वाराणसी में दवाओं की अचानक बढ़ी खपत, प्रशासन व केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर ने कंपनियों से साधा संपर्क

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद वाराणसी एवं आसपास के जिलों में अचानक ही जरूरी दवाओं की मांग बढ़ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए थोक दवा व्यापारियों ने लगभग तीन माह की एडवांस डिमांड कंपनियों को भेज दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:50 AM (IST)
वाराणसी में दवाओं की अचानक बढ़ी खपत, प्रशासन व केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर ने कंपनियों से साधा संपर्क
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद वाराणसी एवं आसपास के जिलों में जरूरी दवाओं की मांग बढ़ गई है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद वाराणसी एवं आसपास के जिलों में अचानक ही जरूरी दवाओं की मांग बढ़ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए थोक दवा व्यापारियों ने लगभग तीन माह की एडवांस डिमांड कंपनियों को भेज दी है। दवा कंपनियों को अलर्ट करने के साथ ही सप्लाई चेन सुचारू रखने की सलाह दी गई है। इसे गंभीरता से लेते हुए केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन ने कंपनियों से संपर्क साधा है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना ने बताया कि वर्तमान में कोरोना एवं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली पर्याप्त दवाएं हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपील की है कि लोग पैनिक होकर दवा स्टोर न करें। सभी दवा का तीन माह की एडवांस डिमांड भेजी गई है। आइवर माइसिटीन, विटामिन सी-डी, सिट्रीजिन, पैरासीटामॉल, डॉक्सीसाइक्लीन के साथ कैंसर व शुगर की दवा भी काशी के साथ ही पूरे पूर्वांचल के लिए पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

बरेका में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बरेका में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। दवाई के साथ कड़ाई भी हो रही है। टीकाकरण की गति बढ़ा दी गई है। बरेका कर्मचारी क्लब में टीका लगाया गया। अब तक 5483 रेलवे व 3180 गैर रेलवे व्यक्तियों को टीका का पहला डोज लगाया जा चुका है। साथ ही 921 रेलवे व 1017 गैर रेलवे व्यक्तियों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

बरेका में संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के लिए बरेका केंद्रीय चिकित्सालय एवं कर्मशाला स्थल पर द्रुत गति से कोविड टेस्ट भी किया जा रहा है, जिसमें एंटीजन एवं आरटी-पीसीआर दोनों प्रकार का टेस्ट हो रहा है। अब तक करीब 7500 एंटीजन एवं 3100 आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा चुका है। बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग व मोबाइल फोन के माध्यम से लगातार उच्चाधिकारियों को आदेश-निर्देश दे रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी