अंतिम दिन गेहूं क्रय केंद्रों पर अफरा-तफरी, गेहूं न बेच पाने पर निराश दिखे किसान

जनपद के सभी क्रय केंद्रों पर अंतिम दिन गेहूं की तौल कराने को लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा। भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्राली पर गेहूं की बोरी लादे बारिश के बीच जमे हुए थे लेकिन उनकी खरीद नहीं हो पा रही थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:30 AM (IST)
अंतिम दिन गेहूं क्रय केंद्रों पर अफरा-तफरी, गेहूं न बेच पाने पर निराश दिखे किसान
कई किसानों में अपनी बारी को लेकर तू-तू, मै-मै की स्थिति रही।

बलिया, जेएनएन। जनपद के सभी क्रय केंद्रों पर अंतिम दिन गेहूं की तौल कराने को लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा। किसान ट्रैक्टर ट्राली पर गेहूं की बोरी लादे बारिश के बीच जमे हुए थे, लेकिन उनकी खरीद नहीं हो पा रही थी। जिम्मेदार भी किसानों की समस्या के प्रति गंभीर नहीं थे। कई किसानों में अपनी बारी को लेकर तू-तू, मैं-मैं की स्थिति रही। कुल 71 क्रय केंद्रों पर मंगलवार दोपहर तक 82 हजार मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई थी, इसके बावजूद किसान अभी लाइन में थे। किसान क्रय की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे लेकिन शाम तक कोई फैसला उच्च अधिकारियों की ओर से नहीं लिया गया। किसान निराश होकर सरकारी व्यवस्था को कोस रहे थे।

अपनी बारी का इंतजार करते रहे किसान

सिकंदरपुर : अंतिम दिन मंगलवार को तहसील क्षेत्र के आधा दर्जन क्रय केंद्रों पर किसानों की भारी भीड़ देखने को मिली। क्रय केंद्रों के बाहर दर्जनों की संख्या में गेंहूं लदी ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ किसान खड़े रहे। अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। खरीद का अंतिम दिन होने के कारण काफी अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। किसानों की समस्या पर साधन सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष बलिराम सिंह ने कहा कि आज शासन द्वारा गेहूं खरीद की अंतिम दिन है। आज के दिन बोरे के अभाव में गेहूं की तौल नहीं होना बहुत ही शर्मनाक है।

चिलकहर : गेहूं क्रय केंद्र मटिही पर मंगलवार को किसानों का 14 ट्राली लगी हुई है। टोकन में अपनी बारी का 10 दिनों से इंतजार कर रहे हैं लेकिन उनकी खरीद नहीं हो पा रही है। अंतिम दिन किसानों का धैर्य टूट गया और वे क्रय केंद्र की दुर्व्यवस्था पर काफी नाराज दिखे। हजौली निवासी जयनाथ सिंह, चिलकहर निवासी सदन सिंह ने कहा कि टोकन नंबर लेकर 10 दिनों से केंद्र पर जमे हैं, लेकिन प्रभारी कोई व्यवस्था नहीं कर रहे हैं।

गेहूं खरीद की तिथि बढ़ाने को पत्रक दिया

सामाजिक कार्यकर्ता मदन सचेस, नीरज दूबे, विनय कुमार सिंह एवं अशोक कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्रक देकर गेहूं क्रय की तिथि बढ़ाने की मांग की। सभी ने मुख्यमंत्री को पत्रक में गेहूं खरीद की तिथि 30 जून 2021 करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी