मऊ में सरयू नदी की तेज धारा में तीन लोग बहे, एक किशोर को बचाया गया, राहत और बचाव कार्य जारी

मधुबन तहसील क्षेत्र के बिन्द टोलिया गांव के पास तीन लोग शाम करीब चार बजे के करीब सरयू नदी में डूब गए। हादसे की जानकारी होने के बाद एक को ग्रामीणों ने डूबने से बचा लिया। वहीं हादसे में दो लोग तेज लहरों में लापता हो गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:44 PM (IST)
मऊ में सरयू नदी की तेज धारा में तीन लोग बहे, एक किशोर को बचाया गया, राहत और बचाव कार्य जारी
बिन्द टोलिया गांव के पास तीन लोग शाम करीब चार बजे के करीब सरयू नदी में डूब गए।

मऊ, जेएनएन। मधुबन तहसील क्षेत्र के बिन्द टोलिया गांव के पास तीन लोग शाम करीब चार बजे के करीब सरयू नदी में डूब गए। हादसे की जानकारी होने के बाद एक को ग्रामीणों ने डूबने से बचा लिया। वहीं हादसे में दो लोग तेज लहरों में लापता हो गए। स्‍थानीय लोगों के अनुसार शाम करीब चार बजे के आस पास तीन लोग नदी में एक एक कर समा गए। डूबने वालों में सत्यम भारती (18), गुंजन (16) एवं अनीता (15) शामिल हैं। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद सत्यम को लोगों ने किसी तरह डूबने से बचा लिया। मगर, सरयू की तेज लहरों के आगे गुंजन और अनीता आगे बह गए। दोनों की तलाश गांव के लोग कर रहे हैं। वहीं हादसे की जानकारी पुलिस और प्रशासन को भी दे दी गई है। 

मधुबन तहसील क्षेत्र के बिंदटोलिया गांव में रविवार की शाम सवा चार बजे दो किशोरियां सरयू नदी में डूब गईं जबकि युवक किसी तरह तैरकर बाहर निकल आया। ग्रामीणों व आस-पास के लाेगों ने उनकी काफी तलाश किया लेकिन पता नहीं चल सका। देर शाम तक दोनों की तलाश की जा रही है।

विंदटोलिया गांव निवासी 18 वर्षीय सत्यम भारती पुत्र खोदई प्रसाद अपनी बहन 16 वर्षीय गुंजन एवं ममेरी बहन मर्यादपुर निवासी 15 वर्षीय अनीता पुत्री अजय प्रसाद के साथ सरयू नदी किनारे खड़े हो कर नदी के बहाव को देख रहे थे। नदी में पानी इन दिनों अपने उफान पर है। इस दौरान अचानक नदी किनारे का वह भाग जिस पर तीनों खड़े थे, कट कर नदी में समा गया। इसी के साथ यह तीनों भी नदी में डूबने लगे। सत्यम तो किसी प्रकार तैर कर बाहर निकल आया मगर दोनों किशोरियां नदी के तेज बहाव में बह गईं।

हादसे के बाद घटना स्थल पर ग्रामीनों की भारी भीड़ जमा हो गई। पानी की तेज लहरों को देख कर कोई भी नदी में उतरने का साहस नहीं दिखा पा रहा था। फिर भी कुछ साहसी युवकों ने पानी में कूद कर लापता किशोरियों की तलाश शुरू की। नाव के सहारे भी तलाश जारी है पर अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया पाया है। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देने में जुटे हुए हैं। मर्यादपुर निवासी अनीता अभी दो दिन पूर्व ही विन्दटोलिया गांव में अपने मामा के घर आई थी। अपने ममेरी बहन गुंजन के साथ वह सरयू नदी के बहाव को देखने गई थी कि नदी में समा गई।

chat bot
आपका साथी