सोनभद्र में आठ दिन से फ्लाईओवर के नीचे रह रहा ये परिवार, जानिए क्‍या है पूरा मामला

सोनभद्र में राबर्टसगंज के बढ़ौली चौराहा के समीप एक परिवार आठ दिन से फ्लाईओवर के नीचे रह रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान मकान मालिक ने इस परिवार को घर से निकाल दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 06:11 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 12:17 AM (IST)
सोनभद्र में आठ दिन से फ्लाईओवर के नीचे रह रहा ये परिवार, जानिए क्‍या है पूरा मामला
सोनभद्र में आठ दिन से फ्लाईओवर के नीचे रह रहा ये परिवार, जानिए क्‍या है पूरा मामला

सोनभद्र, जेएनएन। राबर्टसगंज के बढ़ौली चौराहा के समीप एक परिवार आठ दिन से फ्लाईओवर के नीचे रह रहा है। आरोप है कि मकान मालिक ने कोरोना महामारी के बीच पहले विद्युत कनेक्शन काट दिया और फिर घर खाली करा लिया। गृहस्थी के सामानों के साथ फ्लाईओवर के नीचे रहने को विवश इस परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है। वहीं इस मामले में उपजिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान ने बताया कि इस मामले की जांच की जाएगी और परिवार को मकान दिलवाया जाएगा।

मकान मालिक ने पहले विद्युत कनेक्शन काटा, बाद में घर से भी निकाल दिया

राबर्टसगंज बढ़ौली चौराहा के समीप किराए के एक मकान में चंदा रानी अपने पुत्र बिरू सेठ के साथ रहती थीं। विरू शादी-विवाह के दौरान डीजे व रोडलाइट का कार्य करता है, लेकिन कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर उसका धंधा भी मंदा हो गया है। बारिश में दिन व रात फ्लाईओवर के नीचे ही गृहस्थी का सामान पड़ा हुआ है। तीन ईंट को जोड़कर बनाए गए चूल्हे पर किसी तरह भोजन पका कर मां व पुत्र पेट भर रहे हैं। विरू का कहना है कि पांच जुलाई को मकान मालिक ने उनके कमरे का विद्युत कनेक्शन काट दिया। जिसकी वजह से वे गर्मी में उबल गए। जब वह इस बारे में जानकारी करने मकान मालिक के पास पहुंचा तो विवाद किया जाने लगा और फिर कमरे को खाली करा दिया गया।

बोले एसडीएम, परिवार को मकान दिलवाया जाएगा

विरू का आरोप है कि मकान मालिक का एक रुपये किराया बाकी नहीं है। उसने मकान मालिक को तीन हजार रुपये अग्रिम धनराशि भी दी है बावजूद उसे कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान घर से निकाल दिया गया। उधर मकान मालिक दुर्गा सेठ की पत्नी का कहना है कि विरू की आदत गंदी है। मकान में कई किरायेदार हैं। उनकी बहू बेटियां भी हैं। आए दिन बवाल के कारण विवाद बढ़ा है। मकान उनके द्वारा खाली नहीं कराया गया। मां-पुत्र में विवाद के मकान वे स्वत: ही मकान खाली कर फ्लाईओवर के नीचे चले गए। उपजिलाधिकारी सदर यमुनाधर चौहान ने बताया कि इस मामले की जांच की जाएगी और परिवार को मकान दिलवाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी