Top 5 Varanasi News Of The Day : गोली मारने वाले गिरफ्तार, वाराणसी के मेंहदीगंज में जनसभा, अपना दल की अधिकार ट्रैक्टर यात्रा

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शुक्रवार 22 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:36 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : गोली मारने वाले गिरफ्तार, वाराणसी के मेंहदीगंज में जनसभा, अपना दल की अधिकार ट्रैक्टर यात्रा
बनारस शहर की कई खबरों ने 22 अक्‍टूबर 2021 शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शुक्रवार को चर्चा बटोरीं जिनमें गोली मारने वाले गिरफ्तार, वाराणसी के मेंहदीगंज में जनसभा, अपना दल की अधिकार ट्रैक्टर यात्रा, सपाइयों ने नगर आयुक्त काे घेरा, फ‍िल्‍मकार ज़ैग़म इमाम को सम्‍मान आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में दुकान के विवाद में महिलाओं को गोली मारने वाले दो गिरफ्तार, तमंचा कारतूस बरामद

चितईपुर थाना क्षेत्र के मलियान बस्ती के पास दुकान की पुरानी रंजिश को लेकर सुनीता और रीता सोनकर को रविवार की रात गोली मारने वाले दो आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये तीन टीमें बनाई गई थी। शुक्रवार को दो आरोपी मोहन सोनकर और आकाश कुमार को चितईपुर एसओ रिजवान बेग ने अपनी टीम के साथ कैंट के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर हृदयपुर के पास अंडरपास स्थित पत्थर के नीचे छुपाकर रखा 315 बोर का अवैध तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस जांच और पूछताछ में सामने आया कि घटना में तीन आरोपी शामिल थे जिसमें दो बाइक चला रहे थे और एक कुछ दूरी पर घटना के बाद कवर करने के लिए खड़ा था। इस दौरान पुलिस की जांच जारी रहने के दौरान सभी आरोपित चिन्हित हो गए और आखिरकार पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए।

प्रधानमंत्री की 25 अक्‍टूबर को वाराणसी के मेंहदीगंज में जनसभा, एसपीजी ने संभाली सुरक्षा की कमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में बन रहा जर्मन हैंगर पंडाल का निर्माण भव्य रूप लेकर अंतिम चरण में पहुंच चुका हैं। प्रधानमंत्री के अब बाबतपुर एअरपोर्ट से सड़क मार्ग से न आकर हवाई मार्ग से जनसभा स्थल पर आने का कार्यक्रम तय हुआ हैं। जनसभा स्थल के पास खेत में उड़नखटोला उतरने हेतु हैलीपैड बनाया जा रहा हैं। हैलीपैड बनाने हेतु पंडाल के निकट 15 किसानों की चार बीघा खेत अधिग्रहित कर हार्वेस्टर से धान की फसलों को कटवा किसानो के घर भेजा गया। बिजली के तार व खंभे हटाएं गए। ईंटे बिछा तेजी से हैलीपैड बनाने का काम चल रहा हैं। जनसभा स्थल पर हेलीकॉप्टर उतरने के लिए तीन हैलीपैड बनाएं जाएंगे। खेत में 30 मीटर सर्किल के बन रहे एक हैलीपैड बनाने में 40 हजार ईंटे लग रही।

वाराणसी में पुलिस ने अपना दल की 'अधिकार ट्रैक्टर यात्रा' को रोका, धरने पर बैठीं पल्लवी पटेल

सामाजिक न्याय, रोजगार और किसानों के अधिकारों को लेकर शुक्रवार को सारनाथ स्थित महाबोधि इंटर कालेज से निकलने वाली अधिकार ट्रैक्टर यात्रा को जिला प्रशासन ने रोकने की पूरी कोशिश की। फिर भी अपना दल की राष्ट्रीय नेता पल्लवी पटेल अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सारनाथ पहुंच गई और यात्रा निकालने लगी। पुलिस ने उन्हें रोका तो वह सड़क पर धरने पर बैठ गई। पुलिस बार-बार यात्रा नहीं निकालने का अनुरोध करती रही। करीब डेढ़ घंटे बाद पल्लवी पटेल कार्यकर्ताओं के साथ लौट गई। अधिकार ट्रैक्टर यात्रा से पहले सारनाथ संग्रहालय से लेकर चौराहे तक भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई। यात्रा की अनुमति नहीं मिलने पर भी वह यात्रा निकालने पहुंची। दोपहर 12:40 बजे पल्लवी पटेल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मूलगंध कुटी विहार बौद्ध मंदिर में भगवान बुद्ध का दर्शन-पूजन कर पैदल मुख्यालय जाने के लिए बढ़ी, तभी सारनाथ चौराहे पर तैनात सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय व थाना प्रभारी अर्जुन सिंह मय पुलिस बल के साथ पहुंच गए। अधिकार ट्रैक्टर यात्रा राही पर्यटक आवास गृह की तरफ बढ़ा तो पुलिस ने रोक दिया, इससे नाराज वह धरने पर बैठ गई। यह देख पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे, उनको मनाने के लिए पुलिस अधिकारी हाथ भी जोडऩे लगे।

वाराणसी में जनसमस्याओं को लेकर सपा नेताओं ने नगर आयुक्त काे घेरा, सौंपा पत्रक

समाजवादी पार्टी ने नगर निगम पर जनसमस्याओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। इस क्रम में कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को नगर आयुक्त का घेर लिया। इस दौरान सपा के पार्षद व वरिष्ठ नेतागण ने नगर आयुक्त प्रणय सिंह को नगर आयुक्त प्रणय सिंह को ज्ञापन भी सौंपा। सपा महानगर अध्यक्ष जब नगर निगम कार्यालय पहुंचे तो नगर आयुक्त से सभी नेताओं व पार्षदों का परिचय कराया। परिचय होते ही नगर आयुक्त पूर्व पार्षद वरूण सिंह पर भड़क गए उन्होंने मास्क लगाकर वार्ता करने को कहा तभी सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने उनसे कहा कि नसीहत देने से पहले आप स्वयं जागरूक हो कि आप ही मास्क नहीं लगाए हैं इसी बात पर पूर्व पार्षद वरूण सिंह एवं सपा महानगर अध्यक्ष व नगर आयुक्त से तीखी नोक झोंक बहस होती रही। हंगामा होते देख नगर आयुक्त सभी को मनाने में जुट गए। किसी तरह पूर्व मंत्री बहादुर सिंह यादव ने नगर आयुक्त को शांत कराया।

'मिशन गौरव' में वाराणसी के फ‍िल्‍मकार ज़ैग़म इमाम भी शामिल, यूपी बोर्ड के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में होंगे सम्मानित

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का झंडा बुलंद करने वाले वाराणसी के मूल निवासी बॉलीवुड फ‍िल्म निर्देशक ज़ैग़म इमाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम मिशन गौरव सम्मान के लिए चुने गए हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज मंत्रियों और राज्यपालों का नाम शामिल है। माध्यमिक शिक्षा परिषद अपने शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में इन दिग्गज हस्तियों को सम्मानित करेगा जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं। ज़ैग़म इमाम बॉलीवुड के अकेले ऐसे निर्देशक हैं जिनका नाम इस सम्मान सूची में है। दोजख़ इन सर्च ऑफ़ हेवेन, अलिफ़ और नक्काश जैसी गंभीर फिल्में बनाने वाले वाराणसी के रहने वाले फ‍िल्‍म निर्देशक ज़ैग़म इमाम अपनी फ़िल्मों के ज़रिए दुनिया भर के फ‍िल्म समारोहों में अपना झंडा गाड़ चुके हैं। एक दर्जन से अधिक फ‍िल्म पुरस्कार हासिल करने वाले निर्देशक इस समय इंडियन इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ़ बोस्टन, अमेरिका में बतौर बोर्ड डायरेक्टर भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी