Top 5 Varanasi News Of The Day 13 September 2021 : बदमाश दीपक वर्मा का इन्‍काउंटर, नीट साल्वर गैंग का राजफाश, अक्‍टूबर में आएंगे पीएम

Top Varanasi News वाराणसी जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने सोमवार यानी 13 सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:25 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 03:25 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 13 September 2021 : बदमाश दीपक वर्मा का इन्‍काउंटर, नीट साल्वर गैंग का राजफाश, अक्‍टूबर में आएंगे पीएम
बनारस शहर की कई खबरों ने 13 सितंबर 2021 सोमवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने सोमवार को चर्चा बटोरी जिनमें बदमाश दीपक वर्मा का इन्‍काउंटर, नीट साल्वर गैंग का राजफाश, अक्‍टूबर में आएंगे पीएम, चाकू से पत्‍नी को मारा, युवक ने फांसी लगाई आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Police Encounter In Varanasi : वाराणसी में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश दीपक वर्मा को मार गिराया

चौबेपुर में सोमवार की दोपहर दिन दहाड़े इनामी बदमाश दीपक वर्मा संग चौबेपुर के बरियासनपुर चिरईगांव ब्लाक के पीछे पुल के पास मुठभेड़ हो गई। आनन फानन जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंचे और वरदात के बारे में जायजा लेने के साथ पुलिस टीम से बदमाश के बारे में जानकारी भी हासिल की। पुलिस के अनुसार घटना स्थल बरियासनपुर रिंगरोड के किनारे सर्विस रोड पर था जहां पर बदमाश को ललकारा गया तो मुठभेड़ हो गई। इस दौरान बाइक पर वह फ‍िसलकर गिरा और पुलिस की गोलियों के निशाने पर आ गया।

वाराणसी में नीट में साल्वर गैंग का राजफाश, पटना निवासी मां और बेटी गिरफ्तार, पिता बेचते हैं सब्‍जी

क्राइम ब्रांच ने नीट परीक्षा में एक साल्वर गैंग का राजफाश किया है। इस सम्बन्ध में पटना, बिहार की बी एच यू के बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा जूली व उसकी मां बाबिता कुमारी को पकड़ा है। गैंग का सरगना पटना का पीके है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। पटना के संदलपुर वैष्णवी कॉलोनी की रहने वाली आरोपित दूसरे की जगह परीक्षा दे रही थी। उसकी परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके पिता पटना में सब्जी बेचते हैं। इसी का फायदा उठाकर सॉल्वर गैंग ने जूली की मां बबिता से संपर्क किया और 5 लाख रुपए का लालच दिया। कहा कि अगर तुम्हारी बेटी हमारी कैंडिडेट की जगह बैठ कर परीक्षा दे देगी तो सेंटर से बाहर निकलते ही 5 लाख रुपए थमा दिए जाएंगे। बबिता पैसे के लालच में आ गई और अपनी बेटी जूली को दूसरी कैंडिडेट की जगह परीक्षा में बैठने के लिए राजी कर लिया।

पीएम वाराणसी आ सकते है अक्टूबर के पहले पखवारे में, प्रशासन परियोजनाओं की सूची बनाने में जुटा

प्रधानमंत्री अक्टूबर के पहले पखवारे में वाराणसी आ सकते हैं। प्रशासनिक गलियारे में इसकी चर्चा जोरों पर है। इसी क्रम में पूर्ण होने वाली परियोजनाओं को अंतिम स्वरूप देने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने सभी विभागों से इस माह के अंत तक पूर्ण होने वाली सभी परियोजनाओं की सूची मांगी है। इसमें खास तौर पर बड़ी परियोजना के साथ विभागीय योजनाओं को भी शामिल किया गया है। बड़ी परियोजनाओं में सर्किट हाउस का मल्टीलेवल पार्किंग, गोदौलिया, बेनियाबाग पार्किंग के अलावा स्मार्ट सिटी योजना में पूर्ण होने वाली परियोजनाएं हैं। इसके अलावा लोक निर्माण व सेतु निगम को भी पूर्ण होने वाली परियोजनाओं के बाबत निर्देशित किया गया है। हालांकि, सेतु निगम व लोक निर्माण की कोई परियोजना इस माह में पूर्ण होने की संभावना नहीं दिख रही है।

पति ने पत्नी पर सरेराह चाकू से किया वार, ग्रामीणों ने पति को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

डंगहरिया गेट के पास सोमवार को पूर्वान्ह करीब नौ बजे पति ने सरेराह पत्नी सोनी पटेल (26 वर्ष) पर चाकू से वार कर उसे जख्मी कर दिया। घायल विवाहिता को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। ग्रामीणों ने चाकू से वार करने वाले राधेश्याम पटेल को पकड़ जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।दम्पति के बीच परिवारिक मुकदमा चल रहा हैं। घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद हो गया हैं। बताते हैं कि मिर्जामुराद के डंगहरिया गांव निवासी रामसेवक पटेल के पुत्री सोनी की शादी नौ वर्ष पूर्व लोहता के ऊंचगांव निवासी राधेश्याम पटेल संग हुई। शादी के एक वर्ष बाद दम्पति के बीच विवाद होने पर विवाहिता मायके आ गई और पति समेत ससुरालवालों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कर दी।

वाराणसी में युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान, फारेंसिक टीम ने शुरू की जांच पड़ताल

चितईपुर थाना क्षेत्र के चंदन नगर कालोनी में हनुमान मंदिर के पास अरुण कुमार पटेल उर्फ चंदन (27) ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच और पूछताछ में जुट गई। चंदन नगर कालोनी में रहने वाले शिव कुमार पटेल के दो बेटों में सबसे बड़ा चंदन था उसके बाद एक छोटा भाई भी है। पुलिस के अनुसार जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे और आत्‍महत्‍या को लेकर संशय की स्थिति नजर आने के बाद फारेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। साक्ष्‍य संकलन के बाद टीम मौके से रवाना हो गई। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की पूरी पड़ताल कर मामले की गुत्‍थी सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस के अनुसार परिजनों से पूछताछ कर साक्ष्‍य जुटाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी