Top 5 Varanasi News Of The Day : बरेका कार्मिक विभाग में आग, अग्रसेन कालेज में अयोग्य शिक्षक, ईएसआइसी में आश्रितों को पेंशन

Top Varanasi News वाराणसी जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने बुधवार यानी 15 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : बरेका कार्मिक विभाग में आग, अग्रसेन कालेज में अयोग्य शिक्षक, ईएसआइसी में आश्रितों को पेंशन
बनारस शहर की कई खबरों ने 15 सितंबर 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें बरेका कार्मिक विभाग में आग, अग्रसेन कालेज में अयोग्य शिक्षक, ईएसआइसी में आश्रितों को पेंशन, हिन्‍दी दिवस पर आलेख प्रतियोगिता, बादलों ने गिराया पानी-पारा आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में बरेका प्रशासन भवन के कार्मिक विभाग में लगी आग, कर्मचारियों ने आग पर पाया काबू

मंडुआडीह क्षेत्र के बरेका प्रशासन भवन के भूतल पर यांत्रिक अभियन्ता कार्मिक विभाग में बुधवार की सुबह आग लग गयी। आग लगने की वजह से उठते धुएं की जानकारी हुई। आग लगने पर फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को सूचना दी गई। आनन फानन आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किया गया तो जल्‍द की सामूहिक प्रयास सफल हुए और कर्मचारियों ने आग पर काबू भी पा लिया। आग पर काबू पाने के पहले आशंका थी कि नुकसान अधिक हुआ होगा, लेकिन प्रारंभिक आंकलन के बाद अधिक नुकसान नहीं होने की जानकारी के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। माना जा रहा है कि यह आग इलेक्ट्रिक फाल्‍ट की वजह से लगी थी। मौजूद आरपीएफ के जवानों ने बताया कि आग बुधवार की सुबह लगभग 7:30 बले लगी। कारण पूछने पर बताया की बीती रात्रि दीवार में लगे पंखे को बन्द नहीं किया गया था जिसके कारण वह गरम होकर शार्ट कर गया। जिसके बाद ऊपर रखी कुछ फ़ाइलें जल गयीं।

वाराणसी में अग्रसेन पीजी कालेज में अयोग्य शिक्षकों से पढ़ाई और भ्रष्टाचार की जांच करने का आदेश

प्रदेश सरकार जहां भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टोलरेंस की नीति से काम कर रही है। वहीं उच्च शिक्षा की शैक्षणिक गुणवत्ता को लेकर गंभीर है। फर्जी शिक्षक़ों की जांच कर उनके विरुद्ध कार्यवाही भी किया जा रहा है। इस क्रम में विशेष सचिव श्रवण कुमार सिंह ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा निदेशक व महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलसचिव से अग्रसेन कन्या पीजी कालेज में अयोग्य शिक्षिकाओं द्वारा शिक्षण कार्य एवं महाविद्यालय में व्यापक स्तर पर वित्तीय अनियमितता तथा व्याप्त भ्रष्टाचार के सम्बंध में जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। गतसत्र में कुछ अभिभावकों ने अग्रसेन कन्या पीजी कालेज के बीकाम में अयोग्य शिक्षिकाओं से पढ़वाने के मामले में उच्चाधिकारियों सहित राज्यपाल से शिकायत की थी।

ESIC Varanasi : कर्मचारी राज्य बीमा निगम के स्वास्थ्य जांच शिविर में दो आश्रितों को पेंशन पत्र सौंपा

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उप क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एमएसएमई कार्यालय में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इसमें दो दर्जन से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में पांडेयपुर स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अस्पताल से डा. आंतरिक ससमाल, नर्सिंग स्टाफ राकेश कुमार, फार्मासिस्ट अतुल कुमार ने बीमित लोगों एवं उनके आश्रितों के स्वास्थ्य की जांच की। इस मौके पर उप निदेशक मनोज कुमार साव, शशि शेखर, प्रवीन कुमार सिंह, सहायक निदेशक आलोक कुमार चौधरी ने कुछ लाभार्थियों के पेंशन भी स्वीकृति किए। इस दौरान लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किया गया।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल की ओर से हिन्‍दी दिवस पर आलेख प्रतियोगिता में सम्मानित हुए कर्मचारी

पांडेयपुर स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल की ओर से हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में एक समरोह का आयोजन हुआ। इसका उद्घाटन अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अभिलाष वीबी ने किया। इस दौरान सात सितंबर काे आयोजित हिंदी निबंध लेखन प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक चिकितसा अधीक्षक डा. प्रशांत कुमार ने किया। बताया कि आठ सितंबर को हिंदी टिप्पण व आलेखन प्रतियोगिता, नौ सिंबर को राजभाषा ज्ञान प्रतियोगिता का अयोजन किया गया था। समारोह का शुभारम्भ चिकित्सा अधीक्षक कार्यक्रम में उपस्थित चिकित्सकगण, सहायक चिकित्सा अधीक्षक, सहायक निदेशक (प्रशा.) एवं सहायक निदेशक (वित्त) ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम पंचदीप प्रज्‍‍ज्वलित कर किया। इसके बाद गृह मंत्रालय की राजभाषा प्रतिज्ञा एवं मुख्यालय की महानिदेशक जारी किये गए अपील को पढ़ा गया।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला, बादलों ने गिराया पानी और पारा

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, तापमान में उतार चढ़ाव का रुख होने के साथ ही वातावरण में अब ठंडक का असर भी घुलने लगा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख अब बदलेगा। मानसून की विदायी का दौर पखवारे भर में शुरू हो जाएगा। वातावरण में कुछ बदलाव का दौर उमस और नमी के साथ भी अगले चौबीस घंटों तक और भी बना रहेगा। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों के बाद तापमान सामान्‍य हो जाएगा और तापमान में कमी के साथ ही गुलाबी ठंड का असर पूर्वांचल में हावी हो जाएगा। इसके बाद माह भर में पुरवा हवाओं में कमी आएगी और पछुआ का जोर ठंडक का असर ले आएगा।

chat bot
आपका साथी