बीएचयू में वाईफाई और मेस बंद करने की तैयारी, हॉस्टल छोड़ने की नोटिस के बाद छात्रों में रोष

बीएचयू में तनाव बढ़ने के बाद हॉस्टल खाली कराने पर विवि प्रशासन उतर चुका है। वाईफाई पर इंटरनेट की स्पीड जहां कम कर दी गई है वहीं हॉस्टलों में यह नोटिस चिपका दिया गया है कि छात्र अपना ताला लगाकर घर निकल जाएं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 05:02 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 05:02 PM (IST)
बीएचयू में वाईफाई और मेस बंद करने की तैयारी, हॉस्टल छोड़ने की नोटिस के बाद छात्रों में रोष
बीएचयू में तनाव बढ़ने के बाद हॉस्टल खाली कराने पर विवि प्रशासन उतर चुका है।

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू में तनाव बढ़ने के बाद हॉस्टल खाली कराने पर विवि प्रशासन उतर चुका है। वाईफाई पर इंटरनेट की स्पीड जहां कम कर दी गई है वहीं हॉस्टलों में यह नोटिस चिपका दिया गया है कि छात्र अपना ताला लगाकर घर निकल जाएं। साथ में जरूरी सामान और सारे कपड़े व किताब-कॉपी भी ले जाएं। अगले आदेश तक घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई का हिस्सा बनें।

बिरला अ छात्रावास खाली कराने का नोटिस निकलते ही सभी छात्र इस निर्णय से नाराज हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा गर्ल्स हॉस्टल से तो काफी लड़कियां अपने घर जा चुकी हैं। उधर हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन की बैठक में बुधवार को निर्णय हुआ है कि तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर हॉस्टल जल्द से जल्द खाली करवा लिए जाएं। इसके अलावा वाईफाई कनेक्शन को काट दिया जाए। वहीं जिन-जिन हॉस्टलों में मेस की सुविधा है सब बंद कर दी जाए। इसके बावजूद छात्र हॉस्टल नहीं छोड़ेंगे तो बिजली और पानी के भी कनेक्शन खत्म कर दिए जाएंगे।

इस पर छात्रों का कहना है कि हमने अपने इस सेमेस्टर में छात्रावास में रहने के लिए 1505 रुपए फीस दी है और आगामी एंट्रेंस एग्जाम बहुत नजदीक है जिसके चलते हम छात्रावास किसी कीमत पर खाली नहीं करेंगे। छात्रों ने बताया कि वे कोविड-19 के दिशानिर्देशों का भरपूर व भली-भांति पालन कर रहे हैं। छात्रावास में चार जीबी इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा है जिससे ऑनलाइन क्लास व अन्य कंपटीशन एग्जाम की तैयारी के लिए सहूलियत है। छात्रों ने यह भी बताया कि कुछ दिनों से पठन-पाठन का माहौल खराब करने और दूसरे विवादों व मारपीट में बाहरी लडकों की भूमिका थी।

chat bot
आपका साथी