तेलंगाना में वायरल हो गया बनारस हादसे का वीडियो, सरकार को देनी पड़ी फेक वीडियो पर सफाई

बुधवार को अचानक तेलंगाना के कई इंटरनेट मीडिया के प्रोफाइलों से एक तस्‍वीर और वीडियो वायरल होना शुरू हो गई। तस्‍वीर में एक पुल का कुछ हिस्‍सा गिरा हुआ है तो दूसरी ओर गिरे हिस्‍से के नीचे वाहन भी दबा हुआ दिख रहा है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 03:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:07 PM (IST)
तेलंगाना में वायरल हो गया बनारस हादसे का वीडियो, सरकार को देनी पड़ी फेक वीडियो पर सफाई
हैदराबाद में इंटरनेट मीडिया में उस समय हड़कंप मच गया जब ब्रिज गिरने का वीडियो और तस्‍वीर वायरल हो गया।

वाराणसी, जेएनएन। तेलंगाना में अचानक इंटरनेट मीडिया में उस समय हड़कंप मच गया जब एक ब्रिज गिरने का वीडियो और तस्‍वीर वायरल हो गया। वीडियो और तस्‍वीर वायरल होने के बाद आनन फानन हादसे की पड़ताल की गई तो राजधानी हैदराबाद सहित राज्‍य में कहीं किसी भी प्रकार की घटना की जानकारी सामने नहीं आने पर वहां सरकारी मशीनरी को पहल करनी पड़ी। आनन फानन वायरल हो रहे हादसे की पड़ताल की गई तो उसका कनेक्‍शन वाराणसी से होने के बाद तेलंगाना सरकार की ओर से स्‍पष्‍टीकरण जारी करते हुए हादसे की तस्‍वीर को फेक बताकर जारी करना पड़ा।  

बीते कुछ घंटों से बुधवार को अचानक तेलंगाना के कई इंटरनेट मीडिया के प्रोफाइलों से एक तस्‍वीर वायरल होना शुरू हो गई। तस्‍वीर में एक पुल का कुछ हिस्‍सा गिरा हुआ है तो दूसरी ओर गिरे हिस्‍से के नीचे वाहन भी दबा हुआ दिख रहा है। हादसे की कहीं भी कोई पुष्टि न होने पर तेलंगाना सरकार की ओर से आइटी विभाग में तस्‍वीर की जांच पड़ताल के बाद कोनाथम दिलीप निदेशक, डिजिटल मीडिया, तेलंगाना सरकार की ओर से स्‍पष्‍टीरण देना पड़ा। उन्‍होंने अपने इंंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से वायरल हो रही तस्‍वीर को फेक बताते हुए इसे वाराणसी में हुए पुराने हादसे की तस्‍वीर करार दिया। 

#FakeNewsAlert#SwachhSocialMedia

This incident did not happen in Hyderabad. It's an old video from Varanasi.

Do not forward/post this please. pic.twitter.com/64nndp75SR

— Konatham Dileep (@KonathamDileep) February 24, 2021

निदेशक डिजिटल मीडिया तेलंगाना की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि - 'हैदराबाद में यह घटना नहीं हुई। यह वाराणसी का एक पुराना वीडियो है। कृपया इसे आगे/पोस्ट न करें।' इस पोस्‍ट के साथ ही #FakeNewsAlert #SwachhSocialMedia आदि हैशटैग कर लोगों को फर्जी अफवाहों से बचने की सलाह दी गई है। वहीं काफी लोगों ने यह सूचना जारी होने के बाद तेलंगाना सरकार के पहल पर अपनी टिप्‍पणी भी दर्ज करायी है। 

chat bot
आपका साथी