Top 5 Varanasi News Of The Day : पांच बच्‍चों संग कुकर्म, फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी, ममता बनर्जी आएंगी वाराणसी

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने मंगलवार 26 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:23 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : पांच बच्‍चों संग कुकर्म, फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी, ममता बनर्जी आएंगी वाराणसी
बनारस शहर की कई खबरों ने 26 अक्‍टूबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरीं जिनमें पांच बच्‍चों संग कुकर्म, फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी, ममता बनर्जी आएंगी वाराणसी, लड़कियों की घटती आबादी, गंगा के जलस्‍तर बढ़ा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

BHU के CHS में एडमिशन के नाम पर पांच बच्‍चों संग कुकर्म, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बीएचयू के सीएचएस में बच्‍चों का एडमिशन कराने के नाम पर उनके साथ कुकर्म करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने नाबालिग बच्चों के साथ कुकर्म को अंजाम दिया तो पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सभी बच्‍चे चौबेपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वहीं आरोपित जंसा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। इस बाबत लंका थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। बीएचयू एनसीसी और सीएचएस में दाखिला कराने के नाम पर कई छात्रों को झांसे में लेकर आरोपित के खिलाफ उनसे पैसे लेने के अलावा अप्राकृतिक दुष्कर्म का मामला लंका थाने में दर्ज हुआ है। गंगापुर का रहने वाला मुरारी लाल गौड़ बीएचयू से ग्रेजुएशन करने के बाद दाखिला के नाम पर बच्चों को शिकार बनाकर उनका शोषण करता था। आरोप है कि चौबेपुर क्षेत्र के रहने वाले पांच छात्रों जिसकी उम्र 15 वर्ष से कम है उनको दाखिला के नाम पर बीएचयू परिसर की झाड़ियों में ले जाकर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया था।

वाराणसी में फ्लैट दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज करने का आदेश

अपनी गाढ़ी कमाई जोड़कर आशियाना पाने के इरादे पर बिल्डर डाका डाल रहे है। ऐसे ही एक मामले में कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। थाना चेतगंज के शेख सलीम फाटक के रहने वाले महताब कुरैशी ने पुश्तैनी मकान में अपना हिस्सा बेचकर अमान बिल्डर्स के अतीक अहमद गुड्डू को तीन साल पहले 2018 में साढ़े आठ लाख रूपया दिया। बाकी के रुपए रजिस्ट्री के समय देने की बात थी। रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के मुताबिक थाना चेतगंज मौजा लहंगपुरा में बन रहे फ्लैट के दूसरे तल पर महताब को फ्लैट नंबर 106 दिया जाना था लेकिन तीन साल तक फ्लैट के लिए महताब दौड़ते रहे। इसी बीच उस फ्लैट को दूसरे के हाथों बेच दिया गया। अतीक न तो फ्लैट दे रहा और न ही पैसे लौटा रहा है। महताब ने जब पुलिस आयुक्त से शिकायत की तो मामले की जांच चेतगंज थाने को दी गई। उस वक्त पानदरीबा चौकी इंचार्ज मिथलेश यादव ने दोनों पक्षों से बातचीत की।

UP Assembly Election 2022 : ममता बनर्जी अगले माह आ सकती हैं वाराणसी, संगठन की होगी बैठक

दीपावली और छठ पूजन के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्‍यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर आ सकती हैं। इस बाबत पार्टी सूत्रों की ओर से भी संदेश जारी कर यूपी में टीएमसी के विस्‍तार को लेकर जल्‍द फैसला लेने की संभावनाएं बढ़ी हैं। सोमवार को पूर्व विधानपार्षद राजेश पति त्रिपाठी और मड़‍िहान विधानसभा के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने ममता बनर्जी और टीएमसी पदाधिकारियों की मौजूदगी में पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। इस प्रकार कमलापति त्रिपाठी के परिवार की यह पीढ़ी पूरी तरह से कांग्रेस से अलग होकर अब यूपी में तृणमूल कांग्रेस को स्‍थापित करने के लिए काम करेगी। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल का चुनाव जीतने और मुख्‍यमंत्री बनने के बाद अपने पहले सियासी दौरे के तहत 28 अक्‍टूबर को गोवा के दौरे पर जा रही हैं। पार्टी की ओर से इस बाबत तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ ही सियासी वार और पलटटवार का दौर जारी है।

वाराणसी में बालिकाओं ने रैली निकालकर मांगा बराबरी का हक, लड़कियों की घटती आबादी पर चिंता

आशा ट्रस्ट व लोक समिति के तत्वावधान में मंगलवार को बेनीपुर गांव में सैकड़ों लड़कियों ने लिंग भेद के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली। रैली में शामिल गाँव की सैकड़ों किशोरी लड़कियों ने नही किसी का हो अपमान लड़का लड़की एक समान, बाबा हमको पढ़ने दो पढ़कर आगे बढ़ने दो, कन्या भ्रूण हत्या बन्द करो, बाल विवाह पर रोक लगाओ, हमको दुनिया में आने दो अपना मान बढ़ाने दो, बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ आदि नारे लगाते और हाथ में तख्तियां लेकर चल रहे थे। रैली में लड़कियों के अलावा बड़ी संख्या में गांव की महिलाओं ने भी भाग लिया। रैली प्राइमरी स्कूल से प्रारम्भ होकर बाजार गांव के विभिन्न बस्तियों से होते हुए पंचायत भवन तक गयी। जहा पर बालिका महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर, एस आई बलिराम पाठक, सामाजिक कार्यकर्ता तनुजा मिश्रा ने दीप जलाकर किया।

पहाड़ों पर भारी बारिश का पूर्वांचल तक पहुंचा असर, गंगा के जलस्‍तर में शुरू हुआ इजाफा

गंगा के जल स्तर में बढ़ोत्तरी जारी है। हालांकि, कभी एक सेंटीमीटर तो कभी दो सेंटीमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से जल स्तर बढ़ रहा है। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार मंगलवार की सुबह आठ बजे तक 63.58 मीटर मापा गया। सोमवार की शाम पांच से छह बजे तक गंगा के जल स्तर में बढ़ोत्तरी की रफ्तार एक सेंटीमीटर थी तो शाम छह से सात बजे तक जल स्तर में बढ़ोत्तरी की रफ्तार दो सेंटीमीटर प्रतिघंटा थी। सोमवार को जल स्तर सुबह 8 बजे 63.16 मीटर था। गंगा में जल स्तर बढ़ने पर पलट प्रवाह होने से सर्वाधिक प्रभावित इलाका गंगा की सहायक नदी वरुणा के किनारे रहता है। पुराना पुल, सरैंया, पुलकोहना, शैलपुत्री, लक्खीघाट, ढेलवरिया, चौकाघाट, हुकुलगंज, वरुणा पुल आदि इलाके में पानी भर जाता है। इससे वरुणा नदी से जुड़े नाले भी ऊफान पर होते हैं। नरोखर नाला का पानी वरुणा नदी से करीब दो किलोमीटर दूर तक इलाके को प्रभावित कर देता है।

chat bot
आपका साथी