Top 5 Varanasi News Of The Day : 50 लाख मांगा गुंडा टैक्‍स, वीडीए करेगा उंदी का विकास, मंत्री अचानक पहुंचे पार्क

Top Varanasi News वाराणसी जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने मंगलवार यानी 14 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 03:07 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : 50 लाख मांगा गुंडा टैक्‍स, वीडीए करेगा उंदी का विकास, मंत्री अचानक पहुंचे पार्क
बनारस शहर की कई खबरों ने 14 सितंबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। शहर की कई प्रमुख खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरी जिनमें 50 लाख मांगा गुंडा टैक्‍स, वीडीए करेगा उंदी का विकास, मंत्री अचानक पहुंचे पार्क, जाम के झाम में शहर, तापमान ने लगाया गोता आदि चर्चित खबरे रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में सराफा व्यापारी से झुन्ना के नाम पर 50 लाख रुपये गुंडा टैक्स की डिमांड

चेतगंज थाना क्षेत्र तेलियाबाग निवासी एक सराफा व्यापारी से 50 लाख रुपए गुंडा टैक्स की मांग करने का मामला सामने आया है। रूपए नहीं देने पर व्यापारी को अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। गुंडा टैक्स की मांग विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे व चित्रकूट जेल में बंद श्री प्रकाश मिश्र उर्फ झुन्ना पंडित का आदमी बताकर गोकुल यादव ने की है। धमकी से भयभीत व्यापारी की तहरीर पर चेतगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने व्यापारी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया है। कारोबारी के मुताबिक उनका क्षेत्र में एक सराफा की दुकान है। गत 11 सितम्बर की रात उनके परिवार का एक सदस्‍य दुकान बंद कर घर लौट रहा था। इस बीच एक अज्ञात नम्बर से उसके मोबाइल पर काल आई। फोन उठाने पर काल करने वाले ने कहा कि वह झुन्ना पंडित का आदमी गोकुल यादव बोल रहा है। उसने रंगदारी के नाम पर 50 लाख रूपए की मांग की है।

वाराणसी विकास प्राधिकरण भरतपुर की तर्ज पर करेगा उंदी का विकास, शहर में होगा जंगल सा अहसास

बनारस शहर में वाराणसी विकास प्राधिकरण ने जो योजना बनाई है उससे शहर में भी जंगल का मजा ले सकेंगे। हालांकि, बरसात ने काम रोक दिया है लेकिन भरतपुर की तर्ज पर विकसित होने वाले उंदी ताल की चहुंओर सराहना हो रही है। आवास विकास परिषद एवं विकास प्राधिकरणों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल बैठक में उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन ने प्रशंसा की। उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में वाराणसी विकास प्राधिकरण के गतिमान सात परियोजनाओं पर चर्चा हुई और उसका प्रस्तुतीकरण वीडीए वीसी ने किया। जो परियोजनाएं पेश की गई उनमें दशाश्वमेध प्लाजा निर्माण, कुंडों का जीर्णोद्धार, वरुणा नदी के सामानांतर ई-रिक्शा कॉरिडोर, एकीकृत कमिश्नरी कम्पाउंड, लोकल एरिया प्लान, उंदी में सिटी फारेस्ट का विकास एवं पड़ाव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन स्थल के डिजाइन प्रमुख रूप से रहे।

वाराणसी में पर्यटन मंत्री ने भारतेंदु पार्क का किया निरीक्षण, जनता ने समस्याओं से कराया रु-ब-रु

मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क की बदहाल व्यवस्था का मंगलवार सुबह निरीक्षण करने पहुंचे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के समक्ष जनता ने समस्याओं की एक लंबी फेहरिस्त सौंप दी। पार्क में मौजूद लोगों ने मंत्री जी से कहा कि हम शहरवासियों के लिए यह पार्क संजीवनी है। पार्क में पहुंचने वाले लोगों ने अपने बीच पर्यटन मंत्री को देखा तो उनके साथ सेल्‍फी से लेकर उनसे क्षेत्र की समस्‍या तक को साझा किया। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में बरसात के मौसम में जलजमाव से लेकर बीमारियां तक सिर उठाने लगती हैं। ऐसे में स्‍थानीय लोगों के सामने तमाम तरह की समस्‍याएं सिर उठाने लगती हैं। यहां की दुर्दशा के कारण लोग अब कम आ रहे हैं। संस्था सुबह-ए-बनारस के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल और व्यापारी नेता विजय कपूर ने पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी से कहा कि पार्क में तत्काल रूप से दो गार्ड की व्यवस्था करने की मांग की।

अनियोजित खोदाई किए जाने की वजह से जाम के झाम से कराहा शहर, आप भी इन रास्‍तों पर रहें अलर्ट

धर्म व पर्यटन की नगरी काशी में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था लागू होने के बाद यातायात नियंत्रण को लेकर उम्मीदों को जो पंख लगे थे पिछले दो दिनों में उनकी धज्जियां उड़ गईं। नदेसर इलाका सुबह से लेकर रात तक इस कदर जाम कि इस राह से गुजरने वालों के बिगड़ रहे सारे काम। तीसरे दिन मंगलवार को भी नदेसर, मिंट हाउस से लेकर चौकाघाट और अंध्रापुल तक यही झाम रहा। स्कूल या दफ्तर के लिए निकले लोग बाइक और कार-टैंपो की चिल्ल-पों के बीच तल्ख धूप के बीच फंसे रहे। इससे बचने के लिए दूसरी राह पकड़ते तो उधर जाकर जाम और भी जकड़ते। दरअसल, जल निगम की ओर से पेयजल व्यवस्था सुचारु करने के नाम पर नदेसर बड़ी मस्जिद के सामने शनिवार रात खोदाई की गई। यहां तक तो ठीक रहा, व्यवस्थाएं दुरूस्त होनी भी चाहिए, इसके लिए थोड़ा कष्ट भी गंवारा हो सकता है, लेकिन कछुए को भी मात देती चाल ने जनजीवन के दैनंदिन कार्यों पर आघात किया।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलने की ओर, तापमान ने लगाया गोता

अनुमानों के अनुसार ही मौसम का रुख बदल रहा है, दिन चढ़ने पर धूप और उमस का दौर है तो शाम तक उमस का असर लोगों को पसीना पसीना कर रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में सुबह कोहरे या कुहासा का दौर लोगों को राहत देगा। हालांकि, मौसम का रुख सुबह गुलाबी ठंड का अब होने लगा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा तो सुबह ठंड का असर भी होगा। अब माह भर में सुबह कुहासा और कोहरा स्‍थाई हो जाएगा। मंगलवार की सुबह आसमान बादलों की पूरी तरह कैद में रहा। दिन चढ़ा तो आसमान में बादल चटख हुए और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और ठंड की ओर रुख हो जाएगा। हालांकि, अभी भी सुबह कुहासा का दौर चल रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ओस का दौर भी होगा। जबकि शीत ऋतु का दौर आने की ओर है। अब उमस का दौर धूप बने रहने पर ही रहेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि पखवारे भर में अब कुहासा का दौर शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी