वाराणसी में आम के बगीचे में मृत मिले तीन कौवे, पोस्‍टमार्टम में ठंड लगने से मौत की पुष्टि

बर्ड फ्लू की दस्तक के बीच बुधवार की सुबह कल्लीपुर गांव के बगीचे में तीन कौवोंं के मृत मिलने से ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर कौवोंं के शव को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सा केंद्र पर ले गई।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 02:00 PM (IST)
वाराणसी में आम के बगीचे में मृत मिले तीन कौवे, पोस्‍टमार्टम में ठंड लगने से मौत की पुष्टि
कल्लीपुर गांव के बगीचे में तीन कौवोंं के मृत मिलने से ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

वाराणसी, जेएनएन। बर्ड फ्लू की दस्तक के बीच बुधवार की सुबह कल्लीपुर गांव के बगीचे में तीन कौवोंं के मृत मिलने से ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर कौवोंं के शव को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सा केंद्र पर ले गई।

वहीं पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में ठंड लगने के कारण हृदयाघात से मौत होने की पुष्टि हुई है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार मिर्जामुराद थानांतर्गत कल्लीपुर गांव में आम का बगीचा है। ग्रामीण सुबह जब बगीचे की ओर गए तो पेड़ के नीचे जगह-जगह तीन कौवे मृत पड़े दिखे। सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोकी राजभर व पंकज राजभर ने वन विभाग को इस बाबत सूचना दी।

सूचना मिलने के बाद वन दारोगा वैभव श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और बगीचे में पड़े कौवे के शव को बोरी में भरकर पोस्टमार्टम कराने के लिए राजातालाब पशु चिकित्सा केंद्र पर ले गए। वन दारोगा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ठंड लगने के कारण हृदयाघात होने से कौवों की मौत होने की पुष्टि हुई है। मालूम हो कि मिर्जामुराद क्षेत्र के ही गुरुदासपुर गांव में 10 जनवरी को आम के बगीचे में दर्जनभर गिलहरियां मृत पड़ी मिली थी। पोस्टमार्टम में विषाक्त पदार्थ खाने से गिलहरी के मौत की बात सामने आई थी।

chat bot
आपका साथी