बीएचयू में दृश्य कला संकाय की प्रवेश परीक्षा में धांधली के खिलाफ छात्र-छात्राएं धरने पर

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पर प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप में धरना प्रदर्शन चल रहा है। छात्रों ने आरोप लगाया कि दृश्य कला संकाय के स्नातक (बीएफए) प्रवेश परीक्षा में व्यापक पैमाने पर धांधली हुई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST)
बीएचयू में दृश्य कला संकाय की प्रवेश परीक्षा में धांधली के खिलाफ छात्र-छात्राएं धरने पर
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पर प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप में धरना प्रदर्शन चल रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पर प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप में धरना प्रदर्शन चल रहा है। छात्रों ने आरोप लगाया कि दृश्य कला संकाय के स्नातक (बीएफए) प्रवेश परीक्षा में व्यापक पैमाने पर धांधली हुई है। इस मामले में छात्रों ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन पोस्‍टर के साथ शुरू किया तो अधिकारियों ने उनको समझाने की भी कोशिश की।

छात्रों ने आरोप लगाया कि जो बच्चे लिखित परीक्षा में 150 में से 120 से 130 अंक पाए हैं उन्हें प्रायोगिक परीक्षा में 720 में से 100 के आसपास अंक दिए गए हैं वहीं कुछ प्रोफेसरों के पहचान वाले अभ्यर्थियों को भेदभाव कर अत्यधिक अंक दिए गए हैं। छात्र-छात्राओं ने कहा कि हमारी मांग है कि सभी प्रायोगिक परीक्षा की कापी पुनः मूल्यांकित की जाए तब तक काउंसलिंग प्रक्रिया रोक दी जाए अन्यथा धरना जारी रहेगा। प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं में अनामिका मिश्रा, बबली जायसवाल, माधुरी गंगा, साक्षी कुमारी, दिव्या, नीरज सहित कई प्रदर्शनकारी शामिल रहे जो देश भर के अलग-अलग भागों से आये हैं।

chat bot
आपका साथी