वाराणसी में डग्गामार बसों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई, उप परिवहन आयुक्त ने दी चेतावनी

वाराणसी जनपद में बिना नंबर और फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने वाले ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान चलने के साथ उप परिवहन आयुक्त वाराणसी परिक्षेत्र ने डग्गामार बसों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:02 AM (IST)
वाराणसी में डग्गामार बसों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई, उप परिवहन आयुक्त ने दी चेतावनी
वाराणसी में डग्गामार बसों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बिना नंबर और फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने वाले ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान चलने के साथ उप परिवहन आयुक्त वाराणसी परिक्षेत्र ने डग्गामार बसों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने दो नवंबर तक डग्गामार और टैक्स बकाए के बसों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के लिए संभागवार (मंडल) प्रवर्तन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। आरटीओ (प्रवर्तन) खुद मानीटरिंग करने के साथ डेली रिपोर्ट से अवगत कराएं। कार्रवाई नहीं करने वाले प्रवर्तन अधिकारियों के खिलाफ संस्तुति करने को कहा है।

संभाग में प्रवर्तन अधिकारियों की टीम गठित करके अभियान चलाएं

परिवहन विभाग रूट तय करने के साथ बसों को परमिट देता है। बसों को उसी मार्ग पर चलना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। तय रूट का परमिट लेने के बाद बस दूसरे मार्ग पर चल रहे हैं। उप परिवहन आयुक्त (डीटीसी) एके सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रवर्तन अधिकारियों को डग्गामार और बकाएदार बसों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि जोन में यानि वाराणसी, मीरजापुर, आजमगढ़ और गोरखपुर के आरटीओ को निर्देश दिया है कि संभाग में प्रवर्तन अधिकारियों की टीम गठित करके अभियान चलाएं।

कार्रवाई संतोषजनक नहीं होने पर संभाग की पूरी टीम एक जिले में लगाकर डग्गामार बसों के खिलाफ कार्रवाई करें। इसके अलावा संभाग बदलकर प्रवर्तन अधिकारियों की ड्यूटी लगाएं। किसी भी हालत में डग्गामार बसों का संचालन नहीं होना चाहिए। यदि डग्गामार बस से कोई हादसा होता है तो जिले के प्रवर्तन अधिकारी जिम्मेदार होंगे। पत्र जारी कर इस बात से उन्हें अवगत करा दें जिससे बाद में वे बहानेबाजी नहीं करें। पिछले दिनों बाराबंकी में बस दुर्घटनाग्रस्त होने पर 18 लोगों की मौत होने के साथ कई लोग घायल हो गए थे। उस में क्षमता से ज्यादा सीट होने के साथ यात्री सवार थे। साथ ही उस का प्रपत्र पूर्ण नहीं थे।

chat bot
आपका साथी