Top 5 Varanasi News Of The Day 1 August 2021 : विंध्‍य कारीडोर का शिलान्‍यास, मलबे में दबकर दादा-पोते की मौत, काशी केदारनाथ मन्दिर पर हाउस टैक्स

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार यानी 1 अगस्‍त को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:48 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 1 August 2021 : विंध्‍य कारीडोर का शिलान्‍यास, मलबे में दबकर दादा-पोते की मौत, काशी केदारनाथ मन्दिर पर हाउस टैक्स
बनारस शहर की कई खबरों ने 1 अगस्‍त 2021 रविवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को चर्चा बटोरी जिनमें विंध्‍य कारीडोर का शिलान्‍यास, दादा-पोते की मौत, मन्दिर पर हाउस टैक्स, छात्रा संगदुष्‍कर्म, मानसूनी द्रोणिका से बादल सक्रिय आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम छह बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

Amit Shah in Mirzapur : मीरजापुर में गृहमंत्री और मुख्‍यमंत्री ने विंध्‍य कारीडोर का शिलान्‍यास किया

जिले में रोप वे सहित विंध्‍य कारीडोर के उद्घाटन और शिलान्‍यास के लिए रविवार की दोपहर 2.45 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह हेलिपैड पर पहुंचे। देवरी हेलीपैड पर उतरने के बाद विन्ध्याचल धाम के लिए कार से प्रस्थान किया। इस दौरान हेलीपैड पर गृहमंत्री अमितशाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पार्टी के पदाधिकारियों ने स्‍वागत किया। हालांकि, इस दौरान लगातार बारिश होने की वजह से सभी जल्‍द ही आयोजन स्‍थल के लिए रवाना हो गए। शाम 4.50 बजे मंच पर गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश में राज्‍य और केंद्र सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जानकारी दी। अखिलेश और मायावती पर भी उन्‍होंने विकास को लेकर कटाक्ष किया। क्षेत्र के नक्‍सलवाद की समाप्ति, अपराधियों की संपत्ति सहित कानून व्‍यवस्‍था की उपलब्धियों का भी उन्‍होंने बखान किया। किसीन और गरीब लोगों के हितों की योजनाओं को भी उन्‍होंने विस्‍तार से बताया। बोले आपके आशीर्वाद से ही भाजपा को काम करने की ताकत मिलती है।

वाराणसी में दीवार गिरने से मलबे में दबकर दादा और पोते की मौत, जेसीबी की मदद से निकाला शव

कपसेठी थाना क्षेत्र के अकोढा गांव में रविवार की सुबह कच्चे मकान की दीवार अचानक गिर जाने से मलबे में दबकर दादा और पोते की मौत हो गई। परिजनों के अनुसार दादा गाय को लेकर खेत की तरफ जा रहे थे इस दौरान पोता दुकान से बिस्कुट लेकर घर आ रहा था, हालांकि, हादसे में गाय बाल-बाल बच गई। गांव निवासी संदीप सिंह (38) पुत्र स्व. कुबेर सिंह रविवार की सुबह अपने गाय को लेकर खेत की तरफ जा रहे थे। वही इनका चचेरा पोता शिवांश सिंह (14) पुत्र समरजीत उर्फ आशीष सिंह जो कक्षा पांच का छात्र था दुकान से बिस्कुट लेकर घर की तरफ आ रहा था। जब अपनी दालान और एक पुराने कच्चे मकान के खंडहर के बीच की गली से गुजर रहे थे। तभी अचानक कच्चे मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई और उसके मलबे में दोनों लोग दब गए। इस दौरान साथ में मौजूद गाय बाल-बाल बच गई। शोर सुनकर गांव के लोग मलबे की तरफ दौड़े लेकिन कुछ कर नही पाए। तब जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया तब तक दोनों के प्राण पखेरू उड़ चुके थे।

काशी केदारनाथ मन्दिर पर हाउस टैक्स, क्या यह सच है, अगर हां तो यह अनर्थ किसलिए : शतरुद्र प्रकाश

वाह रे वाराणसी नगर निगम। नगर आयुक्त की जितनी तारीफ की जाए कम है और प्रशंसा का पात्र है जलकल विभाग। केदार बाबा पर जलकर वह भी हजारों में। सपा के वरिष्ठ नेता व एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने मंदिर पर गृहकर व जलकर को लेकर नाराजगी जाहिर की है। कहना है कि काशी में केदारेश्वर क्षेत्र का बहुत महत्व है। केदारघाट पर भवन संख्या बी -6 / 102 में केदारनाथ का पौराणिक मन्दिर है जिसमें खुद प्रगट शिवलिंग स्वरूप शंकर विराजमान हैं । 4.5.2011 को मैंने साथियों सहित वाराणसी नगर आयुक्त को इस मंदिर पर से हाउस टैक्स हटाने को ज्ञापन दिया था किन्तु वह अब भी जारी है। इस बाबत 30 जुलाई 2021 को मैंने पुन : नवागत नगर आयुक्त को ई - मेल ( पत्र ) लिखा है। इस मंदिर का कोई भी भौतिक मूल्य नहीं।

वाराणसी की छात्रा संग पटना के छात्र ने पुणे में किया दुष्‍कर्म, वीडियो-फोटो कालेज ग्रुप में वायरल

लालपुर पांडेयपुर की एक छात्रा ने पटना के छात्र पर दुष्‍कर्म करने और उसका वीडियो फोटो पुणे के कॉलेज में वायरल करने के मामले में थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। छात्रा का आरोप है कि साल भर से कई मौकों पर उसके साथ दुष्‍कर्म कर उसका वीडियो बनाकर उसे ब्‍लैकमेल किया गया हैं। वहीं वारदात की जानकारी होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया कि अब आरोपित छात्र के घर पटना में भी पुलिस टीम भेजकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छात्रा के अनुसार उसके पुणे में में पढ़ाई के दौरान एक पटना का छात्र संपर्क में आया और सहपाठी ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर साल भर दुष्कर्म किया। अब कालेज ग्रुप में उसकी तस्वीरें वायरल कर दी हैं जिससे उसकी बदनामी हो रही है और उसकी पढ़ाई भी पूरी तरह प्रभावित हो गई है।

Varanasi City Weather Update : मानसूनी द्रोणिका ने जुटाए बादल, तापमान सामान्‍य से भी कम

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसूनी द्रोणिका (मानसूनी ट्रफ) का असर पूर्वांचल में होने की वजह से कुछ दिनों से बादलों की व्‍यापक सक्रियता बनी हुई है। वातावरण में नमी है और रह रहकर बारिश होने से उमस मानो खत्‍म हो गई है। जबकि बंगाल की खाड़ी से आने वाली पर्याप्‍त नम हवाएं वातावरण में काफी संबल देकर बूंदाबांदी करा रही हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में भी मौसम का रुख बदला हुआ रहेगा। माना जा रहा है कि अब आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और उमस के साथ ही पारे में कमी ठंडी का असर ले आएगी। रविवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता बनी रही, सुबह ठंडी हवाओं का रुख बना रहने की वजह से आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और सुबह वातावरण में ठंडक घुलने के साथ ही उमस में कमी से लोगों को अगले पखवारे से राहत मिलने लगेगी। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि मानसून का यह मध्‍य सीजन चल रहा है।

chat bot
आपका साथी