Top 5 Varanasi News Of The Day 21 july 2021 : नपुंसक कहने पर महिला चिकित्‍सक की हत्‍या, प्रयागराज के तीन लोगों की मौत, बीएचयू में एक अगस्त से नया सत्र

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार यानी 21 जुलाई को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:01 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:01 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 21 july 2021 : नपुंसक कहने पर महिला चिकित्‍सक की हत्‍या, प्रयागराज के तीन लोगों की मौत, बीएचयू में एक अगस्त से नया सत्र
बनारस शहर की कई खबरों ने 21 जुलाई 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें नपुंसक कहने पर महिला चिकित्‍सक की हत्‍या, प्रयागराज के तीन लोगों की मौत, बीएचयू में एक अगस्त से नया सत्र,  रेलवे स्‍टेशन के पास मिला संदिग्‍ध ब्रीफकेस, उम्‍मत-ए-मुस्‍ल‍िमा ने भी पेश की कुर्बानी आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में नपुंसक कहने पर महिला चिकित्‍सक की क्लीनिक में ही हथौड़े से मारकर हत्‍या

दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में संतरघुवर नगर कालोनी महमूरगंज में नपुंसक कहने पर देवर ने अपनी भाभी के सिर पर हथौड़ा मारकर हत्‍या कर दी। पारिवारिक विवाद को लेकर मारपीट के दौरान गंभीर रूप से जख्‍मी डा. सपना गुप्‍ता दत्‍ता की मौत हो गई। डॉ. सपना गुप्ता दत्ता क्षेत्र की एक महिला चिकित्‍सक हैं और दत्‍ता डायग्‍नोस्टिक एंड फ्रैक्‍चर सेंटर का संचालन करती हैं। डा. सपना गुप्‍ता दत्‍ता कैंसर विशेषज्ञ थीं और आगरा मेडिकल कालेज से उन्‍होंने डाक्‍टरी की पढ़ाई की थी।आरोप है कि बुधवार को अस्‍पताल में ही देवर अनिल कुमार दत्‍ता से विवाद के दौरान आरोप है के उन्‍होंने नपुंसक कह दिया जिस पर आक्रोशित देवर अनिल कुमार दत्‍ता ने अपनी भाभी के सिर पर ताबड़तोड़ हथौड़ा से वारकर उनकी हत्या कर दी। आरोपित अनिल कुमार दत्ता पूर्व कांग्रेस के विधायक डा. रजनीकांत दत्ता का पुत्र है।

प्रयागराज से वाराणसी कार से छूटी ट्रेन पकड़ने आते समय परिवार के तीन लोगों की मौत

रोहनिया थाना क्षेत्र के वीरभान पुर स्थित नेशनल हाइवे पर प्रयागराज से वाराणसी की तरफ आ रही अल्टो कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद दूसरी लेन पर चली गयी। इसी दौरान डाफी की तरफ से आ रहे अज्ञात वाहन के धक्के से दुर्घटनाग्रस्त कार पलट गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दिया तो मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायलों को लोगों की मदद से ट्रामा सेंटर भेजा जहां इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई ।जबकि गाड़ी चला रहें शैलेश सिंह गंभीर रूप से घायल हैं। मूलरूप से अदावां, प्रयागराज के रहने वाले शैलेश अपनी मां लीलावती भाई मल्लू और भतीजे चंदन को अल्टो कार से लेकर स्टेशन छोड़ने के लिए पहुंचे। स्टेशन पहुंचे तो ट्रेन छूट जाने के बाद वाराणसी से ट्रेन पकड़ने के लिए चल पड़े। ट्रेन पकड़ने की जल्दी के कारण तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे।

बीएचयू में एक अगस्त से नया सत्र, मध्यवर्ती सेमेस्टर के छात्रों को सेशनल परीक्षा से किया जाएगा पास

यूजीसी द्वारा सेंट्रल यूनिवर्सिटी की जारी गाइडलाइन के मद्देनजर बीएचयू में एक उच्चस्तरीय बैठक कर सेमेस्टर परीक्षाओं के संचालन और नए सत्र शुरू करने पर समीक्षा की गई। कार्यवाहक कुलपति प्रो. वी के शुक्ल समेत सभी संस्थानों के निदेशक, संकाय प्रमुख और शीर्ष पदाधिकारियों की इस बैठक में यूजीसी के एकेडमिक कैलेंडर पर चर्चा कर विश्वविद्यालय का सत्र एक अगस्त से शुरू करने पर सहमति बनी। संकाय प्रमुखों को विभागों में बातचीत कर मध्यवर्ती सेमेस्टर परीक्षाओं को सेशनल आधारित या पिछले सेमेस्टर के अंकों के आकलन के अनुसार ही रिजल्ट घोषित करने का सुझाव दिया गया। इससे नया सत्र एक जुलाई से संचालित करने में सहूलियत आएगी। वहीं यूजीसी के निर्देशानुसार प्रथम सेमेस्टर का नया सत्र एक अक्टूबर से शुरू कर देना है इसके लिए जल्द से जल्द एनटीए के माध्यम से बीएचयू की प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जा सकती है। बैठक में बीएचयू के एकेडमिक कैलेंडर को तैयार कराने पर भी चर्चा हुई।

वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन के पास मिला संदिग्‍ध ब्रीफकेस, बम स्‍क्‍वायड की जांच के दौरान खाली कराया क्षेत्र

कैंट रेलवे स्टेशन मार्ग पर सुबह करीब दस बजे संदिग्ध ब्रीफकेस मिलने से सनसनी फैल गई। वहीं जानकारी होने के बाद बम स्‍क्‍वैड ने मोर्चा सम्हाला और बम की जांच की गई। इस दौरान रास्‍ते से आने जाने वाले लोगों को रोक दिया गया और जांच पड़ताल के बाद पूरी तरह से संतुष्‍ट होने के बाद ही रास्‍ते को खोला गया। इस दौरान क्षेत्र में काफी गहमागहमी बनी रही। सिगरा थानांतर्गत मालगोदाम- कैंट स्टेशन मार्ग पर बुधवार की सुबह करीब 10.15 बजे संदिग्ध अटैची मिलने से सनसनी फैल गई। बकरीद की नमाज के बाद खबर मिलते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। हालांकि, इलाकाई सिगरा पुलिस और बीडीएस ने मोर्चा सम्हाला और समय रहते लोगों की गति‍विध‍ि को रोककर ऑपरेशन शुरु किया गया। वहीं बम स्‍क्‍वायड के पहुंचने के बाद मौके पर अटैची की जांच की गई।

ईद-उल-अजहा : खुदा की राह में बनारस के उम्‍मत-ए-मुस्‍ल‍िमा ने भी पेश की कुर्बानी

ईद-उल-अजहा का त्‍योहार बुधवार को रवायत व अकीदत संग मनाया गया। ईदगाहों- मस्‍ज‍िदों में कोव‍िड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए जहां नमाज अदा हुई, वहीं हजरत इब्राह‍िम की सुन्‍नत ताजा करते हुए लोगों ने खुदा की राह में कुर्बानी पेश की। उम्‍मत-ए-मुस्‍ल‍िमा ने कोरोना महामारी से न‍िजात के साथ ही कारोबार व मुल्‍क की तरक्‍की के लि‍ए दुआएं मांगी। दरअसल, शासन की ओर से इमाम-मोअज्जिन सहित 50 लोगों को ही ईदगाह व मस्‍ज‍िद में नमाज अदा करने की अनुमति थी। इसे लेकर प‍िछले कई द‍िनों से समाज को जागरुक भी क‍िया जा रहा था। ईद-उल-अजहा की नमाज को लेकर भले ही पाबंदिया थीं, लेक‍िन महामारी के इस निराशा भरे दौर में त्योहार की खुशी ने लोगों में नई स्‍फूर्त‍ि का संचार क‍िया। लोगों ने घरों में ही चाश्त की नमाज अदा की और फोन कर दोस्तों-रिश्तेदारों को ईद की मुबारकबाद दी। वहीं ईदगाहों-मस्जिदों में इमाम-मोअज्‍ज‍िन सहित 50 नमाजियों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की। इस दौरान कोरोना महामारी के मुश्‍क‍िल दौर के खात्‍मे की दुआएं की गईं।

chat bot
आपका साथी