Top 5 Varanasi News Of The Day : व्यायामशाला में महिला संग दुष्कर्म, गंगा में कूदने से बचाया, नवंबर से यूपी बोर्ड अर्द्धवार्षिक परीक्षा

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने बुधवार 20 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:08 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : व्यायामशाला में महिला संग दुष्कर्म, गंगा में कूदने से बचाया, नवंबर से यूपी बोर्ड अर्द्धवार्षिक परीक्षा
बनारस शहर की कई खबरों ने 20 अक्‍टूबर 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरीं जिनमें व्यायामशाला में महिला संग दुष्कर्म, गंगा में कूदने से बचाया, नवंबर से यूपी बोर्ड अर्द्धवार्षिक परीक्षा, अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, शेख हसीना का पुतला फूंका आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में कोलुआवीर व्यायामशाला के भीतर महिला संग दुष्कर्म, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी

भेलूपुर थाना क्षेत्र के खोजवा इलाके में स्थित कोलुआवीर व्यायाम शाला के भीतर मंगलवार की रात में आधा दर्जन की संख्या में युवकों ने 35 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म कर दिया। लहूलुहान युवती किसी तरह व्यायाम शाला से निकलकर भागी। कुछ दूर पर एक घर के समीप जाकर युवती छिप गई। सुबह लोगों के सोकर उठने के बाद युवती को बिना वस्त्र और खून से लथपथ देख पुलिस को सूचना दी। स्थानीय लोगों ने मानवता का परिचय देते हुए युवती को वस्त्र पहनाया। व्यायाम शाला के भीतर कई जगहों पर खून बिखरा पड़ा था। मौके पर एडीसीपी राजेश पांडेय एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार थाना प्रभारी रमाकांत दुबे के साथ पहुंचे। युवती को जिला अस्पताल भेजवाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खून को धुलवा दिया। एडीसीपी राजेश पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया दुष्कर्म का मामला लगता है। महिला बाहर की रहने वाली लग रही है। मन्दिर और व्यायाम शाला की देखरेख करने वाले विश्वनाथ ने बताया कि रात में 10 बजे दुकान बंद होने के बाद व्यायाम शाला से लोग निकल जाते हैं। बताया कि छोटा गेट खुला रहता है, संभव है कि अंदर जाने के लिए उसी रास्‍ते का प्रयोग किया गया होगा।

वाराणसी में रामनगर पुलिस की सक्रियता से गंगा में कूदने जा रहे युवक की बची जान

जान लेने वालों से जान बचाने वाला बड़ा होता है। बुधवार की सुबह वाराणसी जिले में ये कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई। पुलिस के दो जवानों ने घर वालों की फटकार से नाराज युवक को राजघाट पुल से गंगा में कूदने से बचा लिया। अब जिले भर में पुलिस के सिपाहियों के इस प्रयास की जमकर सराहना हो रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी निवासी 19 वर्षीय युवक मंजीत तिवारी के पिता करुनानिधि तिवारी जो इंडियन आर्मी में असम में इस वक्त तैनात हैं। वह छुट्टी पर घर आये हुए हैं। उन्होंने किसी बात को लेकर बेटे को फटकार लगाई, जिससे नाराज होकर मंजीत बिना बताए आटो रिजर्व कर राजघाट पुल पहुंच गया। पुल से गंगा में कूदकर सुसाइड करने वाला था कि इसी बीच मनजीत के मोबाइल पर काल आई। काल करने वाला परिवार का ही सदस्‍य था।

यूपी बोर्ड 2022 के लिए विद्यालयों में नवंबर के तृतीय सप्ताह से शुरू होंगी अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं

कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते में प्राथमिक से लगायत उच्च शैक्षणिक संस्थानाें पठन-पाठन ने अब गति पकड़ ली है। अंग्रेजी माध्यम के कई विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का दौर भी शुरू हो गया है। वहीं यूपी बोर्ड से संचालित विद्यालयों में नवंबर के तृतीय सप्ताह से अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। बोर्ड की ओर से जारी एकेेडमिक कैलेंडर के तहत दसवीं व बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं तथा कक्षा नौ एवं 11 की वार्षिक गृह परीक्षाएं फरवरी 2022 में कराने का निर्देश दिया गया है। इस बार सभी विद्यालयों को प्री-बोर्ड व गृह परीक्षाओं प्राप्ताकों को बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वहीं बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का आयोजन फरवरी 2022 के चतुर्थ सप्ताह में कराने का लक्ष्य रखा गया है। जबकि बोर्ड की लिखित परीक्षाएं मार्च 2022 के चतुर्थ सप्ताह प्रस्तावित है। प्रस्तावित परीक्षाओं की तिथियों को मद्देनजर सभी विद्यालयों को समय से कोर्स पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय ने भी सभी विद्यालयों को वार्षिक शैक्षिक पंचाग में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में हत्या के विरोध में वाराणसी डीएम पोर्टिको में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर जिला न्यायालय परिसर में दो दिन पूर्व अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में बुधवार को अधिवक्ताओं ने डीएम पोर्टिको पर प्रदर्शन किया। प्रदेश बार काउंसिल ने हत्याकांड के विरोध में 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने और विरोध -प्रदर्शन करने का बार एसोसिएशनों से आह्वान किया था। इस दौरान विरोध प्रदर्शन करते हुए अधिवक्‍ताओं ने पीड़‍ि‍त के परिवार को राहत देने के साथ ही अधिवक्‍ताओं के हित में सरकार को फैसला लेने को कहा है। अधिवक्‍ताओं की मांग थी कि उनके साथ होने वाले अन्‍याय को लेकर काफी अरुचि दिखाई जाती है। ऐसे में कुछ भी हादसे अधिवक्‍ताओं के साथ हों तो सरकार को उनके हित में कड़े कदम उठाने चाहिए। इस आह्वान पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक की। बैठक में शाहजहांपुर समेत अन्य जिलों में हुई घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात् अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। कार्य बहिष्कार के निर्णय को प्रभावी बनाने के लिए अदालती भवनों का चकम्रण करते हुए अधिवक्ता डीएम पोर्टिको पहुंचे और वहां विरोध प्रर्दशन किए।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का पुतला फूंका

बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ जो हुआ है, उसने पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है, आम हिन्दू आक्रोशित है और इस्कॉन के मंदिर में जिस प्रकार साधुओं को घेर कर मारा, उससे पूरे विश्व में गुस्सा है, लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत में भी हिंदूवादी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं और वहां हिन्दुओं के साथ हुए इस्लामी अत्याचारों और नरसंहार की आलोचना की। इसी क्रम में बुधवार को गोदौलिया चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हिंसक घटनाओं के विरोध में बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी भी दी कि अगर बांग्लादेश अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आएगा तो विश्व हिंदू परिषद बांग्लादेश कूच करने को बाध्य होगा।

chat bot
आपका साथी