Top 5 Varanasi News Of The Day 23 july 2021 : लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर दुष्‍कर्म, आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, टोक्यो ओलंपिक के लिए 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार यानी 23 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:28 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 23 july 2021 : लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर दुष्‍कर्म, आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, टोक्यो ओलंपिक के लिए 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम
बनारस शहर की कई खबरों ने 23 जुलाई 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरी जिनमें लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर दुष्‍कर्म, आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, टोक्यो ओलंपिक के लिए 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम, क्‍लाइमेट एजेंडा द्वारा सौर ऊर्जा के प्रयोग की सराहना, एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने लिखा पत्र आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में झारखंड की तीन नाबालिग लड़कियों को नौकरी का झांसा, एक किशोरी संग दुष्‍कर्म

झारखंड की रहने वाली तीन नाबालिग लड़कियों को वाराणसी में काम दिलाने का झांसा देकर एक युवक द्वारा एक किशोरी संग दुष्‍कर्म करने की वारदात सामने आई है। रांची की रहने वाली तीन लड़कियों को कैद में रखकर प्रताड़ित करने का मामला सामने आने के बाद रांची पुलिस ने कार्रवाई करके लड़कियों को छुड़ाया तो पूरी वारदात सामने आई। रांची पुलिस ने इस बाबत बताया कि आरोपित ने तीन नाबालिगों को वाराणसी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। कुछ दिनों पूर्व झारखंड में तीन नाबालिग लड़कियों को वाराणसी में नौकरी दिलरने का झांसा देकर कथित तौर पर सभी को बहला-फुसलाकर तीनों को ले जाया गया और अज्ञात लोगों ने इस दौरान उनके साथ दुष्कर्म भी किया। रांची में सांगा गांव के पास रहने वाली तीनों लड़कियों को वाराणसी में नौकरी दिलाने का वादा किया गया था और इसी बहाने उनके घरों से उनको नौकरी का झांसा देकर उत्‍तर प्रदेश ले जाया गया और उनको ईंट भट्ठों पर काम करने के लिए मजबूर किया गया।

शराब कारोबारी के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, बाहर रह रहे परिवार के सदस्यों को बुलाया

कर चोरी के मामले में आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग की ओर से शराब कारोबारी एवं उसके करीबियों पर कार्रवाई शुक्रवार की दोपहर तक भी जारी है। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई थी। कारोबारी परिवार के अन्य सदस्यों को भी बुलाया गया है जो दूसरे राज्यों में रहते हैं। इसके तहत शराब और होटल कारोबारी के होटल, आवास समेत करीब आधा दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। अचानक हुई छापेमारी से कारोबारी के परिवार और कारोबारी साझेदारों में खलबली है। आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी के कारोबार से जुड़े एक-एक दस्तावेजों को खंगाला शुरू कर दिया है, जिसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली है। कई दस्तावेजों को अफसरों ने सीज कर दिया है। प्रारंभिक जांच में करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला प्रकाश में आया है। आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने टैक्स चोरी का पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद गुरुवार की सुबह शराब और होटल कारोबारी के चार भाइयों में से एक के नाटी इमली स्थित आवास, मलदहिया स्थित एक कटरे में उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट के दफ्तर, जौनपुर के शाहगंज स्थित दो भाइयों के आवास, फैक्ट्री, फ्लोर मिल, फॉर्म हाउस और लखनऊ स्थित एक भाई के होटल पर एक साथ छापेमारी की।

टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम का अयोजन, सेल्‍फी बूथ का लोकार्पण

