मुंबई में हुई हत्या और डकैती में महिला समेत तीन आरोपित गिरफ्तार, बलिया में चार दिन से डेरा डाली थी टीम

लखनऊ एसटीएफ क्राइम ब्रांच व एमवीवीवी कमिश्नरेट की टीम ने मंगलवार को बलिया रेलवे स्टेशन परिसर से मुंबई में हत्या व डकैती के मामले में महिला समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी को पुलिस ने ट्रांजिस्ट रिमांड पर लिया है।

Saurabh ChakravartyTue, 27 Jul 2021 05:21 PM (IST)
हत्या व डकैती के मामले में महिला समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

बलिया, जागरण संवाददाता। लखनऊ एसटीएफ, क्राइम ब्रांच व एमवीवीवी कमिश्नरेट की टीम ने मंगलवार को बलिया रेलवे स्टेशन परिसर से मुंबई में हत्या व डकैती के मामले में महिला समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी को पुलिस ने ट्रांजिस्ट रिमांड पर लिया है। आरोपितों के पास मृतका का मोबाइल, पैन कार्ड, आधार कार्ड व नकदी रुपये भी बरामद हुआ है।

21 जुलाई को मुंबई के भयेन्दर थाना क्षेत्र के भोलानगर झोपड़पट्टी में सुमन देवी की हत्या कर उसके घर से जेवरात, मोबाइल, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, चेक बुक, बैंक पासबुक व 38 हजार रुपये की डकैती की गई थी। थाना भयेन्दर में मुकदमा दर्ज हुआ था। मुंबई पुलिस को घटना में संलिप्त अभियुक्तों काे बलिया में होने की सूचना मिली। मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ से सहयोग मांगा। एसटीएफ फील्ड इकाई, वाराणसी को अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये निर्देशित किया। वाराणसी इकाई के उपनिरीक्षक अंगद यादव के नेतृत्व में टीम लग गई। इधर एपीआई निलेश सिवाले मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम अभिसूचना संकलन की कार्यवाही कर रही थी। अभियुक्त सोनू पुत्र विजय चौहान निवासी गलाफरपुर पकहा व सुधीर कुमार पुत्र तुलसी चैहान निवासी कुसौरी कला, थाना सहतवार को टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर से गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर मुन्नी देवी पत्नी लाला वर्मा निवासी गलाफरपुर पकहा को गिरफ्तार करते हुए टीम ने डकैती के माल को बरामद किया।

अपना बनकर दिए थे घटना को अंजाम

गिरफ्तार आरोपित सोनू चैहान व सुधीर महाराष्ट्र में एक रबड़ की कंपनी में काम करते थे। सोनू के ही गांव की सुमन अपने पति के साथ भोलानगर झोपड़पट्टी, भयेन्दर महाराष्ट्र में रहती थीं। उसका पति प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता था। सोनू व सुधीर का उसके घर पर आना जाना था। इन लोगों को लगा कि उसके पास 25-30 लाख रुपये का गहना व नगद रहता है। लालच में हत्या कर गहना व पैसा लूटने का योजना बनाई। किसी को संदेह न हो, इसलिये दोनों ने गांव की महिला मुन्नी देवी को योजना बताकर महाराष्ट्र बुला लिया। दोनों मुन्नी के साथ 21 जुलाई को सुमन के घर पहुंचे। इस पर वह इन सभी के लिए चाय व नाश्ता बनाने लगी। तीनों ने मिलकर उसका मुंह तथा गला दबाकर हत्या कर दी और डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.