Top 5 Varanasi News Of The Day : नगर निगम सदन में मचा हंगामा, टाइटन वर्ल्‍ड में हुई चोरी, आटोचालक को वारदात का हिस्‍सा

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शुक्रवार 24 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 02:58 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : नगर निगम सदन में मचा हंगामा, टाइटन वर्ल्‍ड में हुई चोरी, आटोचालक को वारदात का हिस्‍सा
बनारस शहर की कई खबरों ने 24 सितंबर 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें नगर निगम सदन में मचा हंगामा, टाइटन वर्ल्‍ड में हुई चोरी, आटोचालक को वारदात का हिस्‍सा, रंगमंच पर अक्‍टूबर लाएगा रौनक, गुलाबी ठंड का दौर शुरू आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में रविवार को शहर भर में सफाई को लेकर नगर निगम सदन में मचा हंगामा

महापौर मृदुला जायसवाल ने शहर में नगरीय व्‍यवस्‍था को सुचारु करने के लिए चर्चा करने की स्वीकृति दे दी। हालांकि, प्रस्ताव से इतर चर्चा नहीं करने का उन्‍होंने अनुरोध किया। वहीं महापौर अतिरिक्‍त वजहों को लेकर नाराज भी नजर आईं। इसके बाद अनिश्चित काल के लिए सदन स्थगित करने के लिए चेताया। इस दौरान पार्षद नहीं माने और हंगामा जारी रहा। दोपहर दो बजे सदन में अधिक हंगामा होने लगा तो सदन की कार्रवाई आधे घंटे के लिए स्‍थगित कर दी गई। प्रस्ताव में रविवार को सफाई करने का मुद्दा नहीं शामिल होने की वजह से विपक्ष चर्चा करने पर अड़ा रहा। महापौर के बचाव में उतरे भाजपा पार्षद राजेश यादव चल्लू ने कहा कि जो प्रस्ताव कार्यकारिणी की बैठक में आये हैं उन्‍हीं प्रस्ताव पर ही चर्चा करने के लिए अनुरोध किया। इस दौरान नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने स्थिति स्पष्ट की। कहा, संसाधनों की कमी होने की वजह से दिक्‍कतें हैं। नियमित सफाई सम्भव नहीं है लेकिन वीआइपी शहर होने से यहां पर माननीय लोगों का आगमन नियमित होता है। ऐसे में माह के कई सप्ताह रविवार को सफाई हो ही जाती है। इस पर विपक्ष बिफर गया।

वाराणसी दुर्गाकुंड में टाइटन वर्ल्‍ड की नई दुकान में लाखों की चोरी, पुलिस ने जांच शुरू की

जिले में चोरों ने कमिश्‍नरेट पुलिस को एक बार फ‍िर बड़ी चुलौती दी है। दुर्गाकुंड क्षेत्र में लबे सड़क टाइटन वर्ल्ड में शटर चाड कर चोरी करने की घटना देर रात सामने आने के बाद सुबह पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच की है। दुर्गाकुंड क्षेत्र में लबे सड़क टाइटन वर्ल्ड में शटर चाड कर चोरी करने की घटना सामने आने के बाद लोगों की मौके पर काफी भीड़ लग गई। कारोबारी के अनुसार दुकान पहले गुरुधाम चौराहे पर थी। पिछले एक महीने पहले ही दुकान यहां पर शिफ्ट हुई थी। लेकिन अभी आधिकारिक उद्घाटन नवरात्र में करने की तैयारी ही चल रही थी कि यह वारदात सामने आ गई। कारोबारी के अनुसार गुरुवार को ही लगभग पांच लाख का माल दुकान में आया था। कारोबारी के अनुसार दुकान में करीब 25 से 30 लाख का माल होने की संभावना है। सुबह पहले पहल मकान मालिक ने दुकानदार को सूचना दी कि दुकान में चोरी हुई है। जानकारी होने के बाद कारोाबरी ने मौके पर पहुंच कर डायल 112 पर सुबह जानकारी दी। इस बाबत जानकारी होने के बाद पहुंची पुलिस ने साक्ष्‍य संकलन शुरू किया।

बनारस के ठगों से हो जाएं सावधान, यहां आटो चालक तक को मिलता है 'वारदात' का हिस्‍सा

जिले में संगठित अपराध करने वाले गिरोह को कमिश्‍नरेट पुलिस ने उजागर किया है। इस गिरोह में आटो चालकों से लेकर रेकी करने वाले और वारदात को अंजाम देने वाले तक लोग शामिल होते हैं। काफी मशक्‍कत के बाद यह पूरा गिरोह पकड़ में आया तो कमिश्‍नरेट पुलिस के भी होश उड़ गए। अब पुलिस की ओर से गिरोह बनाकर काम करने वाले इन शातिर अपराधियों पर गैंगस्‍टर लगाने की भी कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों में अजय निवासी आंबेडकर नगर नई दिल्‍ली, गोपी और संतोष निवासी मदनगिरी, सूरज निवासी दिल्‍ली के अलावा वाराणाी में आदमपुर निवासी आटोचालक राजेश यादव भी शामिल है। गिरोह पूरी तरह से टप्पेबाजी के जरिए लोगों के कीमती समान पर हाथ फेरता था। मशक्‍कत के बाद पूरा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा तो पूरा मामला उजागर हो गया। पुलिस के अनुसार ऑटो चालक सहित कुल पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं। यह पूरी गिरफ्तारी थाना लालपुर पांडेपुर द्वारा की गई है। बताया गया कि मूल रूप से तमिलनाडु के ये सभी बदमाश हैं जो अब दिल्ली के मदनगीर इलाके में रहते हैं। यह सभी ऑटो से अपने टारगेट की रेकी करते थे।

वाराणसी में कोरोना की वजह से सूने पड़े रंगमंच पर अक्‍टूबर लाएगा रौनक, तीन अक्‍टूबर से अश्विन नाट्य महोत्‍सव का आयोजन

कोरोना काल में जहां सब कुछ बीते दो वर्ष से ठप पड़ा हुआ था, वहीं इसका प्रभाव रंगमंच, नाट्य प्रस्तुतियों और कलाकारों की आजीविका पर भी था। सूने पड़े रंगमंच पर अब फिर से बहार लौटने को तैयार है। काशी की प्रसिद्ध श्री नागरी नाटक मंडली अपने परंपरागत ‘अश्विन नाट्य महोत्सव’ को पुन: शुरू करने का निर्णय लिया है। इससे तम में डूबे मंच पर कला का रंग बिखरेगा। डा. संजय मेहता, डा. अजीत सहगल, अशोक वाही और डा. आशुतोष चतुर्वेदी ने रंगमंचीय प्रस्तुतियों को पुनर्जागृत करने के लिए ‘अश्विन नाट्य महोत्सव’ का समय 03 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक चुना है। डा. मेहता ने बताया कि श्री नागरी नाटक मंडली के डा. राजेंद्र उपाध्याय के निर्देशन में ‘भगवतगीता’ नाटक के मंचन से इसका शुभारंभ हाेगा। आयोजन में कोरोना प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। नाट्य प्रस्तुतियों का मंचन परंपरागत रूप से संस्था के मुरारीलाल प्रेक्षागृह में ही प्रतिदिन शाम 7.00 बजे से आरंभ हाेगा। मंडली सभी नाट्य संस्थाओं को इस महोत्सव में अपनी प्रस्तुति देने के लिए प्रेक्षागृह, प्रकाश व पिकअप की सुविधा निश्शुल्क उपलब्ध कराती है।

Varanasi City Weather Update : बादलों ने गिराया पारा, बारिश ने दी राहत, गुलाबी ठंड का दौर शुरू

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, तीन दिनों से वातावरण में बूंदाबांदी और बारिश का दौर चुनौती दे रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब मानसून की विदायी का दौर चल रहा है। बादलों की चला- चली की बेला में बारिश का दौर नमी मिलने के बाद सामान्‍य रूप से अनुकूल ही है। मानसून अपने विदायी की ओर है तो पूर्वांचल में सप्‍ताह भर से सुबह होने वाली ठंड अब गुलाबी ठंड का अहसास कराने लगी है। मौसम का रुख बदला हुआ है तो दूसरी ओर बूंदाबांदी की वजह से तापमान भी अब गोता लगाने के मूड में है। हालांकि, वातावरण में नमी का स्‍तर पूर्व की अपेक्षा अब धीरे धीरे कम होने की वजह से बारिश कम होते जाने की उम्‍मीद है। इसके बाद आसमान साफ हुआ तो थोड़ा उमस होना तय है। शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का क्रम बना रहा। सुबह भी बादलों की सक्रियता की वजह से कई इलाकों में बूंदाबांदी का क्रम जारी रहा। सुबह मामूली ठंड का अहसास गुलाबी ठंडक सरीखा अहसास कराता रहा। वातावरण में ठंडक घुली रही तो हवाओं का रुख भी राहत देता रहा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि पखवारे भर में पूरी तरह गुलाबी ठंडक का अहसास होने लगेगा।

chat bot
आपका साथी