बैंकिंग लेनदेन आज पूरा कर लें, होली पर चार दिनों के अवकाश के बीच एक दिन खुलेगा बैंक

सोनभद्र में होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बैंक के ग्राहकों को मंगलवार के दिन बैंकिंग लेनेदेन को पूरा कर लेना चाहिए। होली के कारण बैंकों की बंदी होगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 08:06 AM (IST)
बैंकिंग लेनदेन आज पूरा कर लें, होली पर चार दिनों के अवकाश के बीच एक दिन खुलेगा बैंक
बैंकिंग लेनदेन आज पूरा कर लें, होली पर चार दिनों के अवकाश के बीच एक दिन खुलेगा बैंक

सोनभद्र, जेएनएन। होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बैंक के ग्राहकों को मंगलवार के दिन बैंकिंग लेनेदेन को पूरा कर लेना चाहिए। होली के कारण बैंकों की बंदी होगी। राहत इस बात की है कि चार दिन के अवकाश के बीच में एक दिन बैंक खुला भी रहेगा। होली के त्योहार के पहले से बैंक शाखाओं में अवकाश की घोषणा को लेकर बैंक अधिकारियों ने अपनी ब्रांच में सभी खाताधारकों को भुगतान देने की व्यवस्था बनाई है।

बैंकों में होली का अवकाश 20 व 21 मार्च को है। 22 को बैंकों की शाखाएं खुलेंगी। इसके बाद शाखाएं 23 को शनिवार व 24 को रविवार अवकाश के कारण बंदी होगी। शुक्रवार को बीच में एक दिन बैंक खुलेगा जरूर लेकिन कर्मचारी व ग्राहक त्योहारी मूड में होंगे। ज्यादातर कर्मचारी अवकाश पर ही रहेंगे। अवकाश के कारण बैंक बंद होने से खाताधारकों के चेकों के क्लीयरेंस में बाधा आ सकती है।

मंगलवार को भी बैंक शाखाओं में कामकाज का बोझ अधिक होने की संभावना जताई जा रही है। होली के त्योहार का असर एटीएम पर पडऩे की उम्मीद है। बैंकों के बंद होने के बाद धन निकासी के लिए एटीएम ही एकमात्र विकल्प होगा। जिले में विभिन्न बैंकों के 140 एटीएम हैं। कैश निकासी के लिए एटीएम पर दबाव रहेगा। होली के हुड़दंग के कारण सुरक्षा की ²ष्टि से एटीएम का शटर भी बंद ही रहेगा। इसलिए त्योहर पर रुपये की कमी न हो इसको ध्यान में रखते हुए ग्राहक अपने पास पर्याप्त कैश रख लें तो बेहतर होगा।

होली पर दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा चौथे शनिवार व रविवार को अवकाश रहेगा। एटीएम पर कैश की व्यवस्था के लिए एजेंसी से वार्ता की गई है। 

-एसपी वर्मा, ब्रांच मैनेजर, एसबीआइ, राबट््र्सगंज 

--------------

जनपद में शाखाएं व एटीएम

बैंक शाखाएं - 165

बैंक एटीएम - 140 

chat bot
आपका साथी