टोक्यो ओलंपिक के लिए वाराणसी में शुक्रवार को 'ऑल द बेस्ट इंडिया' कार्यक्रम संपन्न हुआ। आयोजन के दौरान 100 फीट लंबे बैनर पर हस्ताक्षर कर लोगों ने खिलाड़‍ियों को शुभकामनाएं दीं। इस दौरान शहर में छह स्थानों पर लगाए गए ओलंपिक सेल्फी बूथ को भी जनता को समर्पित किया गया। इस दौरान अपर जिला अधिकारी ने बताया कि खेल जीवन के प्रति महत्वपूर्ण है। इस दौरान वाराणसी में ओलिंपिक खिलाड़ियों के माता-पिता के साथ ही तीन पीढ़ी के अनुभवी युवाओं का सम्‍मान किया गया। आयोजन के दौरान तीन पीढ़ी के अनुभवी व युवा बाल खिलाड़ी का विशेष अभिनंदन किया गया। रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल द्वारा टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं खेलों को बढ़ावा देने के लिए 'समाज गौरव सम्मान' वाराणसी में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र ने कहा कि खेल के जीवन में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह ना केवल हमारी प्रतिभा और क्षमता को बनते हैं बल्कि हमें अच्छा स्वास्थ्य और समूह में कार्य करने की शिक्षा भी देते हैं। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती और खेलों के माध्यम से हम जीवन के उतार-चढ़ाव के उपयोगी सबक सीखते हैं।

क्लाइमेट एजेंडा घोषणापत्र में अयोध्‍या में 'राम मंदिर और मस्जिद' में सौर ऊर्जा के प्रयोग की सराहना

जिले में क्लाइमेट एजेंडा ने बनारस में सौर ऊर्जा के लिए जन घोषणापत्र शुक्रवार को जारी किया है। इस दौरान सभी राजनीतिक दलों से समर्थन की अपील करते हुए सौर ऊर्जा क्षेत्र में लाखों संभावित नौकरियों और बेरोजगारी के साथ पर्यावरण संकट को दूर करने की संभावनाओं की रूपरेखा पेश की। इस दौरान स्वच्छ और समग्र विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सरकार से सौर ऊर्जा उद्योग के लिए सब्सिडी बढ़ाए जाने की अपील की है। वाराणसी के पराड़कर भवन में सूरज से समृद्ध उत्तर प्रदेश अभियान के अंतर्गत एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता को क्लाइमेट एजेंडा की सानिया अनवर और शहर के जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता और सर्वोदय विकास समिति के अध्यक्ष सतीश सिंह ने संबोधित किया। इस अवसर पर अभियान की ओर से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सौर ऊर्जा के विषय पर लाखों लोगों के समर्थन से तैयार हुए जन घोषणा पत्र को भी जारी किया गया।

एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने नगर आयुक्त को लिखा पत्र - 'अन्नपूर्णा मंदिर का गृहकर और ब्याज हो माफ'

सपा नेता व एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने शुक्रवार को पत्र लिखकर नगर आयुक्त गौरांग राठी से विश्वविख्यात श्री अन्नपूर्णा के मंदिर (भवन संख्या - डी 9/1) पर लगाया जा रहा हाउस टैक्स और 12 % ब्याज शून्य घोषित करने की मांग की। इस विषय के संदर्भ यह कथन आवश्यक है कि विश्वविख्यात श्री अन्नपूर्णा के मंदिर पर वाराणसी निगम की ओर से सामान्य गृहकर ( हाउस टैक्स) लगाना तो गैर कानूनी है ही, ऊपर से मंदिर पर 12 % का ब्याज लगाना तो बिल्कुल गलत है। नगर निगम के इस कृत्य से बड़ा से बड़ा सूदखोर शर्मसार हो जाए। जनहित व विधि हित में इसे तत्काल रद्द किया जाए। विश्व की जीवंत प्राचीनतम नगरी काशी में बाबा विश्वनाथ की पत्नी पार्वती या अन्नपूर्णा का यह पौराणिक मंदिर ऐतिहासिक विश्वनाथ गली में स्वयंप्रगट द्वादश ज्योतिर्लिंग स्वरूप विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग स्वरूप विश्वनाथ मंदिर के बगल मे डी 9/1 के रूप में विराजमान है।

chat bot
आपका साथी