा। इसी के साथ वहां करीब सौ दुकानों के लिए भी कारोबारियों के मन में अपेक्षाएं पलने लगी हैं। माना जा रहा है कि जल्‍द ही बाबा दरबार में कंसल्‍टेंट के निर्देश के अनुरूप कारोबारी गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। बाबा दरबार में फ‍िलहाल अभी निर्माण का ही काम चल रहा है। मगर, पीएम के इस प्रोजेक्‍ट में दुकानों का आवंटन तक करने के लिए ठग कमाई करने में जुट गए हैं। इस बाबत कमिश्‍नरेट पुलिस की ओर से जांच के बाद दो आरोपित हत्‍थे चढ़े हैं। पुलिस की ओर से कारीडोर परिसर में दुकानों के आवंटन का खेल सामने आने के बाद मामला रविवार को उजागर किया गया है। कारीडोर परिसर में लगभग 80 से 100 दुकानों का स्‍पेस भी मिला है। ऐसे में बाबा दरबार के आंगन में दुकानों को हथियाने के लिए भी लोगों की निगाहें गड़ी हुई हैं।

वाराणसी पुलिस फाेर्स ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्राें ने खाली कराया छात्रावास

कोरोना महामारी के कारण दो साल ने संपूर्णानंद संस्‍कृत विवि में छात्रों को छात्रावास आवंटित नहीं किया गया था। इसके बावजूद तमाम छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के नाम पर अवैध रूप से छात्रावास में रह रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को पुलिस फोर्स के साथ छात्रों से नवीन और अंतरराष्ट्रीय छात्रावास भी खाली करा लिया है। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्र पिछले दो साल परिसर स्थित नवीन छात्रावास में अवैध रूप से रह रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस फोर्स लगाकर रविवार को छात्रों से छात्रावास खाली दिया है। नवीन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय छात्रावास भी करा लिया गया है। साफ-सफाई करा कर अब दोनों छात्रावास नए सिरे से आवंटित किया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण दो साल ने छात्रों को छात्रावास आवंटित नहीं किया गया था। इसके बावजूद तमाम छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के नाम पर अवैध रूप से छात्रावास में रह रहे थे। वहीं कोरोना संक्रमण कम होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने शास्त्री-आचार्य की परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया।

देश के कुल निर्यात में कृषि उत्पाद को बढ़ाने में किसानों की भूमिका महत्वपूर्ण : अनुप्रिया पटेल

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय तथा राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से आयोजित वाणिज्य महोत्सव में रविवार को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वाणिज्य राज्‍य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने देश के कुल निर्यात में कृषि उत्पाद को बढ़ाने समेत किसानों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है। इसे लेकर विश्व के उन देशों की सूची तैयार की जा रही है जिसमें यह पता किया जा रहा है कि उन देशों में किस-किस अनाज की जरूरत है। किसानों के प्रशिक्षण और उत्पाद की गुणवत्ता के संबंध में वाणिज्य मंत्री ने कहा कि उत्पाद की गुणवत्ता के साथ उसकी पैकेजिंग भी बहुत अधिक महत्तपूर्ण है। पैकेजिंग किस प्रकार हो उसका उदाहरण देते हुए बताया कि ट्रांसपोर्टिंग से लेकर आकर्षक बनाने और दिखने तक में पैकेजिंग की भूमिका होती है जिसे किसानों को जानना जरुरी है। उन्होंने कुल निर्यात में एक बिलियन डॉलर कृषि उत्पाद को शामिल करने के प्रयासों की जानकारी दी। बताया कि कोरोना काल में जहां सभी अर्थव्यवस्थाएं मंद गति में थी वहीं कृषि उत्पाद का निर्यात बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी