जौनपुर में धर्म परिवर्तन करने वाले तीन लोग रहस्यमय ढंग से लापता, मामले को दबाने में जुटी जनपद की पुलिस

जौनपुर के शाहगंज क्षेत्र के सबरहद गांव में गत 13 मई को एक परिवार के चार सदस्यों के धर्मांतरण के मामले का खुलासा हुआ। इस रहस्य के उजागर होने के बाद जब प्रशासन सक्रिय हुआ तो धर्मांतरण करने वाले तीन सदस्य अचानक गायब हो गए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:45 PM (IST)
जौनपुर में धर्म परिवर्तन करने वाले तीन लोग रहस्यमय ढंग से लापता, मामले को दबाने में जुटी जनपद की पुलिस
जौनपुर के गांव में गत 13 मई को एक परिवार के चार सदस्यों के धर्मांतरण के मामले का खुलासा हुआ।

जौनपुर, जेएनएन। शाहगंज क्षेत्र के सबरहद गांव में गत 13 मई को एक परिवार के चार सदस्यों के धर्मांतरण के मामले का खुलासा हुआ। इस रहस्य के उजागर होने के बाद जब प्रशासन सक्रिय हुआ तो धर्मांतरण करने वाले तीन सदस्य अचानक गायब हो गए हैं। इसे लेकर जहां क्षेत्र में चर्चा है वहीं स्थानीय पुलिस मामले को दफन करने में जुटी है। यह स्थिति तब है जब सूबे के मुखिया धर्मांतरण को लेकर न सिर्फ गंभीर हैं बल्कि आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का आदेश भी उन्होंने दिया है।

धर्मांतरण करने वाली परिवार की लड़की का विवाह खेतासराय थाना क्षेत्र के जैगहां गांव के एक मुस्लिम परिवार में हुआ है और वह अपने ससुराल में रह रही है। अब सवाल उठ रहा है कि आखिर गायब हुए धर्मांतरण करने वाले तीन लोग कहां और किस हालात में है और उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई जा रही है। धर्मांतरण के मामले के उजागर होने के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम ने सबरहद गांव पहुंची और धर्मांतरण कराने के आरोपित मौलवी को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया। घटना के दो दिन बाद से ही धर्मांतरण करने वाली विधवा व दोनों पुत्र लापता हैं। उनकी गांव में कोई मौजूदगी नहीं देखी गई अब लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि धर्मांतरण करने वाली विधवा व उसके दोनों पुत्र कहां है। गायब हुए परिवार के तीनों सदस्यों कि जीवन सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई जा रही है निश्चित तौर पर धर्मांतरण का यह मामला काफी गंभीर है।

धर्मांतरण करने वाली महिला व उसके दोनों पुत्रों से मुलाकात नहीं हुई

इस बारे में पूछे जाने पर मुकदमे की जांच कर रहे उप निरीक्षक जेपी यादव ने कहा कि 14 मई को धर्मांतरण करने वाली महिला कोतवाली आई थी और उसके बाद से उसकी महिला व उसके दोनों पुत्रों से मुलाकात नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी