इस माह मऊ से महानगरों के लिए जाने वाली सभी ट्रेनें फुल, तत्काल टिकट के लिए खिड़की पर रोज हो रही मारामारी

प्रवासी कामगारों का महानगरों की ओर लौटने का सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। कहीं रेलवे की आरक्षण खिड़की तो कहीं अधिकृत वेबसाइट के जरिए टिकटों की बुकिंग धड़ाधड़ चल रही है। तत्काल टिकट पाने के लिए टिकट खिड़की पर तकरार बढ़ती जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:10 PM (IST)
इस माह मऊ से महानगरों के लिए जाने वाली सभी ट्रेनें फुल, तत्काल टिकट के लिए खिड़की पर रोज हो रही मारामारी
रेलवे की आरक्षण खिड़की तो कहीं अधिकृत वेबसाइट के जरिए टिकटों की बुकिंग धड़ाधड़ चल रही है।

मऊ, जेएनएन। प्रवासी कामगारों का महानगरों की ओर लौटने का सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। कहीं रेलवे की आरक्षण खिड़की तो कहीं अधिकृत वेबसाइट के जरिए टिकटों की बुकिंग धड़ाधड़ चल रही है। मुख्य आरक्षण अधीक्षक की मानें तो जून माह में दिल्ली, अहमदाबाद, सूरत व मुंबई की ओर जाने वाली किसी ट्रेन में सीट नहीं बची है। तत्काल टिकट पाने के लिए टिकट खिड़की पर तकरार बढ़ती जा रही है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर और मांगलिक आयोजनों के चलते महानगरों से बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार घर वापसी किए थे। ज्यादातर मांगलिक अायोजनों के बीत जाने तथा इंटर व बीए के छात्रों की प्रोन्नति का निर्णय ले लिए जाने से अधिकांश कामगार महानगरों की ओर लौटने लगे हैं। आलम यह है कि मुंबई व अहमदाबाद की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हैं। प्रतिदिन दर्जनों लोग तत्काल टिकट की तलाश में आरक्षण खिड़की पर कतार लगाते हैं। आरक्षण खिड़की से भी मुश्किल से ही टिकट मिल पा रहा है। किसी-किसी दिन तो एक टिकट निकल पाना भी मुश्किल हो जा रहा है। कतार में पहले आने को लेकर अक्सर यात्रियों के बीच तूतू-मैंमैं की स्थिति सामने आती है।

वेटिंग टिकट पर यात्रा करने की इजाजत नहीं है

जून माह में महानगरों की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। वेटिंग टिकट पर यात्रा करने की इजाजत नहीं है। तत्काल कोटे से ज्यादा से ज्यादा एक या दो टिकट ही निकल पा रहा है।

- अखिलेश सिंह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक, मऊ जंक्शन।

chat bot
आपका साथी