हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव सुस्‍त रफ्तार से जारी, शाम तक जारी होगा चुनाव परिणाम

हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे के मध्य संचालित किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 02:06 PM (IST)
हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव सुस्‍त रफ्तार से जारी, शाम तक जारी होगा चुनाव परिणाम
हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव सुस्‍त रफ्तार से जारी, शाम तक जारी होगा चुनाव परिणाम

वाराणसी, जेएनएन। हरिश्‍चंद्र पीजी कालेज में शुक्रवार की सुबह से ही छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। हालांकि लगातार रह रहकर हो रही बारिश के बीच चुनाव की प्रक्रिया काफी धीमी गति से शुरू हुई और दिन चढ़ने के साथ ही छात्रों की गतिविधि भी परिसर में शुरू हुई तो छात्रों की भीड़ भी मतदान के लिए आगे आई। परिसर में छात्रसंघ चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी मौजूद रही। चुनाव के लिए 14 बूथों पर 7501 मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं। वहीं पांच अलग अलग टेबलों पर मतदान के बाद मतगणना की जाएगी और चुनाव परिणाम भी देर शाम तक जारी कर दिया जाएगा। 

सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक महज आठ से दस फीसद ही मत पड़े हैं। हालांकि बारिश की परवाह किए बगैर प्रत्याशी हाथ पैर जोड़ कर वोट मांगते रहे। वहीं सुबह आठ बजे मतदान शुरू होते ही अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशी प्रचार के दौरान आपस में ही भिड़ गए। प्राचार्य डा. ओम प्रकाश सिंह और चुनाव अधिकारी डा. विजय कुमार राय ने दोनों ही पक्षों को समझा-बुझाकर विवाद शांत कराया । 

18 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

हरिश्चंद्र पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे के मध्य संचालित किया जा रहा है। चुनाव के दौरान 7501 मतदाताओं को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा हालांकि बारिश की वजह से छात्रों की संख्‍या काफी कम रही। छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री व संकाय प्रतिनिधियों 18 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम पांच बजे के बाद क‍र दिया जाएगा। परिणाम घोषित होते ही तत्काल विजयी प्रत्याशियों का शपथ ग्रहण भी करा दिया जाएगा।

इससे पूर्व गुरुवार को ही कालेज प्रशासन ने चुनाव के मद्देनजर तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. विजय कुमार राय ने बताया कि सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान से लेकर शपथ ग्रहण तक की वीडियोग्राफी कराई जाएंगी। वहीं मतगणना सीसी कैमरा के निगरानी में होगा। कहा कि मतदान के लिए कुल 14 बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथों पर सभी प्रत्याशियों के एक-एक प्रतिनिधि तैनात हैं जबकि मतगणना पांच टेबलों पर की जाएगी। कहा कि मतदाता छात्र परिचय पत्र और शुल्क रसीद की मूल प्रति के साथ आने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है। 

समीकरण बनाने में जुटे रहे छात्रनेता

कालेज में गुरुवार को पठन-पाठन स्थगित होने के कारण प्रत्याशियों ने डोर-टू-डोर संपर्क किया। वहीं शुक्रवार को परिसर के अास पास छात्र नेता और उनके समर्थक भी अपने नेता के पक्ष में टेंपो हाई करते नजर आए। वहीं तमाम छात्रनेता देररात तक अपने पक्ष में चुनावी समीकरण बनाने में जुटे रहे। इसमें छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी भी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी