बलिया में टूट कर गिरे हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से तीन की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया मार्ग जाम

शोभाछपरा के पास तार टूटकर गिरने से नंगे तार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई।

बुधवार की दोपहर शोभाछपरा के पास हाईवोल्टेज तार टूट कर गिरने से नंगे तार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने मार्ग जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Abhishek sharmaWed, 24 Feb 2021 04:35 PM (IST)

बलिया, जेएनएन। जिले में बिजली के तारों से हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर शोभाछपरा के पास हाईवोल्टेज तार टूट कर गिरने से नंगे तार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने मार्ग जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।  

अनुज सिंह (26), पुत्र सुनील सिंह, सोनू गुप्ता (22) पुत्र महेन्द्र गुप्ता, छोटू सिंह (17) पुत्र भूतेली सिंह ग्राम दलजीत टोला बैरिया से घर जा रहे थे कि लालझरी देवी इंटरमीडिएट कालेज शोभाछपरा के पास हाईवोल्टेज तार टूट कर गिर जाने से जद में आ गए। वहीं झुलसने से तीनों लोगों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। आनन फानन मौके पर तहसीलदार शिवसागर दुबे एसएचओ संजय त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया।

शोभा छपरा गांव में स्थित लालझरी देवी इंटरमीडिएट कॉलेज शोभा छपरा के निकट बुधवार की दोपहर रास्ते पर टूट कर गिरे हाईटेंशन तार के चपेट में आने से उस रास्ते से गुजर रहे बाइक सवार तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौके पर एसएचओ बैरिया व तहसीलदार बैरिया तथा उप जिलाधिकारी बैरिया पहुंचे। बैरिया थाना क्षेत्र के दलजीत टोला निवासी अनुज सिंह अपना जन्मदिन मनाने के लिए बैरिया से अपने दो मित्रों सोनू गुप्ता व छोटू सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर केक लेने गया था। केक लेकर वापसी के समय जब उक्त लोग अपनी बाइक पर सवार होकर अपने घर जा रहे थे लालझरी देवी इंटरमीडिएट कॉलेज शोभा छपरा के निकट सड़क पर गुजरते समय अचानक हाई वोल्टेज का तार टूट कर उनके ऊपर गिर गया। विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आकर तीनों लोगों की फौरन मौत हो गई।

दूर से देख रहे लोगों ने विद्युत आपूर्ति कटवाई और मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को बुलाने के लिए फोन कर दिया। घटना के चार घंटे बीतने के बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची थी। जिसको लेकर के लोगों में जबरदस्त आक्रोश फूट गया। ग्रामीणों ने बताया कि यह तार काफी दिनों से जर्जर स्थिति में था इसी रास्ते से बच्चे विद्यालय जाते हैं पांच  बार इसकी शिकायत विद्युत विभाग व प्रशासन को की गई थी। लेकिन, इसे गंभीरता से नहीं लिया गया था। परिणाम स्वरूप आज  घटना हुई है। ग्रामीणों का आक्रोश एंबुलेंस आने में देरी के प्रति भी था। घटनास्थल पर जा रहे  उपजिलाधिकारी बैरिया प्रशांत कुमार नायक को  भी ग्रामीणों ने रास्ते में घेर लिया और काफी बहस बाजी भी की। उधर घटना से आहत गांव के लोग एवं ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर आनन-फानन में जीन बाबा स्थान के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.