चेकिंग अभियान आरपीएफ और जीारपी के रडार पर संदिग्ध यात्री, रखी जा रही पैनी नजर

दीपावली एवं डाला छठ की भीड़ को देखते हुए बुधवार को स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चला कर यात्रियों के सामानों की जांच की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 04:13 PM (IST)
चेकिंग अभियान आरपीएफ और जीारपी के रडार पर संदिग्ध यात्री, रखी जा रही पैनी नजर
चेकिंग अभियान आरपीएफ और जीारपी के रडार पर संदिग्ध यात्री, रखी जा रही पैनी नजर

गाजीपुर, जेएनएन। दीपावली एवं डाला छठ की भीड़ को देखते हुए बुधवार को स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चला कर यात्रियों के सामानों की जांच की। साथ ही प्लेटफार्म पर संदिग्ध रूप से घूम रहे लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पर्व को देखते हुए इन दिनों आने-जाने वाली हर ट्रेनों में भीड़ काफी बढ़ चुकी है। ऐसे में अराजकतत्वों की सक्रियता और किसी करतूत को लेकर सजगता बरती जा रही है। इसे देखते हुए दोपहर में जीआरपी एवं आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन पर यात्रियों के सामानों की तलाशी ली और उनको अराजक तत्वों से सावधान रहने के लिए जागरूक किया। आरपीएफ इंस्पेक्टर उदय राज ने बताया कि जहरखुरानों को पकडऩे के लिए अलग से टीम बनाई गई है जो ट्रेनोंं में संदिग्धों पर निगाह बनाए हुए है। साथ ही लोगों को किसी भी अंजान यात्री द्वारा दी गई खाने-पीने की वस्तु न खाने की हिदायत दे रही है। टीम में जीआरपी इंस्पेक्टर संतोष यादव, गुलाब सरोज, संजय कुमार, संतोष कुमार, संजय राय, नागेंद्र सिंह आदि थे। दिलदारनागर में जीआरपी संग आरपीएफ और लोकल पुलिस ने प्लेटफॉम और सर्कुलेटिंग एरिया में संघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्धों से पूछताछ की। जीआरपी चौकी प्रभारी दिलीप सिंह ने बताया कि ट्रेन में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। वहीं ट्रेन रुकने के दौरान स्टेशन के उद्घोषणा प्रणाली से भी यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। अभियान में आरपीएफ उपनिरीक्षक लल्लन सिंह थाना के उपनिरीक्षक योगेंद्र सिंह सहित आरक्षी थे।

chat bot
आपका साथी