Top 5 Varanasi News Of The Day : मेंहदीगंज में पीएम की जनसभा, नाटी इमली का भरत मिलाप, कैथी टोल प्‍लाजा पर उगाही

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने शनिवार 16 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:08 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : मेंहदीगंज में पीएम की जनसभा, नाटी इमली का भरत मिलाप, कैथी टोल प्‍लाजा पर उगाही
बनारस शहर की कई खबरों ने 16 अक्‍टूबर 2021 शनिवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार को चर्चा बटोरीं जिनमें मेंहदीगंज में पीएम की जनसभा, नाटी इमली का भरत मिलाप, कैथी टोल प्‍लाजा पर उगाही, पुलिस टीम पर हमला, धूप ने चढ़ाया पारा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा के लिए मेंहदीगंज का चयन, राजस्व विभाग बना रहा डाटा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में आगमन पर जनसभा हेतु रिंगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव का चयन हो गया है। जनसभा स्थल से प्रधानमंत्री द्वारा रिंगरोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना है। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव, सीओ (बड़ागांव) जगदीश कालीरमन, सीओ (सदर) डा.चारु द्विवेदी, मिर्जामुराद के कार्यवाहक थानाप्रभारी एसबी सिंह शनिवार को मौके पर पहुंच कर भूमि का अवलोकन कर तैयारियों का जायजा लिए। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद भी मौके पर मौजूद रहे। जनसभा स्थल को तैयार करने हेतु खेतो में लगी किसानों के धान की फसल को काटने हेतु एक हार्वेस्टर मशीन लगी। धान के फसलों की कटाई कर उसे किसान के घर भेज दिया गया। किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा दिया जाएगा। रिंगरोड़ के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज सिक्सलेन है।

नाटी इमली का भरत मिलाप : काशी में उमड़ा आस्‍था का सागर, जय श्री राम का गूंजा उद्घोष

काशी के लक्‍खा मेलों में से एक नाटी इमली मैदान में ऐतिहासिक भरत मिलाप का आयोजन विजय दशमी के ठीक अगले दिन शनिवार को किया जा रहा है। सुबह से ही तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए आयोजन समिति ने विश्‍व विख्‍यात आयोजन के लिए सुरक्षा सहित बैरिकेडिंग का जायजा लिया। आयोजन की तैयारियां पूरी होने के बाद दोपहर से नाटी इमली मैदान में भक्‍तों का हुजूम उमड़ा तो हर हर महादेव के साथ ही जय श्री राम का भी उद्घोष गूंज उठा। आयोजन के दौरान उत्‍साह ऐसा कि लोगों को काबू करना भी मुश्किल होने लगा। आयोजन के दौरान श्रीराम चरित मानस पाठ के साथ ही चारों भाइयों के मिलन का प्रसंग पाठ श्रीचित्रकूट राम लीला के रामायणी दल ने किया तो ठीक 4:40 बजे चारो भाइयों का परंपरागत रूप से मिलन का प्रसंग मंच पर हुआ तो समूची काशी निहाल हो उठी।

वाराणसी के कैथी टोल प्लाजा पर फास्टैग से कटा पैसा, फिर भी टोल कर्मियों ने जुर्माना के साथ वसूला

कैथी टोल प्लाजा शुरू होने के साथ मनमानी भी सामने आने लगी है। कर्मचारी चालकों के साथ दुर्व्‍यवहार कर जबर्दस्ती टोल टैक्स वसूल रहे हैं। मनमानी यह है कि फास्टैग से पैसा कटने के बाद भी टोल कर्मियों ने चालक से जबर्दस्ती 240 रुपये टोल टैक्स वसूल लिए। चालक ने मोबाइल पर आए मैसेज को दिखाया तो टोल कर्मचारी आगबबूला हो गए और उसे टोल से आगे बढ़ने की सलाह दी। भीड़ और जाम को देखते हुए चालक चला गया। ट्रेवेल्स ऐसोसिएशन ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन संग भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) से की है। प्रवीण कुमार सिंह की कार (यूपी65-एफटी-5777) 15 अक्टूबर को सुबह करीब 11 बजे पर्यटक को लेकर गाजीपुर जा रही थी। कैथी टोल प्लाजा पहुंचने के साथ फास्टैग से 120 रुपये कट गया। चालक ने टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारी को बताया कि फास्टैग से 120 रुपये कट गया है लेकिन कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं था। कर्मचारी ने फास्टैग से पैसा नहीं कटने का हवाला देते हुए दोगुना 240 रुपये चालक से वसूला।

वाराणसी में अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, बीएचयू चौकी प्रभारी को चोट

जिले में पुलिस टीम पर अपराधी के घर वालों द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। वारदात के बाद पुलिस टीम ने संबंधित दर्जन भर लोगों पर मुकदमा कायम कर विधिक कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है और इस मामले में किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा। वहीं वारदात के बाद रात में ही आला अधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया गया है। आरोपी के घर दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हमले के बाद पुलिस ने आरोपी सहित दर्जन भर के खिलाफ मारपीट, बलवा, जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। बीएचयू चौकी प्रभारी दीपक कुमार छह - सात पुलिसकर्मियों के साथ भगवानपुर के रहने वाले विपिन सोनकर के घर पर मौजूद होने की सूचना पर दबिश देने पहुंचे जहां पुलिस ने आरोपित विपिन को हिरासत में ले लिया है।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में धूप ने चढ़ा दिया पारा, बादलों का ही अब सहारा

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है, वातावरण में ठंड का असर मामूली है। हालांकि, सुबह गुलाबी ठंड का असर होने लगा है। मौसम विभाग की ओर से इस सप्‍ताह बादलों की सक्रियता का असर होने का अनुमान जाहिर किया गया है। उस लिहाज से वातावरण सप्‍ताह भर बाद जो बदलेगा तो वह ठंड की ओर ही असर करता नजर आएगा। मौसम का रुख अब गुलाबी ठंड की ओर होने के बाद माह भर में कोहरा भी नजर आने लगेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि वातावरण अब सामान्‍य होने के बाद गुलाबी ठंड का पर्याप्‍त असर होगा। शनिवार की सुबह आसमान साफ रहा और मामूली बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा। दिन चढ़ा तो सूरज की रोशनी भी बिखरी लेकिन सुबह ठंडी हवाओं ने लोगों को उमस से राहत भी दी है। सुबह नौ बजे सूरज की रोशनी से गर्मी का अहसास हुआ और ठंडी हवाओं का जोर भी थम गया। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि मौसम का रुख बदलेगा तो सुबह ठंडी हवाओं का असर भी नजर आने लगेगा।

chat bot
आपका साथी