महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अगले माह होगा छात्रसंघ चुनाव, तैयारी में जुटा विश्वविद्याल प्रशासन

छात्रों के लगातार दबाव को देखते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन फरवरी के तृतीय सप्ताह तक छात्रसंघ चुनाव कराने की तैयारी में हैं। अधिसूचना फरवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। पंत प्रशासनिक भवन में चुनाव कार्यालय भी खोला जा चुका है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:30 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अगले माह होगा छात्रसंघ चुनाव, तैयारी में जुटा विश्वविद्याल प्रशासन
काशी विद्यापीठ प्रशासन फरवरी के तृतीय सप्ताह तक छात्रसंघ चुनाव कराने की तैयारी में हैं।

वाराणसी, जेएनएन। छात्रों के लगातार दबाव को देखते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन फरवरी के तृतीय सप्ताह तक छात्रसंघ चुनाव कराने की तैयारी में हैं। अधिसूचना फरवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। कोरोना काल में विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। उच्च शैक्षिक संस्थान भी इस वर्ष छात्रसंघ चुनाव कराने से कतरा रहे थे। वहीं विद्यापीठ के छात्र दाखिला पूरा होते ही चुनाव कराने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों के आंदोलन को देखते हुए कुलपति प्रो. टीएन सिंह ने वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो. केएस जायसवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया। चुनाव अधिकारी प्रो. जायसवाल ने सत्र 2020-21 में छात्रसंघ चुनाव कराने की तैयारी में भी जुट गए हैं। इस क्रम में पंत प्रशासनिक भवन में चुनाव कार्यालय भी खोला जा चुका है। कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने चुनाव अधिकारी की संस्तुति पर आठ अध्यापकों को सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त करने का आदेश भी जारी कर दिया है। इसके अलावा चुनाव कार्य में सहयोग करने के लिए आठ तृतीय श्रेणी व चार चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

कालेजों में चुनाव को लेकर सरगर्मी

छात्रसंघ चुनाव को लेकर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, यूपी कालेज व हरिश्चंद्र पीजी कालेज में भी सरगर्मी बढ़ गई है। छात्र चुनाव कराने की मांग को लेकर पत्रक दे चुके हैं। हालांकि विद्यापीठ के अलावा जनपद के किसी अन्य विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों में अब तक चुनाव अधिकारी नियुक्त नहीं हुए हैं।

chat bot
आपका साथी