चालान और वाहनों पर कार्रवाई नहीं है, बल्कि बनारस को जाम मुक्त करना लक्ष्‍य : पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कहा कि हमारा फोकस चालान और वाहनों पर कार्रवाई नहीं है बल्कि बनारस को जाम मुक्त करने पर है। इस पर कमिश्नरेट पुलिस लगातार रणनीति बना रही है। आपके और शहरवासियों के संयुक्त प्रयास से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है।

Saurabh ChakravartyFri, 26 Nov 2021 09:17 PM (IST)
पुलिस व्यापारी संवाद संगोष्ठी के अवसर पर पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का अभिनंदन करते व्‍यापारी।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कहा कि हमारा फोकस चालान और वाहनों पर कार्रवाई नहीं है, बल्कि बनारस को जाम मुक्त करने पर है। इस पर कमिश्नरेट पुलिस लगातार रणनीति बना रही है। आपके और शहरवासियों के संयुक्त प्रयास से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। ये बातें उन्होंने शुक्रवार को चौकाघाट स्थित काटन मिल के हेरिटेज पैलेस में पुलिस-व्यापारी संवाद संगोष्ठी में कहीं। यातायात सहित समग्र विकास पर मंथन, परिचर्चा व समाधान के संदर्भ में पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया कि सभी सुझावों पर अमल किया जाएगा।

महानगर उद्योग व्यापार समिति व पूर्वांचल रियल एस्टेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी में महामंत्री अशोक जायसवाल ने कहा कि सड़क के किनारे व चौराहों के पास लग रहे रेहड़ी ठेला वालों व फुटपाथ पर अवैध अतिक्रमण को नियंत्रित किया जाना चाहिए। उनकी आजीविका चलाने के लिए उन्हें अलग वेडिंग जोन में शिफ्ट करना एवं व्यस्ततम मार्गों पर के रिक्शा व आटो की संख्या को कम करके अलग-अलग मार्गों पर उनका कलर अलग किया जाए, इससे जाम की समस्या काफी हद तक समाप्त हो जाएंगी। आइआइए के राष्ट्रीय सचिव राजेश भाटिया, गोकुल शर्मा ने शहर में प्रवेश के इंट्री प्वाइंट पर पुलिस बल की तैनाती बढ़ाने की मांग की। चौकाघाट स्थित काटन मिल के हेरिटेज पैलेस में संगोष्ठी में महानगर उद्योग व्यापार समिति के संरक्षक आरके चौधरी, श्रीनारायण खेमका, अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, पूर्वांचल रियल इस्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन व सरंक्षक गोविंद केजरीवाल ने यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर कई सुझाव दिए। चौक, मैदागिन, गोदौलिया, लहुराबीर में भीड़ को नियंत्रित करने और प्रमुख चौराहों पर प्रशिक्षित ट्रैफिक पुलिस तैनात करने की मांग उठाई। अध्यक्षता अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, संचालन अशोक जायसवाल व धन्यवाद ओपी गुप्ता ने किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.