Top 5 Varanasi News Of The Day : शाइनसिटी घोटाले में मीरा गिरफ्तार, सांड मुक्‍त काशी अभियान, कोइराजपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने मंगलवार 19 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:06 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:06 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : शाइनसिटी घोटाले में मीरा गिरफ्तार, सांड मुक्‍त काशी अभियान, कोइराजपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन
बनारस शहर की कई खबरों ने 19 अक्‍टूबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरीं जिनमें शाइनसिटी घोटाले में मीरा गिरफ्तार, सांड मुक्‍त काशी अभियान, कोइराजपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन, मिर्जामुराद में पेयजलापूर्ति ठप, आकाश में बादलों का कब्‍जा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

शाइन सिटी घोटाले में कंपनी डायरेक्‍टर अमिताभ की पत्‍नी मीरा श्रीवास्‍तव धनबाद से गिरफ्तार

शाइन सिटी के करोड़ों के घोटाले के मामले में एक और वांछित मीरा श्रीवास्तव को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी के अनुसार मीरा श्रीवास्तव कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी हैं और वाराणसी के एक नामी स्कूल में टीचर भी रही हैं। कमिश्‍नरेट की ओर से बताया गया कि वाराणसी पुलिस द्वारा प्रदेश के बाहर की गई यह चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले बिहार, बंगाल, राजस्थान और अब झारखंड में यह कार्रवाई की गई है। वाराणसी कमिशनरेट का अन्तर राज्यीय अभियान लगातार जारी है, इसी क्रम में धनबाद में मीरा श्रीवास्‍तव के मौजूद होने की जानकारी मिलने के बाद थाना धनबाद इलाके से यह गिरफ्तारी की गई है।

सांड मुक्‍त काशी के लिए शुरू हुआ अभियान, सड़कों पर बेसहारा भटकते पशुओं को मिलेगी छांव

काशी की पहचान सांड भी हैं, यहां की सड़कों पर सांडों की नजर आना काफी सामान्‍य है। मगर, स्‍मार्ट सिटी की राह में बीच सड़क पर बैठे सांड चुनौती देते नजर आते हैं। जबकि कभी किसी पर हमला करने के मूड में आए सांड लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ भी करते नजर आते हैं। लिहाजा स्‍मार्ट सिटी की राह पर बढ़ जारी काशी नगरी को सांड़ से मुक्ति दिलाने के लिए रामनगर क्षेत्र में आधी रात तक अभियान चला। भय और जान के दुश्मन का पर्याय बने सांड़ों से नगर को मुक्ति दिलाने के लिए आधी रात तक नगर पालिका कर्मचारी उन्हें पकड़ने में जुटे रहे। अभियान की कमान खुद अधिशासी अधिकारी पालिका परिषद रामनगर राजबली यादव ने संभाल रखी थी। देर रात से शुरू हुए इस अभियान में आधा दर्जन से ज्यादा सांड़ों को पकड़ने में सफलता मिली। देर से ही सही नगर पालिका प्रशासन की ओर से पशुओं को पकड़ने के लिए जागने पर सोशल मीडिया पर खूब सराहा गया।

वाराणसी में एनएचएआइ के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने लगाया जाम

महीनों से खराब पड़े कोईराजपुर कोरौत मार्ग को बनवाने के लिए मंगलवार को ग्रामीण सड़क पर बांस बल्ली फेंककर जाम लगा दिए। गांव की सड़क पर जाम लगने के बाद एनएचएआई के अधिकारियों ने रिंग रोड से वाहनों को जाने की अनुमति दे दी। उसके बाद ग्राम प्रधान मोदी यादव के साथ कुछ ग्रामीण वहां भी पहुंच गए और रिंग रोड चौराहे पर धरना देने लगे। ग्रामीणों ने एनएचएआई के अधिकारियों के खिलाफ वहां जमकर नारेबाजी की। बाद में सीओ पिंडरा के समझाने और एनएचएआई के तकनीकी मैनेजर ललित सिंह द्वारा सड़क को बनवाने का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए।

वाराणसी के मिर्जामुराद में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप, जलनिगम पर लटक रहा विभाग का ताला

सरकार की मंशा है कि हर घर में नल लगवा टोटियों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाए।इधर, प्रधानमंत्री के ही संसदीय क्षेत्र में ग्रामीणों को ठीक ढंग से पीने का पानी नही नसीब हो पा रहा है।जलनिगम के नलकूप का स्टार्टर खराब हो जाने से मिर्जामुराद क्षेत्र में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप हैं। पीने के पानी हेतु ग्रामीण परेशान होकर डिब्बा-बाल्टी लेकर इधर-उधर भटकते रहे। जलनिगम के गेट पर ताला लटक रहा हैं। विभागीय उदासीनता से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त हैं। बताते है कि गौर गांव (मिर्जामुराद) में ग्राम समूह पेयजल योजनान्तर्गत जलनिगम का दो नलकूप पंप व पानी टैंक बना है। जलनिगम की भूमिगत पाइप लाइन से गौर, मिर्जामुराद, चक्रपानपुर, खालिसपुर, अमिनी, टिकरा, लालपुर, प्रतापपुर गांवो में पेयजलापूर्ति की जाती है। विभागीय उदासीनता से प्रथम नलकूप का मोटर पंप करीब छह माह से खराब होकर बंद पड़ा हैं।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल के आकाश में बादलों का कब्‍जा, कोहरे का दौर जल्‍द

पूर्वांचल में मौसम का रुख तीन दिनों से बदला हुआ है, मौसम का यही हाल अगले 48 घंटों तक और बना रहने की उम्‍मीद है। मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के अनुसार बादलों की सक्रियता पूर्वांचल और आसपास बनी हुई है। जबकि मौसम साफ होने के बाद अब उमस का दौर तो खत्‍म होगा ही और सुबह कोहरे और कुहासा का दौर शुरू होने के बाद रात को ओस का भी असर शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस का दौर भी खत्‍म होगा। मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता का दौर बना रहा। सुबह ठंडी हवाओं का असर रहा और लोगों को कई दिनों की उमस से राहत भी महसूस हुई। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख राहत भरा हो जाएगा। आसमान साफ होने के बाद तापमान में कमी का दौर शुरू हो जाएगा और इसके बाद सुबह कोहरे का असर लोगों को राहत देने लगेगा। रात में ओस का दौर भी शुरू हो चुका है।

chat bot
आपका साथी