कड़ी सुरक्षा और गहमागहमी के बीच हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त, पांच बजे परिणाम

हरिश्चंद्र पीजी कालेज में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से जारी है I

कड़ी सुरक्षा व गहमागहमी के बीच हरिश्चंद्र पीजी कालेज में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से जारी है I सुबह 11 बजे तक 8112 मतदाताओं में करीब 1200 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे ।

Saurabh ChakravartyThu, 04 Mar 2021 11:23 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। कड़ी सुरक्षा व गहमागहमी के बीच हरिश्चंद्र पीजी कालेज में गुरुवार को छात्रसंघ  चुनाव  के लिए मतदान सुबह आठ बजे से जारी है I सुबह 11 बजे तक 8112 मतदाताओं में करीब 1200 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे । मतदान दोपहर एक बजे समाप्‍त हो गया। छात्रसंघ अध्यक्ष विभिन्न पदों पदों के लिए 12 प्रत्याशियों का के भाग्य का फैसला  शाम पांच बजे के बाद के बाद होगा।

प्रत्याशी चुनाव के अंतिम क्षण पूरी जोर लगा हुए है। कोई हाथ जोड़ रहा है तो दीदी, भईया बोलकर मतदाताओं को रिझाने में जुटा हुआ है । वहीं मैदागिन चौराहे पर समर्थकों की हुजूम नारेबाजी व हवा में कार्ड उड़कर चुनावी माहौल बनाएं हुए है । दूसरी ओर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए परिसर व परिसर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किए गए है । मैदागिन चौराहे व दारानगर मोड़ पर ही बैरिकेडिंग की गई है । परिचय पत्र देखाने के बाद ही छात्रों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है । तमाम शक्ति के बावजूद प्रत्याशियों के समर्थकों शक्ति प्रदर्शन  को रोकने में जिला व कालेज प्रशासन असहाय नजर आ रही है । समर्थक चुनाव आचार संहिता की अनदेखी कर रहे जमकर पंपलेट उड़ा रहे है। कुल मिलाकर आचार संहिता पर छात्रों का उत्साह भारी दिख रहा है। नारेबाजी का भी दौर जारी है। छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है ।

चारों पदों पर सीधा मुकाबला

छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री पदों पर दो-दो प्रत्याशी होने के कारण छात्रसंघ के चारों पद पर सीधा मुकाबला है ।

मुख्य चुनाव अधिकारी  डा. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि विज्ञान प्रतिनिधि पर भानु प्रताप सिंह व शिक्षा प्रतिनिधि पर शेष नाथ यादव पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री समेत दो संकाय प्रतिनिधियों के 12 प्रत्याशियों के का भाग्य का फैसला शाम पांच बजे के बाद होगा । परिणाम घोषित होते ही तत्काल विजयी प्रत्याशियों को शपथ ग्रहण भी करा दिया जाएगा।  है।  मतदान से लेकर शपथ ग्रहण तक सीसी कैमरा के निगरानी में कराई जाएंगी।

ये हैं प्रत्याशी

अध्यक्ष (02) : आयुष्मान यादव व हॢषता गुप्ता  

उपाध्यक्ष (02):  अमन यादव व प्रतीक कुमार कन्नौजिया

महामंत्री (02) : नितिन कुमार यादव व विपुल सेठ

पुस्तकालय मंत्री (02) : मनोज कुमार यादव व शक्ति साहनी  

संकाय प्रतिनिधि- कला संकाय : अमन शर्मा व आसिफ जमाल  

वाणिज्य : अंशु यादव व अभिषेक कुमार यादव

महत्वपूर्ण बिंदु

-कुल मतदाता 8112

-मतदान के लिए 14बूथ

मतदान के लिए परिचय पत्र और शुल्क रसीद के मूल कापी अनिवार्य है

- मतगणना के तत्काल बाद शपथ ग्रहण

-मतपत्र में नोट (कोई से नहीं नहीं) का विकल्प।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.