परिषदीय विद्यालय : काशी विद्यापीठ ब्लाक के तीन विद्यालयों में गायब मिले शिक्षक, बीएसए ने कराई प्रार्थना सभा

सोमवार को बीएसए राकेश सिंह ने काशी विद्यापीठ ब्लाक के तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया। इन विद्यालयों में तैनात 49 शिक्षकों से 33 गैरहाजिर मिले। पूर्व माध्यमिक विद्यालय (लोहता) के हेडमास्टर राजेंद्र प्रसाद वर्मा सहित सहित 16 शिक्षक अनुपस्थित मिले।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:48 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:48 PM (IST)
परिषदीय विद्यालय : काशी विद्यापीठ ब्लाक के तीन विद्यालयों में गायब मिले शिक्षक, बीएसए ने कराई प्रार्थना सभा
शासन-प्रशासन के तमाम निर्देश के बावजूद परिषदीय विद्यालयों के तमाम शिक्षकों में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। शासन-प्रशासन के तमाम निर्देश के बावजूद परिषदीय विद्यालयों के तमाम शिक्षकों में कोई सुधार नहीं हो रहा है। कुछ शिक्षक बगैर सूचना गायब हो जा रहे हैं तो कुछ विलंब से विद्यालय जा रहे हैं। इसे देखते हुए सोमवार को बीएसए राकेश सिंह ने काशी विद्यापीठ ब्लाक के तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया। इन विद्यालयों में तैनात 49 शिक्षकों से 33 गैरहाजिर मिले। पूर्व माध्यमिक विद्यालय (लोहता) के हेडमास्टर राजेंद्र प्रसाद वर्मा सहित सहित 16 शिक्षक अनुपस्थित मिले। इसे देखते हुए बीएसए ने स्वयं प्रार्थना सभा कराई। जबकि इस विद्यालय में 17 शिक्षक नियुक्त ह

सुबह आठ बजे निरीक्षण के दौरान मात्र एक सहायक अध्यापक विद्यालय में मिले। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तीनों विद्यालय उपस्थिति पंजिका को अपने कब्जे में ले लिया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय (लोहता) 12 में से दस सहायक अध्यापक गैरहाजिर मिले। वहीं एक अध्यापिका सीसीएल पर चल रहीं थी। विद्यालय में सिर्फ हेडमास्टर ही अकेले थे। दूसरी ओर कंपोजिट विद्यालय (केशरीपुर) में 20 में से सात शिक्षक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने तीनों विद्यालयों में अनुपस्थित मिले 33 शिक्षकों का एक दिन का वेतन अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है। वहीं लोहता के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के हेडमास्टर से एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। हेडमास्टर को जारी नोटिस में विद्यालय में प्रभावी नियंत्रण न होने का भी आरोप लगाया गया है।

विधायक ने किया निरीक्षण, बीएसए ने जारी की नोटिस

प्राथमिक विद्यालय (मधुमखिया) स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का सोमवार पिण्डरा विद्यालय डा. अवधेश सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटी में लगे तीन सहायक अध्यापक गायब मिले। उन्होंने इसकी सूचना बीएसए को भी दी है। बीएसए ने बताया कि तीनों शिक्षकों से भी नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

स्कूलों में बढ़ा आधा घंटा का समय

परिषदीय विद्यालयों में अब आधा घंटा का समय और बढ़ा दिया गया है। पहले विद्यालय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुलते थे। वहीं बीएसए ने अब सुबह आठ बजे से दोपहर ढाई बजे तक विद्यालय खोलने का निर्देश दिया है।

पहली अक्टूबर से सुबह नौ बजे से खुलेगा विद्यालय

बीएसए ने बताया कि पहली अक्टूबर से विद्यालयों सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक कक्षाएं संचालित होंगी।

chat bot
आपका साथी