Top 5 Varanasi News Of The Day 22 july 2021 : बच्‍चे का गला घोंटकर महिला ने लगाई फांसी, शराब और होटल कारोबारी के यहां आयकर सर्वे, सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक गायब

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार यानी 22 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:16 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 22 july 2021 : बच्‍चे का गला घोंटकर महिला ने लगाई फांसी, शराब और होटल कारोबारी के यहां आयकर सर्वे, सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक गायब
बनारस शहर की कई खबरों ने 22 जुलाई 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को चर्चा बटोरी जिनमें बच्‍चे का गला घोंटकर महिला ने लगाई फांसी, शराब और होटल कारोबारी के यहां आयकर सर्वे, सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक गायब, यूपी कालेज को आइसीएआर से संबद्धता, बादलों ने गिराया पानी और पारा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में बच्‍चे का गला घोंटकर फांसी के फंदे पर लटककर महिला ने दी जान, पुलिस जांच में जुटी

वाराणसी जिले के खोजवां में गुरुवार दोपहर एक हैरतअंगेज घटनाक्रम में एक महिला ने जान देने से पहले अपनी एक साल की बच्‍ची को भी मार डाला, इसके बाद खुद फंदे पर लटक कर जान दे दी। परिजनों और स्‍थानीय लोगों द्वारा जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू करने के साथ ही शव के आसपास सुबूतों की भी तलाश की है। प्रारंभिक जांच के अनुसार पारिवारिक विवाद की वजह से ही जान देने की बात सामने आई है। खोजवा में उन्नति सिंह (27) ने गुरुवार को किसी समय घर के अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं बेड पर मृत अवस्था में दो साल की बच्ची भी मिली है। कमरे का दरवाजा भीतर से बन्द होने की वजह से पुलिस मान रही है कि महिला ने पहले बच्‍ची का गला घोंटा और फ‍िर फंदे के सहारे लटक कर आत्‍महत्‍या कर ली। वहीं पारिवारिक विवाद की संभावनाओं को देखते हुए पुलिस सास और ससुर को थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है।

वाराणसी में कर चोरी के मामले में शराब और होटल कारोबारी के आवास और प्रतिष्‍ठान पर आयकर का सर्वे

वाराणसी जिले में कर चोरी के मामले में आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने गुरुवार की सुबह शराब कारोबारी के सभी ठिकानों आवास, दुकान और कार्यालय पर एकसाथ सर्वे और जांच पड़ताल शुरू की। आयकर विभाग की टीम ने सबसे पहले कारोबारी की आय एवं कर की पूरी जानकारी जुटाई। इसके बाद सुबह करीब साढ़े आठ बजे एकसाथ सभी कारोबारी प्रतिष्‍ठानों में सर्वे शुरू कर दिया। आयकर विभाग की टीम कैंटोमेंट स्थित होटल इंडिया बनारस में भी पहुंची और दस्‍तावेजों की जांच पड़ताल की। यह होटल भाजपा नेता विजय जायसवाल का है जो पूर्व सांसद जवाहरलाल जायसवाल के छोटे भाई हैं। बनारस से आयकर विभाग की टीम में राजेश सिंह, जेपी चौबे, आरएम श्रीवास्तव को लगाया गया है। बताया गया कि कारोबारी के फ्लोर मिल पर भी आयकर विभाग की टीम छापेमारी करेगी।

सारनाथ में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक गायब, स्थानीय लोगों ने विरोध में सड़क किया जाम

सारनाथ के सथवां निवासी किशन प्रजापति (23) संदिग्ध रूप से गायब हो गया। पुलिस ने किशन की स्कूटी, चप्पल व मोबाइल हृदयपुर स्थित रिंग रोड पुलिया के समीप बने पुलिस सहायता बूथ के पास से बरामद किया। इस बाबत स्थानीय लोगों ने गुरुवार को सुबह रिंग रोड जाम कर दिया। सारनाथ सर्किल के एसीपी संतोष कुमार मीणा ने चार घंटाें में युवक का पता लगाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने जाम समाप्त किया। उधर, सारनाथ पुलिस ने गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्जकर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जांच में जुट गई। बताया जाता है कि सथवां निवासी किशन प्रजापति नई बाजार पतेरवां में फास्‍ट फूड की दुकान लगाता है। परिजनों के अनुसार वह बुधवार की रात सब्जी खरीदने के लिए चंदुआ सब्जी मंडी गया था। लेकिन, इसके बाद वह वापस नहीं आया।

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद पर प्रस्ताव तैयार, यूपी कालेज को संबद्ध होने में लगेंगे छह माह

कृषि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों को अब भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) से संबद्धता अनिवार्य कर दिया दिया है। आइसीएसआर से संबद्ध न होने वाले संस्था से स्नातक के छात्र अब अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर (पीजी) की प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। भारत सरकार के इस फरमान को लेेकर यूपी कालेज भी आइसीएआर से संबद्धता लेने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है। इस क्रम में प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है। सप्ताहभर में आइसीएआर को भेजने की तैयारी है, हालांकि आइसीएआर से संबद्धता कम से कम छह माह का समय लग सकता है। कारण संबद्धता की प्रक्रिया काफी लंबी बताई जा रही है। उधर आइसीएआर से संबद्धता को लेकर छात्र कालेज प्रशासन पर दबाव बनाए हुए हैं। यही नहीं इसे लेकर छात्र कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं। इसे देखते हुए कालेज प्रशासन जल्द से जल्द आइसीएआर से संबद्धता लेने की तैयारी में जुटा हुआ है ताकि अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर (पीजी) की प्रवेश परीक्षा यहां के छात्र भी शामिल हो सके।

Varanasi City Weather Update : बादलों ने गिराया पानी और पारा, ठंडी हवाओं ने दी उमस से राहत

पूर्वांचल में मौसम का रुख तीन दिनों से बदला हुआ है, आसमान में बादलों की सक्रियता है और लोकल हीटिंग होने के बाद वातावरण में मौजूद पर्याप्‍त नमी बारिश भी करा रही है। जबकि वातावरण में पर्याप्‍त नमी होने की वजह से आने वाले समय में भी बूंदाबांदी और बादलों की सक्रियता का असर बना रहेगा। इसकी वजह से तापमान में भी कमी आएगी और आने वाले दिनों में उमस से राहत भी मिलेगी। आने वाले दिनों में तापमान में कमी आने की वजह से सुबह का तापमान भी कम होने लगेगा। गुरुवार की सुबह आसमान पूरी तरह बादलों की कैद में रहा और बारिश के साथ ही ठंडी हवाओं का भी दौर रहा। सुबह सात बजे तक कई इलाकों में जोरदार बारिश दर्ज की गई। हालांकि, इसके बाद बारिश थम गई। दिन चढ़ने पर आसमान में बादल भी कुछ कम हुए लेकिन सुबह आठ बजे तक धूप का कहीं कोई पता नहीं था।

chat bot
आपका साथी