Top 5 Varanasi News Of The Day 24 August 2021 : दुष्‍कर्म पीड़‍िता की मौत, तस्करी में ट्रक मालिक गिरफ्तार, कैंट स्‍टेशन पर पूछताछ केंद्र

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार यानी 24 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 03:51 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 24 August 2021 : दुष्‍कर्म पीड़‍िता की मौत, तस्करी में ट्रक मालिक गिरफ्तार, कैंट स्‍टेशन पर पूछताछ केंद्र
बनारस शहर की कई खबरों ने 24 अगस्‍त 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरी जिनमें दुष्‍कर्म पीड़‍िता की मौत, तस्करी में ट्रक मालिक गिरफ्तार, कैंट स्‍टेशन पर पूछताछ केंद्र, खाएंगी जलेबा गाएंगी कजरी, गुलाबी ठंड की दस्‍तक जल्‍द आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

सुप्रीम कोर्ट गेट पर आत्‍मदाह का प्रयास करने वाली दुष्‍कर्म पीड़‍िता की भी मौत, बलिया में होगा अंतिम संस्‍कार

सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाने वाली 24 साल की दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार की सुबह 11 बजे दम तोड़ दिया। दरअसल 16 अगस्‍त की सुबह पीड़िता और उसके पैरोकार युवक ने सुप्रीम कोर्ट के गेट पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा ली थी। इस मामले में युवक की 21 अगस्त को मौत हो गई थी जबकि मंगलवार की सुबह युवती ने भी दम तोड़ दिया। बलिया में युवती के परिजनों के अनुसार युवती का अंतिम संस्‍कार पैतृक गांव में ही किया जाएगा। इसको देखते हुए बलिया जिले में पुलिस भी सक्रिय हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के गेट क्रमांक डी पर 16 अगस्‍त की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब बलिया जिले की दुष्‍कर्म पीड़‍ित युवती और उसके वाराणसी के साथी ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा लिया था। आरोप है कि मऊ से बसपा के घोसी सांसद अतुल राय ने लोकसभा चुनाव से पूर्व युवती के साथ दुष्‍कर्म किया था। इस मामले में युवती ने लंका थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होते ही अतुल राय फरार हो गए और फरारी के दौरान ही चुनाव लड़ा।

वाराणसी में प्रतिबंधित सिरप तस्करी में कोलकाता एसटीएफ ने ट्रक मालिक को किया गिरफ्तार

कोलकाता एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से सोमवार को प्रतिबंधित सिरप तस्करी करने के मामले में ट्रक मालिक शैलेंद्र सिंह यादव को चौक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। बाद में रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमाड पर देने के लिए एसटीएफ के एसआई ने आवेदन दिया। अदालत ने आवेदन स्वीकार करते हुए 25 अगस्त तक कोलकता स्पेशल जज एनडीपीएस कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। इसकी के साथ कोलकता एसटीएफ आरोपी को अपने साथ लेते गई। पेशी के दौरान बुलनाला के दवा मंडी के कई व्यापारी कचहरी परिसर में दिखाई दिए। एसटीएफ के एसआइ दीपेंद्र सिंह ने बताया कि 22 अगस्त 2020 को कोलकाता एसटीएफ ने मिनी एक ट्रक प्रतिबंधित सिरप पकड़ी थी।

वाराणसी कैंट स्‍टेशन पर मियाद पूरी होने के बाद भी मूर्तरूप नहीं ले सका आधुनिक पूछताछ केंद्र

कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित आधुनिक पूछताछ केंद्र मियाद पूरी होने के बावजूद मूर्तरूप नही ले पाया। इसे तैयार करने के लिए कार्यदाई संस्था राइट्स को 45 दिनों का समय दिया गया था। आवश्यक सेवाओं में शामिल पूछताछ केंद्र के अभाव में यात्रियों को इधर- उधर भटकना पड़ रहा है। पुराने ढांचे को एक जुलाई 2021 को तोड़ दिया गया था। इसके बाद इसको नये स्वरूप में बनाने के लिए राइट्स संस्था को सौंप दिया गया। इसके लिए बकायदा समय सीमा भी तय कर दी गयी। कि 45 दिनों के भीतर इस कार्यालय को तैयार कर देना होगा। समय सीमा बीत जाने के बाद भी यह कार्यालय बन नहीं पाया। स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को ट्रेन की जानकारी के लिए रोजाना इधर-उधर भटकना पड़ता है। इस कार्यालय के माध्यम से स्टेशन पर लगे तीन स्थानों के ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड को संचालित कर ट्रेनों के आवागमन की जानकारी यात्रियों को दी जाती है। लेकिन कार्यालय ना बनने के कारण तीनों डिस्प्ले बोर्ड विगत दो माह से बंद है।

Kajari Teej : खाएंगी जलेबा और गाएंगी कजरी, सुहागिनें रखेंगी अखंड सौभाग्य और पुत्र प्राप्ति का व्रत

सनातन धर्म में कजरी तीज का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह पर्व हर वर्ष भाद्रमास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। इस बार यह व्रत 25 अगस्त को पड़ रहा है। इस व्रत को करने से सुहागिनों को पति की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि-आरोग्य और संतान सुख की प्राप्ति होती है। इस व्रत का पारण चंद्रमा के दर्शन और उन्हें अर्घ्य देने के बाद किया जाता है। इस दिन सुहागिनें निर्जलाव्रत रखकर भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना करती है। इससे माता पार्वती और भगवान शिव प्रसन्न होकर सुहागिनों की मनोकामना को पूर्ण करते हैं। शाम को खाएंगी जलेबा, रात को गाएंगी कजरी : कजरी तीज का व्रत रखने की पूर्व संध्या पर सुहागिनें जलेबा खाएंगी। इसके बाद रतजग्गा करेंगी। इस दौरान वह कजरी गाएंगी। ढोलक-झाल संग महिलाएं एकजुट होकर पूरी रात नृत्य-संगीत करती हैं। फिर अगले दिन सुबह व्रत रखती हैं।

Varanasi City Weather Update : वाराणसी में गुलाबी ठंड की दस्‍तक जल्‍द, उमस की होगी विदायी

मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक ही बादलों की सक्रियता और धूप संग उमस का दौर चल रहा है। हालांकि, सुबह तापमान में गिरावट आ रही है और उमस का स्‍तर भी लोगों को खूब पसीना पसीना कर रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस में कमी के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों तक बा‍रिश और बादलों की सक्रियता का अंदेशा जताया है। इसके पीछे बंगाल की खाड़ी में बनी मानसूनी परिस्थितियां हैं। मौसम का रुख बदला तो आने वाले दिनों में तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी। मंगलवार की सुबह आसमान साफ रहा और दिन चढ़ा तो बादलों की सक्रियता का दौर भी शुरू हो गया। हालांकि, धूप छांव का मेल होने से मौसम में अधिक तल्‍खी दिन चढ़ने तक परवान नहीं चढ़ सकी थी। सुबह ठंडी हवाओं का दौर रहा तो मौसम का रुख लोगों को राहत भी देता रहा। माना जा रहा है कि अब सप्‍ताह भर में मौसम का रुख बदलेगा और सुबह मामूली तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो जाएगा और पखवारे भर के बाद सुबह का कुहासा गुलाबी ठंड का अहसास कराने लगेगा।

chat bot
आपका साथी