काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी को लेकर छात्र नेता मृत्युंजय तिवारी आजाद के नेतृत्व में सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2020 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 04:36 PM (IST)
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी के लिए सौंपा पत्रक

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति को फीस माफी को लेकर छात्र नेता मृत्युंजय तिवारी आजाद के नेतृत्व में सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा। विदित हो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय मेन कैंपस और राजीव गांधी साउथ केंपस परिसर में संचालित होने वाले तमाम ऐसे कोर्स हैं जिन्हें स्पेशल कोर्स कहा जाता है उनकी फीस 50000 से लेकर लाखों रुपये तक है।

इन पाठयक्रमों में पढ़ने वाले अधिकतर छात्र गरीब तबके से आते हैं तथा कोरोना महामारी की वजह से उनके अभिभावक इतनी मोटी रकम वहन करने में अक्षम हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन को मानवता पूर्ण रवैया अपनाते हुए इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए तथा कोरोना संक्रमण काल में छात्रों को उनके शुल्क की वजह से शिक्षा से वंचित नहीं करना चाहिए। विश्वविद्यालय प्रशासन अगर उनको शुल्क में राहत नहीं देगा तो छात्र शिक्षा से वंचित रह जाएंगे।

शोध छात्र मृत्युंजय तिवारी आजाद ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग किया है कि कोरोना महामारी के इस काल में छात्रों से इतनी मोटी रकम वसूलना कतई न्याय संगत नहीं है। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों के शुल्क को माफ करना चाहिए जिसकी वजह से छात्र शिक्षा के अधिकार से वंचित ना हो पाएं।

छात्रों ने मांग किया कि जल्द से जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन निर्देश जारी करे कि छात्रों की फीस जो स्पेशल कोर्स के नाम पर है वह कोरोना काल में माफ की जाती है। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर शुल्क माफी नहीं होता है तो हम आंदोलन का रास्ता तैयार करेंगे। इस दौरान छात्रों में मुख्य रूप से सत्यवीर सिंह, इष्ट देव, पल्लव, अखिलेश, पुनीत, अविनाश आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी