Top 5 Varanasi News Of The Day : नीट साल्‍वर गैंग सरगना, धराया फर्जी टिकट कलेक्टर, पूर्वांचल आएंगी प्रियंका

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने रविवार 19 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:34 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : नीट साल्‍वर गैंग सरगना, धराया फर्जी टिकट कलेक्टर, पूर्वांचल आएंगी प्रियंका
बनारस शहर की कई खबरों ने 19 सितंबर 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरी जिनमें नीट साल्‍वर गैंग सरगना, धराया फर्जी टिकट कलेक्टर, पूर्वांचल आएंगी प्रियंका, वाराणसी में नगर विकास मंत्री, वाराणसी पहुंचे सलमान खुर्शीद आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

NEET Solver Gang के सरगना बिहार निवासी नीलेश सिंह 'PK' का चेहरा आया सामने, त्रिपुरा में हो रही तलाश

आखिरकार वाराणसी पुलिस ने नीट सॉल्‍वर गैंग के सरगना की शिनाख्‍त कर ही ली। परीक्षा के बाद से ही पूरे गैंग की करतूत सामने आने के बाद पुलिस टीम की नजर मुख्‍य सरगना के तलाश पर टिकी थी। शनिवार को दो चेहरों के सामने आने के बाद पुलिस के सामने सरगना का भी चेहरा साफ हो गया। पुलिस भी अब बिहार में पटना और छपरा से लेकर उसके छिपने वाले किसी भी संभावित स्‍थान तक तलाश की जा रही है। इस बाबत वाराणसी पुलिस की ओर से अब पीके का चेहरा उजागर कर उसे जल्‍द हिरासत में लेने की तैयारी की जा रही है। प्रारंभिक जांच में आरोपित के पिता के एकाउंट में पैसे मंगाने की जानकारी सामने आने के बाद अब पीके के परिजन भी पुलिस के राडार पर आ चुके हैं। हालांकि, पुलिस के हाथ अभी सरगना तक नहीं पहुंच सके हैं लेकिन पता और चेहरा होने के साथ ही उसकी लोकेशन भी पुलिस के हाथ लग गई है। अब त्रिपुरा पुलिस से संपर्क साधकर वाराणसी पुलिस जल्‍द ही सरगना को हिरासत में लेने और नीट परीक्षा में धोखाधड़ी के सारे राज उगलवाना है। इस बाबत वाराणसी पुलिस की ओर से NEET सॉल्वर गैंग के सरगना की सूरत जारी की गई है।

वाराणसी कैंट स्टेशन पर धराया फर्जी टिकट कलेक्टर, यात्रियों से कर रहा था उगाही

कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) पर रविवार को एक कथित टिकट कलेक्टर को गिफ्तार कर लिया गया। प्लेटफार्म पर वह यात्रियों से उगाही कर रहा था। हत्थे चढ़े दुर्गाकुंड क्षेत्र (भेलूपुर) निवासी जनार्दन सिंह के पास से एक रसीद भी मिली है। जीआरपी थाने में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। इससे पूर्व में भी फर्जी टिकट कलेक्‍टरों की जानकारी सामने आने के बाद से ही विभाग उनकी निगरानी में सक्रिय रहा है। हालांकि, एक बार पकड़े जाने के बाद दोबारा छूटकर फर्जीवाड़ा करने और उगाही करने में उनकी संलिप्‍तता के मामले सामने आते रहे हैं। इस मामले में भी आरोपित पूर्व में पकड़ा जा चुका है लेकिन साक्ष्‍य के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। अब दोबारा उसके पकड़े जाने से व्‍यवस्‍था में सेंध का भी मामला सामने आया है। जीआरपी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार सिंह के अनुसार जनार्दन सिंह नामक व्यक्ति प्लेटफ़ार्म नंबर नौ के पूर्वी छोर पर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों से टिकट चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहा था। संदेह होने पर एक वेंडर ने इसकी शिकायत चेकिंग स्टाफ से की।

पूर्वांचल को साधने के लिए प्रियंका गांधी अब काशी से विधान सभा चुनाव अभियान की करेंगी शुरुआत

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा दो अक्टूबर को वाराणसी में जनसभा कर प्रदेश में आगामी वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूकेंगी। इस जनसभा में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शिरकत करेंगे। माना जा रहा है कि इस जनसभा में संगठन की ओर से ' वर्ष 2022 ' के चुनाव के लिए प्रत्येक जिले की समस्याओं को चुनावी मुद्दा बनाए जाने की बात भी होगी। प्रियंका गांधी की प्रस्तावित जनसभा के लिए स्थानीय स्तर पर कांग्रेसी तैयारियों में जुट गए हैं। इसके लिए जगह की तलाश भी की जा रही है। कई शिक्षण संस्थान के मैदान पर विचार विमर्श किया जा रहा है। चर्चा यह भी है कि वह चुनाव अभियान की शुरुआत से पहले दो अक्टूबर को बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में हाजिरी भी लगाएंगी। इस दौरान वह वर्ष 2022 में जीत के लिए बाबा का अभिषेक कर जीत के लिए आशीष भी मांगेंगी। जनसभा के बाद उनका एक रोड शो कराने का खाका भी तैयार किया जा रहा है।

वाराणसी में आंकड़ों में विकास, हकीकत पर दावे में लीकेज, नगर विकास मंत्री सवालों से हुए असहज

स्थान सर्किट हाउस, दिन रविवार, समय दोपहर के एक बजे। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल की ओर से प्रेसवार्ता बुलाई गई थी। आंकड़ों से भरे कागज को पढ़कर एक से बढ़कर एक कसीदे नगर विकास मंत्री पढ़े जा रहे थे लेकिन जब उनके विभाग से जुड़ी हकीकत में गुथे सवालों से सामना हुआ तो जवाब देने से मुकर गए। बार-बार कुरेदा गया तो शुद्ध पेयजल आपूर्ति व सीवेज निस्तारण जैसी मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी विफल योजनाओं का ठिकरा पूर्व की सपा व बसपा सरकारों पर फोड़ते हुए खुद की जिम्मेदारी से मंत्री ने पल्ला झाड़ लिया। नगर विकास मंत्री बता नहीं सके कि स्मार्ट सिटी योजना से कचहरी पर बने पब्लिक फैसिलिटी सेंटर के अंदर बारिश की बूंदें क्यों टपक रही हैं जबकि एक सप्ताह भी नहीं हुए उसे उद्घाटित हुए। मंत्री के पास जेएनएनयूआरएम के तहत बनी पेयजल व सीवेज योजना के अब तक जनोपयोगी नहीं होने पर कोई ठोस जवाब नहीं था जबकि पूर्व की सरकारों के बाद भाजपा की प्रदेश सरकार के भी साढ़े चार साल गुजर गए।

वाराणसी पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, बोले - 'बीजेपी में हैं बहुत दरारें, पहले अपनी दरारों को भरें'

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मैदागिन स्थित पराड़कर भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी में हैं बहुत दरारें, पहले वह अपनी दरारें भर लें। हर घर में झगड़े होते हैं। उनको बैठकर सुलझा लिया जाता है। यह हर पार्टी करती है। हमको शीर्ष नेतृत्व ने यूपी का घोषणा पत्र बनाने की जिम्मेदारी दी है। जिसके लिए मैं प्रदेश का दौरा कर रहा हूं। अलग-अलग लोगों से बात कर रहा हूं। हमनें बनारस के खिलाड़ियों, बुनकरों, व्यापारियों, आम नागरिकों से संवाद किया है। उनकी समस्याओं को हम अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता है कि हम पीएम के संसदीय क्षेत्र में हैं। शनिवार को स्मृति इरानी द्वारा लगाए गए आरोप पर उन्होंने कहा कि हम किसी का व्यवहार नहीं बदल सकते हैं। आरोप लगाना उनका स्वभाव है। ललितेश पति त्रिपाठी के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के सवाल पर कहा कि मान लीजिए उनको पोस्टकोविड हो गया है। वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव लड़ेगी और विजयी होगी।

chat bot
आपका साथी