सोनभद्र में एनसीएल की खड़‍िया परियोजना के पास हादसा, दो बच्‍चों सहित तीन की मौत

बुधवार की दोपहर हादसे में दो बच्‍चों सहित तीन की मौत हो गई। बुधवार की दोपहर अचानक एनसीएल खड़िया परियोजना की ओवी खिसकने से हरदवा बस्ती निवासी 12 वर्षीय दो बालक और 19 वर्षीय एक युवक सहित तीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:30 PM (IST)
सोनभद्र में एनसीएल की खड़‍िया परियोजना के पास हादसा, दो बच्‍चों सहित तीन की मौत
बुधवार की दोपहर हादसे में दो बच्‍चों सहित तीन की मौत हो गई।

सोनभद्र, जेएनएन। जिले के एनसीएल परियोजना में बुधवार की दोपहर हादसे में दो बच्‍चों सहित तीन की मौत हो गई। बुधवार की दोपहर अचानक एनसीएल खड़िया परियोजना की ओवी खिसकने से हरदवा बस्ती निवासी 12 वर्षीय दो बालक और 19 वर्षीय एक युवक सहित तीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे में एक अन्‍य बालक को गम्भीर स्थिति में एनटीपीसी, शक्तिनगर के संजीवनी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। जानकारी होने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस व परियोजना के अधिकारी पहुंच गये। भारी संख्या में ग्रामीण भी सूचना के बाद पहुंच गए और वारदात की जानकारी ली।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार पहाड़ी के नीचे ही चिल्काडांड़ ग्रामसभा की हरदवा बस्ती है। बच्चे पहाड़ी से आ रहे पानी में नहा रहे थे इस दौरान हादसा होने की वजह से तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्‍य बच्‍चा घायल हो गया जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को कब्‍जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रारंभिक सूचना के अ‍नुसार खड़िया परियोजना में ओवर वर्डेन खिसकने से ही तीनों की मौत हुई है। स्‍थानीय लोग चारों के शौच करने के लिए वहां जाने की बात कह रहे हैं। किन्तु खदान बैरियर के आगे स्थित नाले की यह घटना होने से आशंका है कि वह कबाड़ उठाने अथवा नहाने के लिए वहां गये थे।

पुलिस के अनुसार शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया स्थित एनसीएल परियोजना की कोयला खदान में बुधवार की दोपहर बाद तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। इस वाकये के बाद सनसनी फैल गई। कोयला खदान के बगल में स्थित हरदवा बस्ती के चार बच्चे शौच के लिए माइंस क्षेत्र में आए थे। उनका शव माइंस क्षेत्र में स्थित नाले में मिला है। कहा जा रहा है कि शौच के दौरान मिट्टी का मलवा गिरने से चारों तेज बहाव वाले नाले में जा गिरे।

इसमें राधेश्याम (13) पुत्र रामसिया साहू, विक्की (12) पुत्र विश्वनाथ पटवा व दीनानाथ (13) पुत्र विश्वनाथ पटवा की मौत हो गई। अभिषेक (12) पुत्र पप्पू घायल अवस्था में नाले में मिला। उसे एनटीपीसी शक्तिनगर के संजीवनी चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस के साथ ही परियोजना के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना की भनक लगते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भी पहुंचे हैं। घटना स्थल पर लोगों के आक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है। दुद्धी एसडीएम सहित पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर रवाना हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी