मीरजापुर में ट्रेन से कटकर महिला समेत तीन की मौत, प्लेटफार्म नंबर दो पर हुआ हादसा

डाउन लाइन के प्लेटफार्म नंबर दो को सभी पार कर रहे थे कि नईदिल्ली से झारखंड जा रही स्वर्णजयन्ती एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में तीन लोग आ गए। इसमें दुर्गा देवी 50 राजेश गुप्ता 30 व चालक बबलू 45 की ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 01:02 PM (IST)
मीरजापुर में ट्रेन से कटकर महिला समेत तीन की मौत, प्लेटफार्म नंबर दो पर हुआ हादसा
स्वर्णजयन्ती एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में तीन लोग आ गए।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। मीरजापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर लाइन पार करते समय बुधवार की भोर एक महिला समेत तीन लोगों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसे की जानकारी पाकर पहुँची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। नागपुर निवासी मिश्रीलाल के परिवार के आठ लोग भदोही जनपद के औराई थाना क्ष्रेत्र के उगापुर गांव निवासी घनश्याम गुप्ता की बेटी किरन की शादी में शामिल होने के लिए भदोही आ रहे थे। सभी मंगलवार की दोपहर नागपुर रेलवे स्टेशन से पाटली पुत्र एक्सप्रेस पकड़कर मीरजापुर आ रहे थे।

बुधवार की भोर डाउन लाइन के प्लेटफार्म नंबर दो को सभी पार कर रहे थे कि नईदिल्ली से झारखंड जा रही स्वर्णजयन्ती एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में तीन लोग आ गए। इसमें दुर्गा देवी, राजेश गुप्ता व चालक बबलू 45 की ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की खबर लगते पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने शव को रेलवे लाइन से हटवाकर पोस्टमार्टम को भेजवाया। घटना की खबर लगते स्वजन रोते बिलखते मौके पर पहुँचे।

महाराष्ट्र के नागपुर जिला के पार्डी थाना क्षेत्र के पांर्डी भवानी नगर फूलपुर चौक नागपुर प्लाट-67 निवासी राजेश गुप्ता (50) अपने पत्नी व एक पुत्र तथ एक पुत्री और ब्लाक नंबर 184 दुर्गानगर भंडारा रोड थाना पार्डी जिला नागपुर निवासी दुर्गा देवी (48) अपने दो बेटों के साथ आइ थी, हालांकि कुल आठ लोग पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से बुधवार की अलसुबह मीरजापुर स्टेशन पर पहुंचे। इन सभी को लेने के लिए भदोही जनपद के औराई अंतर्गत कठारी निवासी बबलू सिंह उर्फ काशी विश्वनाथ सिंह (45) स्कार्पियों से आए थे। बबलू स्कार्पियो स्टेशन परिसर में खड़ी कर सभी को ट्रेन से रिसिव कर भदोही ले जाने के लिए ला रहे थे।

प्लेटफार्म दो से एक पर आने के लिए सभी को रेलवे ट्रैक पार कराने लगे। हालांकि पांच लोग तो आगे निकल गए, लेकिन राजेश, दुर्गा देवी व बबलू सिंह पार कर रहे थे कि इसी बीच झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस अपनी रफ्तार में आ गई और तीनों लोगों ट्रेन की चपेट में आ गए। हालांकि ट्रेन का ठहराव मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर नहीं है, इसीलिए ट्रेन थ्रू में निकल गई। ट्रेन के जाते ही तीनों लोगों का शव रेलवे ट्रैक पर देखते ही साथ आए स्वजन व बच्चे दहाड़ मारकर रोने लगे। साथ आए लोगों ने बताया कि भदोही जनपद के औराई क्षेत्र के उगापुर निवासी राधेश्याम गुप्ता की पुत्री में शामिल होने के लिए आए थे।

chat bot
आपका साथी