Top 5 Varanasi News Of The Day : छावनी क्षेत्र में गरजा बुल्डोजर, डंपर से छात्रा की मौत, मॉलीक्यूलर टेस्ट की सुविधा

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शनिवार 25 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

Abhishek SharmaSat, 25 Sep 2021 05:18 PM (IST)
बनारस शहर की कई खबरों ने 25 सितंबर 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरीं जिनमें छावनी क्षेत्र में गरजा बुल्डोजर, डंपर से छात्रा की मौत, मॉलीक्यूलर टेस्ट की सुविधा, बीस हजार की उचक्कागीरी, लाखों के जेवरात उड़ाए आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी छावनी क्षेत्र में गरजा बुल्डोजर, स्थानीय लोगों ने किया विरोध तो चिन्हित कब्‍जों पर होगी कार्रवाई

कैंट रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर प्रस्तावित विकास कार्य में रोड़ा बने अतिक्रमण के खिलाफ़ शनिवार को आभियान चलाया गया। कार्रवाई के दौरान पुलिस बल को स्थानीय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय विधायक और अफसरों से कई चक्रों में हुई वार्ता के बाद कुछ चिन्हित कब्जों को गिराने पर सहमति बनी। हालांकि, दो दिनों की मोहलत देने के बाद टीम वापस लौट गई। पूर्व में नोटिस चस्पा करने के बाद सुबह रेल अधिकारी द्वितीय प्रवेश द्वार में काबिज लोगों को हटाने पहुंचे। उन्हें देख सैकड़ों लोग जुट गए। बुल्डोजर के सामने खड़े होकर प्रदर्शन किया। कुछ देर के लिए कार्रवाई भी रोक दी गई। पूरे घटनाक्रम में छावनी क्षेत्र का एक भी अफसर नहीं दिखा। मौके पर आरपीएफ, जीआरपी, कैंट थाने की पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद रहे। इस दौरान विरोध प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए सुरक्षा बलों की काफी तैनाती की गई थी। सुबह से ही माहौल विवाद से भरा था तो दोपहर होने तक लोगों का आक्रोश बना रहा। हालांकि मौके पर पहुंचे लोगों के विरोध प्रदर्शन के बीच अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझा कर वहां से अलग किया।

वाराणसी में डंपर की चपेट में आने से मासूम छात्रा की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, तोड़फोड़

करसड़ा में डंपर की चपेट में आने से मासूम छात्रा की मौत होने के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम करने के साथ ही तोड़फोड़ कर दिया। वहीं एक लाख रुपये नगद के साथ संविदा कर्मी के पद पर नौकरी के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। इस दौरान पांच घंटे तक लगातार चक्काजाम के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। रोहनिया थाना क्षेत्र के करसड़ा स्थित कलछुलिया पुल के पास अखरी से चुनार मार्ग पर शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे नगर निगम की कूड़ा वाली डम्पर की चपेट में आने से बच्छांव निवासी प्रीति (12) पांचवीं की छात्रा की घटनास्थल पर मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद भाग रही गाड़ी को ग्रामीणों ने रोक लिया लेकिन चालक मौके से फरार हो गया। जबकि मौके से खलासी अजय कुमार सिंह की जमकर धुनाई कर दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे आक्रोशित परिवारीजनों के साथ ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया। चक्काजाम की सूचना पर सीओ बड़ागांव जगदीश काली रमन तथा इंस्पेक्टर रोहनिया विमल कुमार मिश्र व अखरी चौकी प्रभारी उमेश राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, ग्रामीण उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करते रहे।

वाराणसी के एमपीएमएमसीसी में जल्द मिलेगी मॉलीक्यूलर टेस्ट की सुविधा, सैंपल नहीं भेजने होंगे मुंबई

महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र (एमपीएमएसीसी) एवं होमी भाभा कैंसर अस्पताल (एचबीसीएच) में जल्द ही कैंसर मरीजों को मॉलीक्यूलर टेस्ट की सुविधा मिल सकेगी। यह सुविधा शुरू होने के बाद मरीजों का सैंपल मुंबई नहीं भेजना पड़ेगा, जिससे टेस्ट के परिणाम में लगने वाला समय कम होगा। साथ ही मरीज का इलाज भी जल्द शुरू हो सकेगा। अस्पताल में मॉलीक्यूलर पैथोलॉजी लैब स्थापित करने के लिए शनिवार को मंडलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल की उपस्थिति में सुंदर बगिया स्थित एमपीएमएसीसी में एमपीएमएसीसी एवं एचबीसीएच और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के बीच एक करार हुआ। इसके तहत आईओसीएल की तरफ से सीएसआर एक्टिविटी के तहत अस्पताल को 1.9 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जिसका इस्तेमाल मॉलीक्यूलर पैथोलॉजी लैब स्थापित करने के साथ ही अस्पताल में अन्य सुविधाओं को बढ़ाने पर खर्च किया जाएगा।

वाराणसी में लहरतारा के यूनियन बैंक में पैसा जमा करने के नाम पर बीस हजार की उचक्कागीरी

लहरतारा, बौलिया स्थित यूनियन बैंक में पैसा जमा कराने के नाम किशोर और उसकी मां से 20 हजार रुपये का उच्चक्कागिरी करने का मामला शनिवार को मंडुआडीह थाने पर पीड़ित द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करने के बाद प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पूर्व में भी क्षेत्र में उचक्‍कों के सक्रिय रहने के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में बैंक के भीतर से उचक्‍कों की कारस्‍तानी सामने आने के बाद पुलिस के लिए भी काफी चुनौती सामने आ गई है। जानकारी के मुताबिक, रेनू देवी अपने बेटे शिवम के साथ शुक्रवार को बैंक पैसा जमा करने गई हुई थी। शिवम ने पहले मशीन से पैसा जमा करने का प्रयास किया। सर्वर खराब होने के कारण पैसा नहीं जमा हो सका। जिसके बाद मां बेटे बैंक के अंदर पैसा जमा करने पहुंचे। जहां पर पैसा जमा करने की प्रक्रिया के पूर्व ही बैंक में दो युवक मौजूद थे, जिसमें से एक शिवम के पास पहुंचा और खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए पैसा जमा करने की बात करने लगा। उचक्‍कों के झांसे में आकर किशोर में 20 हजार नकद उन्हें दे दिया और वहां से चला गया। शाम तक जब पैसा जमा होने का मैसेज मोबाइल पर नहीं आया तब उन्हें शक हुआ।

वाराणसी के मिर्जामुराद में मकान में घुसे चोरों ने लाखों के जेवरात उड़ाए, कुंडी बाहर से किया बंद

खालिसपुर गांव में शुक्रवार की रात प्रेमशंकर उर्फ भुल्लन सिंह के मकान में छत से सीढ़ी के रास्ते घुसे चोरो ने कमरे का ताला तोड़ लाखो रुपए के जेवरात चुरा ले गए। इस दौरान कमरे में सो रहे परिजनों के दरवाजे की कुंडी को बाहर से बांध दिया गया था। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया।घटना के बाबत थाना में तहरीर दी गई। बताते हैं कि मिर्जामुराद के खालिसपुर गांव में पिचमार्ग के किनारे प्रेमशंकर उर्फ भुल्लन सिंह का मकान हैं।छत पर दरवाजा न होने से सीढ़ी के रास्ते मकान के अंदर घुसे चोरो ने विशाल सिंह व विकास सिंह के कमरे की कुंडी को बाहर से साड़ी से बांधने के बाद योगेंद्र सिंह के कमरे का ताला तोड़ बाक्स में रखे सोने की चार चूड़ी, तीन अंगूठी, एक चेन, चांदी की पैजनी व दस चांदी का सिक्का चुरा ले गए। विशाल की पत्नी सोनी जब रात में उठी तो दरवाजा बंद होने पर पति को जगाया। चोर सीढ़ी पर ईंट के टुकड़े और डंडा भी रखे हुए थे। मकान में दूसरी बार चोरी की वारदात हुई हैं।चोरो ने बगल में स्थित लल्लन सिंह के मकान में घुस ताला तोड़ चोरी का प्रयास किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.