सोनभद्र में पावर हाउस के लिए भूमि देने वालों के यहां नहीं है बिजली, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

सोनभद्र में बिल्ली मारकुंडी के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमरेश यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने खैरटिया सहित अन्य टोलों में विद्युतीकरण का कार्य पूरा कराने के लिए ओबरा विद्युत वितरण उपखंड के एसडीओ इ. वीके सिंह को ज्ञापन दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:15 PM (IST)
सोनभद्र में पावर हाउस के लिए भूमि देने वालों के यहां नहीं है बिजली, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
ओबरा विद्युत वितरण उपखंड के एसडीओ इ. वीके सिंह को ज्ञापन दिया।

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। ग्राम पंचायत बिल्ली मारकुंडी के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमरेश यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने खैरटिया सहित अन्य टोलों में विद्युतीकरण का कार्य पूरा कराने के लिए ओबरा विद्युत वितरण उपखंड के एसडीओ इ. वीके सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से पंचायत क्षेत्र में विभिन्न स्थान पर विद्युतीकरण की मांग की गई। लोगों ने रोष जातया कि परिवार ने अपनी जमीन दी वही विभाग अब उनको बिजली देने को तैयार नहीं। 

बताया कि प्रदेश के सबसे पुराने बिजली घर को अपनी जमीन देने वाले ग्रामीणों के यहां विद्युत घर के निर्माण के पांच दशक बाद भी बिजली नहीं होना व्यवस्था की विफलता है। वर्तमान में बिल्ली मारकुंडी ग्राम पंचायत में शहरी क्षेत्रों की तरह बिजली की मांग बढ़ रही है। यहां के सभी टोलों में पक्के घरों का तेजी से निर्माण होने के कारण विद्युत आपूर्ति नेटवर्क को मजबूत करने की आवश्यकता है। ज्ञापन में ग्राम पंचायत में 400 केवी चलित ट्रांसफार्मर की व्यवस्था, संजय गोंड के घर के पास 25 केवीए ट्रांसफार्मर, शंकर भगवान मंदिर के पास 25 केवीए ट्रांसफार्मर सहित श्रीराम तिराहे से बंधी तक एवं कोठा टोला के नई बस्ती में विद्युतीकरण की मांग की गई। बताया कि चेरो बस्ती में हुए सर्वे में 16 पोल एवं 25 केवीए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है।

दलित बस्ती में नवीनीकरण के तहत 63 पोल का सर्वे हुआ है। गोंड बस्ती में राम सेवक के घर से जय मंगल गोंड के घर तक, रामनाथ यादव के घर से लक्ष्मण यादव के घर तक, डीह बाबा आर ओ प्लांट से सुब्बा लाल के घर तक, राम लखन के घर से राधे केसरी के घर तक, मनोज यादव के घर से लक्षण धारी प्रजापति के घर तक, झम्मन गोंड के घर से रमाशंकर गोंड के घर तक सहित कई जगहों पर विद्युतीकरण की आवश्यकता है। ज्ञापन देने में राकेश चंद्रवंशी, मुकेश जायसवाल, धनंजय शाह, बनारसी गोंड, सर्वेश आर्य एवं अरविंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी