Top 5 Varanasi News Of The Day : ओवरब्रिज से गिरकर मौत, तुलसीघाट पर डूबने से मौत, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में एडमिशन

Top Varanasi News जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने मंगलवार 12 अक्‍टूबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:09 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 03:09 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day : ओवरब्रिज से गिरकर मौत, तुलसीघाट पर डूबने से मौत, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में एडमिशन
बनारस शहर की कई खबरों ने 12 अक्‍टूबर 2021 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को चर्चा बटोरीं जिनमें ओवरब्रिज से गिरकर मौत, तुलसीघाट पर डूबने से मौत, हरिश्चंद्र पीजी कालेज में एडमिशन, सुंदरपुर में हुई चोरी, धूप ने बढ़ाई उमस आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए दोपहर बाद तीन बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी रिंगरोड ओवरब्रिज से गिर घायल बाइक सवार की मौत, वीडियो बनाने वाले को पुलिस उठा ले गई

मिर्जामुराद में रखौना गांव स्थित रिंगरोड के ओवरब्रिज से गिरकर घायल चित्रसेनपुर (कछवांरोड) निवासी शिवम पटेल (21वर्ष) की सोमवार देर रात बीएचयू ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक अविवाहित था जबकि हादसे में घायल विजय पटेल अस्पताल में भर्ती है। वहीं लोगों का आक्रोश इस बात पर भी रहा कि पुलिस ने एक अन्‍य युवक को वीडियो बनाने पर उसकी मोबाइल छीन ली और कार्रवाई करते हुए उसे चौकी पर ले गए। हालांकि, ग्रामीणों के रोष को देखते हुए पुलिस ने आनन फानन युवक को चौकी से छोड़कर विवाद को शांत कराया। मिर्जामुराद के चित्रसेनपुर गांव निवासी पवन पटेल का पुत्र शिवम पटेल तथा डंगहरिया गांव निवासी विजय पटेल नामक दोनों युवक सोमवार की सांयकाल बाइक पर सवार होकर हरसोस गांव (जंसा) से वापस घर लौट रहे थे।मिर्जामुराद थानांतर्गत रखौना गांव में रिंगरोड ओवरब्रिज के घुमावदार मोड़ पर ब्रेक लगाने से तेजरफ्तार बाइक अनियंत्रित हो गई और बाइक सवार दोनों युवक ओवरब्रिज से नीचे आ गिर पड़े।

वाराणसी में तुलसीघाट पर स्‍नान करने पहुंचे किशोर की गंगा नदी में डूबने से मौत

भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित तुलसीघाट पर गंगा में स्नान के लिए उतरे आयुष त्रिपाठी (18) की गंगा में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को निकलवाया। कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। आयुष को डूबते देख उसके साथ मौजूद मौसी के बेटे सुधांशु मिश्रा ने शोर मचाया, लेकिन कोई उसके पास पहुंच नहीं सका जिसकी वजह से डूबने से किशोर की मौत हो गई। मऊ के टिनहरी के रहने वाले रविकांत त्रिपाठी का इकलौता बेटा आयुष अपने मौसी के बेटे सुधांशु सहित सात लोगों के साथ रविवार शाम को घर से विंध्याचल दर्शन पूजन करने के लिए निकला। सोमवार को विंध्याचल माता का दर्शन पूजन कर सभी मंगलवार को तुलसीघाट पहुंचे। घाट पर पहुंचने के बाद आयुष सबसे पहले कपड़ा उतार कर गंगा में कूद गया। सामने करार और गहरा पानी होने के कारण देखते ही देखते वह गंगा नदी में समा गया।

वाराणसी के हरिश्चंद्र पीजी कालेज में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों का कट आफ मेरिट जारी

हरिश्चंद्र पीजी कालेज ने स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों का कट आफ मेरिट जारी कर दिया। बीए, बीकाम व बीएससी पाठ्यक्रमों दाखिले की काउंसिलिंग अब दशहरा के अवकाश के बाद शुरू होगा। प्राचार्य डा. अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि बीए, बीकाम व बीएससी पाठ्यक्रमों का कट आफ कालेज की वेबसाइट पर भी अपलोड करा दी गई है। वहीं चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 21 अक्टूबर को से शुरू होगी। अभ्यर्थी महाविद्यालय के अधिकृत वेबसाइट पर जाकर प्रवेश वरीयता सूची एवं प्रवेश कार्य किन-किन तिथियों में होना है की सूचना डाउनलोड कर सकते हैं। सभी अभ्यर्थी प्रवेश के समय क्या-क्या लाना है के सम्बन्ध में सूचना का ध्यानपूर्वक अध्ययन कर लें एवं प्रवेश के समय नियमानुसार निर्धारित तिथि एवं समय पर समस्त दस्तावेजों के साथ पहुंचे।

वाराणसी के सुंदरपुर में सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे चोरों में नगदी और जेवरात पर हाथ साफ किया

चितईपुर थाना क्षेत्र सुंदरपुर इलाके में रहने वाले मार्बल व्यवसायी गजानन्द गुप्ता के घर में छत के रास्ते घुसे चोरों ने नगदी और करीब 10 लाख के जेवरात पार कर दिये। भुक्तभोगी के अनुसार भोर में साढ़े तीन बजे घर मे घुसे चोर दो आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखा 95 हजार नगद तथा 10 लाख के कीमती जेवरात उठा ले गए। सूचना पर पहुंचे सुंदरपुर चौकी प्रभारी छानबीन कर वापस लौट गए। चोरी की सूचना मिलने के बाद इलाके में पुलिस के कार्यशैली को लेकर आक्रोश बन गया। जबकि सुंदरपुर चौकी अंतर्गत ही बीएचयू के प्रोफेसर के घर की खिड़की के ग्रिल काटकर चोरों ने लाखों के गहने और नगदी उड़ाए थे जिसके आजतक पता नही चल पाया। सुंदरपुर चौधरी लान के पीछे रहने वाले गजानन्द का एक मंजिला मकान है तथा छित्तूपुर में में मार्बल, टाइल्स का शोरूम है। उन्होंने बताया कि घर में लगा एसी खराब होने पर घर के पांचों सदस्य गेस्ट रूम में सो गए। इस दौरान लगभग साढ़े तीन बजे सीढ़ी के रास्ते चोर घर घर में घुस आये और जिस कमरे में सभी लोग सो रहे थे उसमें बाहर से कुंडी लगा दिए।

Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में दिन में धूप ने बढ़ाई उमस, सुबह के पारे में कमी जल्‍द

पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, वाराणसी और आसपास सुबह उमस का असर बना हुआ है। आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्‍ताह के अंत में बादलों की मामूली सक्रियता हो सकती है। वातावरण में इसके बाद तापमान में कमी आएगी और उमस से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने इस सप्‍ताह के बाद मौसम बदलने का अंदेशा भी जताया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सुबह गुलाबी ठंड का असर नजर आने लगेगा। मंगलवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता नहीं थी, सुबह ठंडी हवाओं का जोर रहा और दिन चढ़ा तो वातावरण में ठंडक का असर धूप खिलने के बाद कम होता गया। मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार तापमान में कमी का दौर शुरू हो चुका है ऐसे में सप्‍ताह भर में गुलाबी ठंड का असर तो होगा ही साथ ही पूर्वांचल के कुछ जिलों में सुबह कोहरे का भी असर नजर आएगा।

chat bot
आपका साथी