Delhi Capitals के All Rounder Pravin Dubey पर टीम के कोच Ricky Ponting ने जताया भरोसा

प्रवीण दुबे आजमगढ़ के सगड़ी तहसील अंतर्गत कंजरा दिलसादपुर के नेतापट्टी गांव के निवासी हैं। वह घर जाने के दौरान अचानक दफ्तर आ पहुंचे। बातचीत शुरू हुई तो कुछ बताने से पहले अपने बचपन के कोच भानु शर्मा के साथ भूपेंद्र वीर सिंह का कुशल क्षेम जाना।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 02:47 PM (IST)
Delhi Capitals के All Rounder Pravin Dubey पर टीम के कोच Ricky Ponting ने जताया भरोसा
क्रिकेट के आल राउंडर प्रवीण दुबे आइपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरी बार मैदान में दम दिखाएंगे।

आजमगढ़ [राकेश श्रीवास्तव]। क्रिकेट के आल राउंडर प्रवीण दुबे आइपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरी बार मैदान में दम दिखाएंगे। वह अपने प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त नजर आए। कहा कि, हमारी चाहत देश के लिए खेलने की है। बेहतर परफार्मेंस के लिए खुद को तैयार कर रहा हूं, ताकि आइपीएल चैंपियन टीम का हिस्सा बन सकूं। कर्नाटक रणजी टीम के सदस्य प्रवीण दुबे दैनिक जागरण कार्यालय में बतौर मेहमान मौजूद रहे। उन्होंने बातचीत की शुरुआत दैनिक जागरण को पूर्व में किए गए सहयोग के लिए बधाई देने के साथ की तो कई सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। 

प्रवीण दुबे आजमगढ़ के सगड़ी तहसील अंतर्गत कंजरा दिलसादपुर के नेतापट्टी गांव के निवासी हैं। वह घर जाने के दौरान अचानक दफ्तर आ पहुंचे। बातचीत शुरू हुई तो कुछ बताने से पहले अपने बचपन के कोच भानु शर्मा के साथ भूपेंद्र वीर सिंह का कुशल क्षेम जाना। फिर अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा लक्ष्मी कांत दुबे को दी, बोले गांव से लाकर अपने साथ रखे और मुझे कुछ करने का मौका दिया। एक सवाल के जवाब में बोले कि दूसरी बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने जा रहा हूं। कहा कि वर्ष 2013 में टोयोटा यूनिवर्सिसटी चैंपियनशिप खेलने के दौरान जिंदगी ने नया मोड़ लिया, जब बंगलुरू क्लब ने उन्हें मौका दिया तो सबकुछ अच्छा हो रहा है। बोले 12 मार्च से आइपीएल का कैंप शुरू हो जाएगा।

युवाओं को संदेश दिया कि मशक्कत करें। इससे किस्मत को बदला जा सकता है। वीरेंद्र सहवाग को आदर्श बताया। कहा कि बचपन में क्रिकेट देखते-देखते कब क्रिकेटर बन गए पता ही नहीं चला। अमित मिश्रा को रिप्लेस करने के लिए मुझसे मोहम्मद कैफ ने मेरे बालिंग एक्शन का वीडियो मांगा था। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एवं दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग मेरे खेल को पसंद करते हैं। कहा कि आजमगढ़ में माहौल हो तो यहां के लड़के बेहतर कर सकते हैं। सीनियर्स को भी इसमें महती भूमिका निभानी होगी। मुझे सीनियर्स ने बहुत कुछ सिखाया तो उन्हें खेलते देखकर भी मैंने खुद को निखारा। जिले में क्रिकेट को नई ऊचाइयों तक पहुंचाने को जो करना होगा करूंगा। 

chat bot
आपका साथी