Top 5 Varanasi News Of The Day : अरुण राय को सौ करोड़वां टीका, संजय सिंह हिरासत में, आप की तिरंगा यात्रा स्‍थगित

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने गुरुवार 21 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:15 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : अरुण राय को सौ करोड़वां टीका, संजय सिंह हिरासत में, आप की तिरंगा यात्रा स्‍थगित
बनारस शहर की कई खबरों ने 21 अक्‍टूबर 2021 गुरुवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने गुरुवार को चर्चा बटोरीं जिनमें अरुण राय को सौ करोड़वां टीका, संजय सिंह हिरासत में, आप की तिरंगा यात्रा स्‍थगित, पीएम की जनसभा पर हेलीपैड, पारा बीस डिग्री से कम आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी के अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा 100 करोड़वां टीका

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद कोरोना टीकाकरण का लक्ष्‍य दिन प्रतिदिन पूरा करते हुए गुरुवार को देश ने एक अरब का लक्ष्‍य पार कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नई दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में टीकाकरण स्थल का दौरा किया गया। इस दौरान देश ने एक अरब COVID19 टीकाकरण लगाने का लक्ष्‍य हासिल किया है। 100 करोड़वां टीका वाराणसी के दिव्‍यांग अरुण राय को नई दिल्‍ली में पीएम के सामने लगा तो देश का मस्‍तक और भी ऊंचा हो गया। अरुण राय वाराणसी के मूल निवासी हैं और 100 करोड़वांं कोरोना का टीका लगवाने के बाद पीएम से मिलकर उनका उत्‍साह भी काफी बढ़ा है।

वाराणसी में आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्‍प यात्रा पर पुलिस का पहरा, संजय सिंह हिरासत में

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह को एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। इस बाबत पार्टी की ओर से बताया गया कि उनको तिरंगा संकल्‍प यात्रा में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने रोका तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई पर रोष जताया गया है। पार्टी की ओर से सूचना दी गई कि सांसद संजय सिंह को तिरंगा संकल्प यात्रा के पहले पुलिस ने भेज के समीप गणेशपुर तरना वाराणसी एयरपोर्ट मार्ग पर हिरासत में ले लिया गया है। संजय सिंह को पुलिस ने एक स्‍थानीय पेट्रोल पंप के कार्यालय में बैठा दिया है, इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने संजय सिंह से मीडिया को मिलने भी नहीं दिया। वहीं वाराणसी में आम आदमी पार्टी की प्रस्तावित तिरंगा संकल्‍प यात्रा के मद्देनजर कचहरी स्थित आम्बेडकर पार्क के पास काफी पुलिस फोर्स तैनात है।

आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा स्‍थगित, जल्‍द ही अगली तारीख की होगी घोषणा : मुकेश सिंह

आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा पर प्रशासन का शिकंजा कसने और आप पार्टी सांसद संजय सिंह को पुलिस हिरासत में लिए जाने की वजह से तिरंगा यात्रा शुरू नहीं हो सकी। पुलिस की घेरेबंदी और सक्रियता के अलावा आयोजन को हरी झंडी न मिलने की वजह से आखिरकार पार्टी की ओर से यह आयोजन रद करने की सूचना जारी की गई है। बस बाबत पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता मुकेश सिंह ने बताया कि गुरुवार का आयोजन रद किया जा रहा है, जल्‍द ही आयोजन अगली तारीख घोषित की जाएगी। आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा पर पुलिस का शिकंजा कुछ ऐसा कसा कि आयोजन को रद ही करना पड़ा। आप नेता व राज्य सभा सांसद संजय सिंह को पुलिस ने लिया हिरासत में। एयरपोर्ट से आते समय तरना में पेट्रोल पंप के पास रोकने के बाद बैठा लिया गया है। इसकी सूचना पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। इसे लेकर पुलिस से नोक झोंक के बाद बस में भर कर पुलिस लाइन भेज दिया गया।

PM In Varanasi : प्रधानमंत्री के हवाई मार्ग से आने की संभावना, हैलीपैड बनाने की शुरू हुई तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में जर्मन हैंगर पंडाल बनाने का काम तेजी से चल रहा हैं। प्रधानमंत्री के अब बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से न आकर हवाई मार्ग से जनसभा स्थल पर आने की संभावना है।जनसभा स्थल पर गुरुवार की सुबह से हैलीपैड बनाने की तैयारी शुरू हो गई हैं। पंडाल के निकट खेत की नापी की जा रही हैं। एसपी (ग्रामीण) ने किया निरीक्षण : एसपी (ग्रामीण) अमित वर्मा गुरुवार को मेंहदीगंज गांव में पीएम के जनसभा स्थल पर पहुंच अब तक की तैयारियों व सुरक्षा के बाबत जानकारी ली। पंडाल, मंच समेत हैलीपैड स्थल का निरीक्षण किए। एसपी संग एएसपी, सीओ व थानाप्रभारी मौजूद रहे।

Varanasi City Weather Update : सीजन में पहली बार पारा बीस डिग्री से कम, ठंडी हवाओं की दस्‍तक

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर हो चला है। वातावरण में नमी का असर कम होने और लोकल हीटिंग में कमी आने के बाद बादल भी अब पूरी तरह विदायी की ओर हो चले हैं। माना जा रहा है कि आने वाले सप्‍ताह से कुछ और इलाकों में कोहरे का असर नजर आने लगेगा। बारिश बंद होने के बाद बीते दो दिनों से सुबह ठंडी हवाओं का जोर पूर्वांचल में हो चला है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा तो सुबह की गुलाबी ठंड भी लोगों को सिहरन का अहसास कराएगी। गुरुवार की सुबह आसमान पूरी तरह साफ रहा और ठंडी हवाओं का असर लोगों को ठंड की दस्‍तक का अहसास कराता नजर आया। सीजन में पहली बार तापमान 20 डिग्री के नीचे आया है। इससे स्‍पष्‍ट संकेत है कि गुलाबी ठंड अब ठंडक की ओर हो चला था। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा तो सुबह कोहरा और कुहासा के साथ ही रात को ओस भी गिरेगी और ठंडी हवाओं का असर भी धूप खिलने तक रहेगा।

chat bot
आपका साथी