वाराणसी में टाटा मेमोरियल सेंटर ने दिए 92 आक्सीजन कंसंट्रेटर, जरूरतमंदों की होगी मदद

कैंसर मरीजों को इलाज देने के साथ ही टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी अहम भूमिका निभा रहा है। इलाज के लिए सीमित संसाधनों की चुनौती को देखते हुए टीएमसी के निदेशक के नेतृत्व में पूरी टीम सक्रिय है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:16 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:16 PM (IST)
वाराणसी में टाटा मेमोरियल सेंटर ने दिए 92 आक्सीजन कंसंट्रेटर, जरूरतमंदों की होगी मदद
टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी अहम भूमिका निभा रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। कैंसर मरीजों को इलाज देने के साथ ही टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी अहम भूमिका निभा रहा है। इलाज के लिए सीमित संसाधनों की चुनौती को देखते हुए टीएमसी के निदेशक के  नेतृत्व में पूरी टीम सक्रिय है। टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. प्रमेश सी.एस. और सेंटर फॉर एपिडेमियोलॉजी के उपनिदेशक और होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र के प्रभारी डॉ. पंकज चतुर्वेदी ने दूसरे देशों के दानदाताओं से लगातार संपर्क किया। जरूरत के अनुसार उनसे मेडिकल सहायता लेकर देश के अलग-अगल हिस्सों में पहुंचाया है।

हाल ही में अमेरिका से कई दानदाताओं ने टीएमसी को 3800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ ही दूसरे मेडिकल उपकरण भेजे हैं। गुरुवार को टीएमसी मुंबई से वाराणसी पहुंचे 92 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर निदेशक  की ओर से शुक्रवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल को सौंपे गए। जल्द ही जिला प्रशासन को 58 और कसेंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसका इस्तेमाल वाराणसी मण्डल के जनपदों वाराणसी, चन्दौली, जौनपुर एवं गाजीपुर के कोरोना मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक केंद्रों पर कोरोना मरीजों को समय रहते ऑक्सीजन देने के लिए किया जाएगा, जिससे उनकी स्थिति में समय रहते सुधार हो सके। इस मौके पर होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी माधो सिंह, होमी भाभा कैंसर अस्पताल के उप-निदेशक डॉ. बी. के. मिश्रा, होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र के सहायक चिकित्साधिकारी डॉ. आकाश आनंद और अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी अखिलेश पांडेय उपस्थित रहें।

chat bot
आपका साथी