Honor Killing In Azamgarh : मोबाइल पर बात करने के शक में दोनों चाचा ने मिलकर भतीजी को मार डाला

Azamgarh Honor Killing बरदह थाना क्षेत्र के असवनिया गांव की पूजा हत्याकांड का राजफाश करते हुए पुलिस ने उसके दोनों चाचा को गिरफ्तार कर लिया। पिता ने इस मामले में तीन अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन विवेचना में सच्चाई सामने आ गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:45 PM (IST)
Honor Killing In Azamgarh : मोबाइल पर बात करने के शक में दोनों चाचा ने मिलकर भतीजी को मार डाला
पूजा हत्याकांड का राजफाश करते हुए पुलिस ने उसके दोनों चाचा को गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। बरदह थाना क्षेत्र के असवनिया गांव की पूजा हत्याकांड का राजफाश करते हुए पुलिस ने उसके दोनों चाचा को गिरफ्तार कर लिया। पिता ने इस मामले में तीन अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन विवेचना में सच्चाई सामने आ गई। पुलिस की पूछताछ में दोनों ही चाचा टूट गए और परिवार की इज्‍जत के लिए पूजा की हत्‍या करने की बात कुबूल कर ली। इसके बाद दोनों आरोपित चाचा के  खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

पकड़े गए चन्द्रभान उर्फ चंदू व सूरजभान ने पूछताछ में बताया कि 13 जुलाई की रात पूजा के मोबाइल पर छह मिस्ड काल आया था। गलत संबंध का शक हुआ, तो दोनों भाई पूजा के कमरे में जाकर पूछताछ करने लगे। इस बात पर पूजा अनाप -शनाप बोलने लगी। उसके बाद सिर के पिछले भाग को पकड़कर दीवार में दबा दिए। कुछ देर बाद पूजा की मौत हो गई तो घबराट में उसे गांव के तालाब में फेंक दिए। खुद को बचाने के लिए घर तथा कुछ लोगों को फोन कर उसके गायब होने की जानकारी दे दी। खुद के साथ खोजबीन में एक और युवक को साथ लिया।

इस बीच पोखरे में लाश मिलने कर सूचना पर वहां जाकर शिनाख्त की और दाहसंस्कार हेतु ले जाने वाले थे। प्रभारी निरीक्षक विनय मिश्र ने बताया कि प्रधान व अन्य लोगों की सूचना पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो पता चला कि उसकी हत्या की गई है। हरियाणा से आकर पिता उदयभान ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ घर से बुलाकर पूजा की हत्या करने की तहरीर दी गई। मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना में पता चला कि मृतका के सगे दो चाचा ने ही हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने सुबह 10.55 बजे असवनिया गांव के भक्तान टोला मोड़ पर दोनों को पकड़ लिया गया।

chat bot
आपका साथी